Best Download Managers For Windows
Aap ko Internet par bahut se Aise browesr Mil Jayenge jinme aap unke andar hi downloading kar sakte hai. Lekin Kisi bhi browser me downloading karna Itna Hamare liye fayde Mand nahi hota hai. Jitnaki hum kisi Dusre Kisi download Se Karte Hai. Kyonki Browser lag bag browsing ke liye istemal Kiya Jata Hai. Isme Kuch Aisa system nahi Lagaye gye hote hai. Jo ki Hamare download speed Ko Badha De. Isliye aaj Hum aapko Kuch Aise software bata rahe hai. Jin se aap apne downloading speed ko bada sakte hai. Or uske sath sath aap isme apne downloading ko us time ke liye stop kar sakte hai. Ya aap isme schedule time Laga kar isko bad me download kar sakte hai. Is tarah ke kai ase feature aapko feature aapko isme mil jayege.
Free Download Manager

Free download messenger bahut badiya software hai. Jis se aap apne browser ke sath attach Kake kisi bhi downloading ko is Me kar sakte hai. Agar aapko Koi Music download karna hai. Ya aapko koi video download karne hai. To aap kiske dwara kar sakte hai. Iska interface bahut badhiya hai. Or uske feature bhi bahut powerful hai. Isko FDM ke Naam Se bhi Jana jata hai. Yah IDM ki tarah hi ek badhiya software hai. Jisko aap download kar sakte hai. Isme aapko speed bhi aapke normal browser se jyada mil jayegi.
Internet Download Manager

Internet download manager Ek bahut popular downloading software hai. Jo ki aapki downloading speed ko badha deta hai. Or iske saath saath yah stability bhi banaye rakhta hai. Iske bahut se acche acche feature hai. Jiski wajah se yah Itna popular hai. Isme aap YouTube ki video Bina Koi extension dale download kar sakte hai. Isme aap apni video schedule Me Laga kar bhi download kar sakte hai. Iske Alawa isme aap Kisi bhi link ko copy Karke direct paste Karke bhi kuch download kar sakte hai.
Isme Facebook or Instagram se Bhi aap koi bhi video download kar sakte hai. Is ke bahut Sare feature hai. Jo Ki isko Itna popular banate hai. Or lagbhag Puri duniya me yah bahut badiya software hai. Mai Khud is software ka istemal Karta Hu. Ab to iske jitne bhi naye version aa rahi hai. Vah window 10 me bhi support karte hai. Lekin yah ek premium software hai. Jo ki aap ko 30 din ke baad Kharidna padta hai. Lekin aap ko iske Patch file Internet par mil Jayegi. Jis Se aap ko bina paise diye download or istemal kar sakte hai. Iske Alawa isme agar aap ko bhi Patch file ka istemal karte hai. To aap isko update nahi kar Payenge. Agar update Karte Hai. TO aapko iske paise dene hoge.
Download Accelerator Plus

Download Accelerator Plus acche Download Manager me aata hai. jo ki dynamic download engine ka istemal Kar Ke aapke downloading speed Badha Deti Hai. Is ka istemal maine kuch Saal Pehle hi Off kar diya tha Kyunki Mujhse is se Jyada acha IDM lagta hai. Lekin Iski bhi kam nahi hai.Lekin iska interface thoda sa ajib hai. Agar aapka IDM expire ho jata hai. TO aap iska istemal kar sakte hai. Isme aap sabhi tarah ki file download kar sakte hai. Iske sath sath aap isme kisi bhi file ka preview bhi dekh sakte hai. Maan lo aapne koi movie download laga rakhi hai. Jab aadhe se jyada download ho jayegi to aap iska preview dekh sakte hai. Ki aapka print kaisa hai.
JDownloader

