Bina Pin Google Adsense Address Verification Kaise Kare
Agar aapko bhi Google Adsense address verification karne me dikkt as rahi hai. Ya Google adsense ka pin aapko nahi mil raha hai. To aapko chinta karne ki jarurt nahi hai. Kunki India me or bahut se dusre desh me asa normal hota hai. Ki aapko pin aapke Address par nahi milta hai. Agar Adsense Account me earning 10$ se jyada ho gayi hai. Tabhi aapke pass ye pin number aata hai. Or aap use enter karke aapna Address verify karva sakte hai. Normal yahi hota hai.
Agar aapne pin Generate kiya hsi. Aapko wo pin mila ya aapko pin Generate kiye 4 month ho gaye or aapne wo nahi bara to google aapke adsense account par Ads. Dikhani band kar dega .Google Adsense ke bare me kuch khas bate jo aapko pata honi chahiye.

- Jab aapke account me 10$ ho jaye or pin Generate kar lene ke baad aapko kam se kam 1 week tak wait karna hoga . Kunki google adsense kam se kam 1 week leta hai. Pin ko bhejne me.
- Kabhi kabhi pin aane me 1 month tak lag jata hai. Or kai baar is se jyada bhi ye aapki location par depend karta hai. Ki aap kanha rahte ho Agar aapko pin 4 week baad na mile to aap naya pin ke liye request kar sakte hai. Iske liye aapko apne Account ki setting me jakar dekhna hoga. Ki aap kab dubara pin ke liye Request kar sakte ho.
New AdSense pin Ke Liye Request Kaise Kare
- Apne AdSense account me login kare.
- Right side me Gear icon par click kare or setting par click kare.
- left sidebar me account information par click kare.

- Phir Verify Address par click kare.
- Page ke niche aapko Adsense pin ki request ka link milega. Us par click kare.
Dhyan De : Agar aapne New Pin ke liye request ki hai. To aap wo hi pin milega. Jo aapne pahle ke liye request ki thi. Agar aapka ek pin nahi mila To jaruri nahi ki aap agar dubara Request kiya to aayega. Lekin agar pin nahi aaya to bhi aap dusare tarike se verification karva sakte hai.
Google Adsense sirf 3 baar pin request kar sakte hai. Agar 3 baar pin ki request karne ke baad aapko koi pin nahi mila to aap kisi bhi ek government ke dwara Approved apni ID se apna address verification karva sakte hai. Indian User iske liye apna Aadhaar card ka istemal kar sakte hai. Ya passport ka ya deriving Licence ka istemal bhi kar sakte hai.
Aadhar Card Se AdSense Account Address Kaise Verification Karvaye
Aadhar card me aapka ek 12 word ka number hota hai. Jo ki har ek aadhar card ka alag hota hai. Jaisa ki niche photo me dikhaya gaya hai.

Agar aapke pass passport hai. To us se bhi aap apna Address verify karva sakte hai.
Apne document se verification karne se pahle uski ek Scan copy aapke computer me honi chahiye. Or scan copy bilkul saaf or ache se samaj aaye asi honi chahiye Iske liye aap paly store koi App download karke apne phone se bhi apna Document scan kar sakte hai. Scan karke ise PDF format me save kare. 
- Sabse pahle apne AdSense account me login kare.
- Phir ID verification ke section me jaye.
- Jo farm hai. Usme apni sari details sahi bare.
- Or apni publisher ID ko yaad rakhe ya likh le kunki ise bhi form me bharna padega.
- Niche aapko verification ka option milega.
- Apni scan copy jo PDF file hai. Use upload kare.
- Or phir submit ke button par click kare.
Submit karne ke 30 minute baad me hi aapka account veify ho jayega. Agar aapka google Adsense ka Account ase verify hota hai. To niche kerke bataye ya kisi or tarike se huaa hai. To bhi hame bataye taki New blogger ko apna Address verify karne ke me dikkt na aaye.
Is Post Me Aapko how to verify google adsense account without pin code how to get google adsense pin code how to request pin in google adsense adsense address verification by bank statement adsense verification without pin adsense pin verification google adsense address verification letter adsense id verification Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
*Aadhar card aap ko khahin bhi aor khabhi bhi kisi umar me bhi banwa sacte hai
*Aor AADHAR card ek aesha id hai jise (AADHAR card aam aadhami Ka aadhicar hai )
*
सर मुझे बड़ी दिक्कत हो रही है.. मेरे अकाउंट में 67 डॉलर हो गए हैं लेकिन पिन वेरिफिकेशन के लिए कोई ऑपशन ही नहीं दिखाई दे रहा है…कैसे लाउं पिन मंगाने का option plz hel me…
google adsense में लोग इन करके Right साइड में ऊपर Gear आइकॉन पर क्लिक करो और फिर Payment पर फिर left साइड में payment सेटिंग पर क्लिक करे और अपना बैंक अकाउंट सेटअप करे .100 $ होने के बाद देखे की आपके अकाउंट में पैसे आये या नहीं
Sir mujhe aapka ye theme bahut acha laga kya mujhe denge theme bhejne ke liye rishikeshmishra24@gmail.com par bhej de
फेसबुक पर मेसेज करो