एंड्राइड फ़ोन के लिए Best 5 Internet browser
हम सब ये चाहते कि हमारा इन्टरनेट अच्छा चले लेकिन , अगर आप 2G internet का इस्तेमाल कर रहे है तो आपका इन्टरनेट हमेशा ही धीरे चलेगा , लेकिन आप इसकी स्पीड बड़ा सकते है , इसके लिए मैं आपको बहुत ही अच्छे टॉप 5 इन्टरनेट के ब्राउज़र बताऊंगा ,ये आपकी इंटरनेट सर्फिंग की स्पीड बड़ा देगे ,ये आपके इंटरनेट डाटा की बचत भी करेंगे .
[gt_heading id=”gt-heading-821″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#e20000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]1. Dolphin[/gt_heading]Features:
- Add Block करता जिस से आप आसानी से वेबसाइट ब्राउज कर सकते है
- बहुत सारी Add-on जो आपके इन्टरनेट करने के तरीके को और भी बढ़िया बनाता है
- अलग अलग कलर की themes जिस से आप हर रोज इसे अलग कलर में इस्तेमाल कर सकते है
- एक टाइम में बहुत सारी टैब खोल सकते है
- Gesture Facility भी है
- Incognito Browser Mode भी है
[/gt_button] [gt_heading id=”gt-heading-786″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#e20000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]2. UC Browser[/gt_heading]
Features:
- ये browser 3 Version में मिलता है
- Add Block करता जिस से आप आसानी से वेबसाइट ब्राउज कर सकते है
- बहुत सारी Add-on जो आपके इन्टरनेट करने के तरीके को और भी बढ़िया बनाता है
- अलग अलग कलर की themes जिस से आप हर रोज इसे अलग कलर में इस्तेमाल कर सकते है
- एक टाइम में बहुत सारी टैब खोल सकते है
- इसमें Music Palayer भी है
[/gt_button] [gt_heading id=”gt-heading-107″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#e20000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]3. Opera [/gt_heading]
Features:
- ये browser 2 Version में मिलते है
- ये कम से कम डेटा का इस्तेमाल करके वेबसाइट खोलता है
- आसानी से इस्तेमाल कर सकते है
- अपने Browserका Data Synchronization feature भी है
- एक टाइम में बहुत सारी टैब खोल सकते है
[/gt_button] [gt_heading id=”gt-heading-236″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#e20000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]4. Firefox[/gt_heading]
Features:
- इसमें Secure Browsing होती है
- ये HTML5 को Support करते है
- Homepage Panels की editing कर सकते है
- अपने Browser का Data Synchronization feature भी है
- एक टाइम में बहुत सारी टैब खोल सकते है
[/gt_button] [gt_heading id=”gt-heading-109″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#e20000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]5. Chrome Browser[/gt_heading]
Features:
- इसमें Secure Browsing होती है
- Voice Searchकरते है
- Privacy Feature भी है
- अपने Browser का Data Synchronization feature भा है
- एक टाइम में बहुत सारी टैब खोल सकते है
[/gt_button]
इनमे से गूगल क्रोम फ़ोन में पहले से ही इनस्टॉल आता है ,बाकि 4 में से जो आपको अच्छालगे उसे इस्तेमाल कर सकते है , अगर कोई दिक्कत आ रही हो तो जरूर कमेंट करे, और शेयर करना न भूले.