J downloader open source software hai. Jo ki aap ko bilkul free Mil Jayega. Iske feature bhi bahut acche hai. yah JaWa language mein Banaya huwa hai. Isme aap Kisi bhi file ko pause kar sakte hai. Ya Dobara downloading start kar sakte hai. Iske sath Hi yah Itna jyada heavy nahi hai. Ki aap ke computer ko hang kare.Yah aapko window version me Linux MAC Mil Jayenge. Iske sath sath aap is se YouTube ki video download karne ke liye istemal kar sakte hai. Yah ek bahut simple sa software hai. Iska use kar sakte hai.
DownThemAll
DownThemAll yah koi software nahi hai. Yah sirf ek extension hai. Jo ki Mozilla Firefox istemal Kiya Jata Hai. YAh Advanced Download Manager feature hai. Ki aap ko browser ke andar Mil Jayega. Iske sath aap kai tarah photo video download kar sakte hai. Vaise agar aap Firefox ka istemal Karte Hai To iska istemal bhi kar sakte hai. Isme bahut acche fwature aapko Mil Jayenge. jo ki aapko normal browesr me nahi mil pate hai. Iske liye aapko koi alag se software download nahi karna padega. Or aap apne browser ke andar hi acche se downloading kar sakte hai. Or jyada speed se downloading kar sakte hai.
Orbit Downloader
Orbit Downloader bahut purana downloader hai. Jo ki aap ke speed performance ko bada deta hai. Iske saath aapko bahut se Aise side ke integration mil jate hai. Jaise ki Panda YouTube in se achi Khasi video download kar sakte hai. Iske Alawa iski feature bahut hi simple hai. Iska interface bahut Aasan hai. Yah Sabhi Tarah Ke protocol par kaam karta hai. Jaise ki HTTP FTP Yah bahut hai chota software hai. Jo ki aapke Window computer ke liye bahut hi badiya hai.
FlashGet
Is software me aapko bahut Sare Aise feature Mil Jayenge jo ki aapko Dusre software me nahi Milenge. Iska design Mai bahut badhiya hai. Or Jab Bhi aap koi downloading Karte Hai. To vah Uske file type ke hisab se uska alag 1 folder Bana Deta Hai. Jo ki future bahut hi badiya hai.Or iske sath sath yah kai tarah ke protocol par bhi kaam karta hai. Jis se ki ab kisi bhi website se downloading kar sakte hai.
Download Ninja
Yah koi software nahi hai. Yahbhi ek extension Hai. Jisko aap browser me istemal kar sakte hai. Yah Google Chrome browser istemal Kiya Ja sakta hai. Kyunki kyonki google chrome ke andar jo downloading hoti hai. Vah itni fast nahi hoti hai. To uske liye hame alag se software ki jarurt padti hai. To agar aap software ko download nahi karna chahte hai. To is extension ka bhi istemal kar sakte hai. Jo ki aapke speed ko jyada badha dega.
Internet Download Accelerator
Yah bahut hi badiya software hai. Iske feature bhi bahut hi impressive hai. Isme aap kai tarah ke file manage kar sakte hai. Iske sath sath iska yah feature bahut hi badiya hai. Ki aapko is me alag se ek downloading baar dikhaya jata hai. Jisme ki aap downloading speed or Up downloading speed dono dekh sakte hai. Jo ki dusre browser me aapko nahi mil payega. Is tarah is software me bahut se or bhi acche feature hai. Jisse aap ka kaam aasan ho jayega.
Microsoft Download Manager
Yah bahut hi chota software hai. Jis se aap apne computer me downloading kar sakte hai. Yah special Microsoft Window ke liye Banaya Gaya Hai. Iska size lagbag 2 MB hai. Jisme ki aap apni downloading ko stop baat kar sakte hai. Or use dubara start kar sakte hai. Yah abhi tak window 7,8.8.1 or window 10 me available hai. Iske features Bahut He simple hai. Agar aapke computer ki RAM bahut kam hai. To aap iska istemal kar sakte hai.
Aaj is article me Humne aapko 10 Aise software Bataye Hai. Jinka istemal Kar Ke aap apne downloading speed ko bada sakte hai. Ya Phir Apni downloading speed ko pause kar sakte hai. Or dubara start kar sakte hai. Ya schedule Me Laga kar usko baad me download kar sakte hai. Maan Lo aapko night me unlimited data Milta hai. To aap schedule Me lagai hui file Dobara downloading kar sakte hai.
Is Post Me Aapko free download managers best download manager for windows 10 ninja download manager
ninja download manager review flashget download manager download accelerator plus free download best download manager 2017 best download manager android Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.