बिना मोबाइल नंबर के WhatsApp चलाने की 3 Best तरीके

बिना मोबाइल नंबर के WhatsApp चलाने की 3 Best तरीके

आजकल WhatsApp का बहुत ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है इतना ज्यादा है कि यह पूरे वर्ल्ड में फैल गया है। इससे आप किसी भी WhatsApp user को फोटो, वीडियो, वॉइस कॉलिंग, डॉक्यूमेंट सब कुछ शेयर कर सकते हैं। और इसके साथ साथ आप अनलिमिटेड SMS भी कर सकते हैं। लेकिन WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने नंबर से रजिस्टर करना होता है।

लेकिन आज मैं आपको यहां पर तीन ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप बिना अपना नंबर डालें अपने WhatsApp अकाउंट बना सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी SIM की जरुरत नहीं होगी। और आप आसानी से WhatsApp का इस्तेमाल कर पाएंगे। तो चलिए एक एक करके आपको हम वह सभी ट्रिक्स बताते हैं।

[gt_heading id=”gt-heading-595″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]बिना सिम कार्ड whats App इस्तेमाल करे[/gt_heading]

अगर आप whatsapp का इस्तेमाल अपने मोबाइल नंबर को दिखाये बिना करना चाहते हैं तो ऐसा भी पॉसिबल है इसके लिए आप नीचे बताए गए ट्रिक्स देखिये।

  • पहले अपने मोबाइल से whatsapp अनइंस्टॉल कर दीजिए।
  • अब प्ले स्टोर से एक नया Whatsapp इंस्टाल कीजिए।
  • इंस्टॉल होने के बाद अपने मोबाइल को फ्लाइट मोड पर रखिए।
  • उसके बाद आप अपने WhatsApp की एप्लीकेशन खोलिए और अपना नंबर डालिए। (इससे WhatsApp का कंफर्मेशन मैसेज नहीं जाएगा और सर्वर आपको बताया था कि आपका मोबाइल फ्लाइट मोड पर है। )
  • आपके पास whatsapp पर Alternate Method आएगा। जिसमें कि आपको दूसरे तरीके से नंबर वेरीफाई करने के लिए कहा जाएगा।
  • उसके बाद आप Click Through SMS पर क्लिक कीजिए और अपना ईमेल ID डाल दीजिए।
  • इसके बाद Send बटन पर क्लिक कीजिए और तुरंत Cancel बटन पर क्लिक कर दीजिए। इसके लिए आप को Cancel बटन पर क्लिक करना बहुत जरुरी है ताकि आप अनुमति की प्रोसेस को रोक सके।
  • मोबाइल में Spoof Messages एप्लीकेशन डाउनलोड कीजिए।
  • इन्स्टाल होने के बाद एप्लीकेशन ओपन कर लीजिए और इसके आउट बॉक्स ले जाइए। वहां पर आपको लास्ट मैसेज मिलेगा उसको आप कॉपी कर लीजिए और आप वेरिफिकेशन के लिए सेंड कर दीजिए।
  • इसके लिए आप के आगे बताए गए डिटेल का इस्तेमाल कीजिए:- To: +447900347295 from +(country code) (mobile number) Message: Your Email Address।
  • इसके बाद आपका whatsapp कंफर्म हो जाएगा और आप अपने किसी भी फ्रेंड को मैसेज भेज सकते हैं।
[gt_heading id=”gt-heading-123″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Text Now App का इस्तेमाल से whats App अकाउंट बनाए[/gt_heading]

उपर जो मैंने आपको तरीका बताया है वह लगभग सभी लोग इस्तेमाल करते हैं। और वह एक साधारण तरीका हैं। लेकिन उसमें बहुत लंबा टाइम लगता है। इसलिए मैं आपको दूसरा एक और तरीका बताने जा रहा हूं जिसे आप बिना नंबर के अपना WhatsApp अकाउंट बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए आप नीचे बताए गए तरीके का अनुशरण कीजिए।

  • सबसे पहले Play Store पर चले जाइए। और Text Now App को download करके इन्स्टाल कर लीजिये। इसको आप Window Store और Iphone Store से भी download कर सकते है।
  • इन्स्टाल होने के बाद इसको ओपन करे। और Registration की process को कंप्लीट करे। उसके बाद वहाँ बताए गए नंबर को नोट करे।
  • अब आप Play Store से नया whatsApp इन्स्टाल करे।
  • इसके बाद Text Now App से आपने जो नंबर लिया है उसको WhatsApp मे डाले।
  • इसके बाद verify के लिए 2 मिनट का इंतज़ार करे। इसके बाद आप Call Me का ऑप्शन सेलेक्ट करे। अब कॉल मे आपको Code बताया जाएगा उसे आप नोट करे और अपने WhatsApp मे डाले।
  • इसके बाद आपका whatsApp चालू हो जाएगा।
[gt_heading id=”gt-heading-544″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Primo App के इस्तेमाल से whats App अकाउंट बनाए[/gt_heading]
  • सबसे पहले आप अपने पुराने whatapp को uninstall कर दे।
  • इसके बाद आप Play Store पर जाए और वहाँ से Primo App  इन्स्टाल कर लीजिये। यह इन्स्टाल होने के बाद आप whats app भी दुबारा इन्स्टाल कर लीजिये।
  • अब आप Primo App को ओपन कीजिये। और इसपर अपना अकाउंट बना कर Register कर लीजिये।
  • Register होने के बाद आपको एक इंटरनेशनल नंबर दिया जाएगा। आप इसको नोट कर लीजिये।
  • अब आप अपना whatsApp ओपन कर लीजिये। और नंबर मांगने पर आप नोट किए गए नंबर को व्हाट्स अप्प मे डालिए।
  • इसके लिए आपको +1 डालना होगा। क्योकि यह USA का नंबर है।
  • अब आपके पास text verification के लिए Code भेजा जाएगा। इसके Skip होने के बाद आप Call Me पर क्लिक कीजिये। एसा करने से आपके मोबाइल पर एक call आएगी और आप उस कॉल मे बताए जाने वाले कोड को नोट कर लीजिये।
  • कॉल समाप्त होने के बाद आप whatsApp मे वह नोट किया हुआ कोड डाल दीजिये।
  • इसके बाद आपका नंबर verify हो जाएगा। और आपका whats App शुरू हो जाएगा।

तो इस तरह की ट्रिक का इस्तेमाल करके आप अपने नंबर को शो किए बिना अपने मोबाइल मे whatsApp चला सकते है। अगर आपका इसके बारे मे कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स मे लिख सकते है या फिर हमारे facebook पेज पर मैसेज कर सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top