Blogger में Powered By blogger को कैसे हटाये

Blogger में Powered By blogger को कैसे हटाये

यदि आप एक Blogger है और अपने ब्लॉग बनाया हुआ है और आपको powered by blogger attribution widget कैसे रिमूव करना है और आपको पता नही तो आपको बता दे की आप आसानी से इसको रिमूव कर सकते है  आप ब्लॉगर  blogspot के फुटर से “powered by blogger attribution widget रिमूव करना चाहते है तो आपको सबसे पहले powered by blogger attribution widget रिमूव करने से पहले ब्लॉगर टेम्पलेट का का बैकअप ले लेना चाहिए क्योकि इस से आपका ब्लॉग डाटा सेफ हो जायेगा |

क्या आपको पता है की ब्लॉग के अंदर Powered by blogger क्यों लिखा हुआ होता है यदि ना पता होतो तो में बताता हु की यह क्यों लिखा है क्योंकि इससे blogspot ने डेवेलोप किया है. इसलिए वो अपना क्रेडिट शो करने के लिए ऐसा करता है.

यदि आपको थोड़ी बहुत ब्लॉग की सेटिंग करनी आती है तो आप आसानी से इस तरीके का इस्तेमाल हो सकता है इसमें आपको कुछ ज्यादा मुस्किल नही होगा इस तरीके से powered by blogger को attribution widget को अनलॉक करना होगा इसके लिए आपको कुछ नही करना बस आपको सिर्फ एडिट HTML में जाकर एक कोड को चेंज करना है.और देखे कैसे चेंज करना है कुछ स्टेप्स को फॉलो करे |नीचे विडियो में आपको इसके बारे में बताया गया है विडियो पर क्लिक करके विडियो को देखे .

Steps

  • अपने ब्लॉग में लोग इन करे
  • साइडबार  में टेम्प्लेट के आप्शन पर क्लिक करे
  • Edit HTML पर क्लिक करे
  • “Jump To Widget” पर क्लिक करे और Label 3 पर क्लिक करे

फिर Editor में Powered by की जगह कुछ भी लिखे जो आप उसकी जगह दिखाना चाहते है और bloger के लिंक की जगह और लिंक लगा दे जैसे मैंने “http://www.dj9x.in” लगाया है .

फिर ऊपर Save Templete पर क्लिक करके इसे सेव करे और Power by Blogger नाम हटा जायेगा .

[gt_heading id=”gt-heading-621″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#ff1000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]यह भी देखे [/gt_heading]

अगर विडियो पसंद आये तो चैनल को सब्सक्राइब करे और विडियो को शेयर और लाइक करे .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top