Google AMP Accelerated Mobile Page Kya Hai

Google AMP Accelerated Mobile Page Kya Hai Iske Fayde Or Nuksan Kya Hai

Google ne ek or system banaya hai. Jiska name hai. AMP aap jab google par Kuch search karte hai. To usme ek light ke sign (⚡) Ke sath AMP likh huaa aata hai. TO aap yah sochte hoge ki yah kya cheez hai. To aaj ham aap is article me yahi batayege Ki google AMP kya hai. Or iske kya fayde or nuksan hai. Agar aap mobile par internet ka istemal karte hai. Or aapka internet slow hai. TO yah aapke liye bahut faydemand ho sakta hai.

Duniya me Lagbag 70% log mobile par internet ka istemal karte hai. Isliye Google ne user interface badane ke  liye ek system ka ijad kiya hai. Jisko google AMP ka name diya gaya hai. Iska Pura name  Accelerated Mobile Page hai. Isse aap kisi bhi website ko jaldi se jaldi aasani se khol sakte hai. Or yah mobile friendly page ki tarah open hota hai. Jisme aap sare Article aaram se padh sakte hai.

[gt_heading id=”gt-heading-888″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]AMP Kya Hai[/gt_heading]

AMP ka full form  Accelerated Mobile Page hai. Yah ek open sources  Open source framework hota hai. Jiski madadt se aap kisi bhi website ke page ko mobile friendly page me tabdil kar sakte hai. Jiska matlab hai. Ki aap kisi bhi website ke article ko aasani se show kar sakte hai. Yah ek Application hai. Jo ki aap ke website ke page ko mobile friendly bana deti hai. Is Application ko isi liye banaya gaya hai. Taki yah aapke page ko kholne me madadt kare Agar maan lo aapka internet slow hai. TO aap iska istemal kar sakte hai. Or yah special mobile ke liye banai gayi hai.

[gt_heading id=”gt-heading-177″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Google AMP Kaise Kaam Karta Hai[/gt_heading]

Yah AMP bare-bone version hota hai. Jisme yah sirf unhi cheezo ko dikhata hai. Jo ki website ke page ke liye jaruri hoti hai. Jaise Ki title, Article me likhe huye word or Heading iske alawa dusri cheez hai. Jinko website par load karne me dikkt hoti hai. Unko ignore kar deta hai. Jiski vajah se aap mobile par page aasani se open kar sakte hai. Or is se aapke mobile par page aasani se khul jata hai.

[gt_heading id=”gt-heading-830″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]AMP Ke Fayde  [/gt_heading]

Niche aapko AMP result dikhaya gaya hai. Jis me aap dekh sakte hai. AMP me page bahut jaldi load hota hai.

  • Jaisa ki hamne aapko pahle bhi bataya iska sabse bada fayda yah ki koi bhi website ko loading time bahut kam ho jata hai. Or is se aap koi bhi page aasani se khol sakte hai.
  • Agar aap isko apni website par laga lete hai. TO aapki server ki performance badh jati hai.
  • Aapki website par pahle se jyada mobile traffic aane lagta hai.
  • Kisi bhi website ki  performance badhane ke liye yah sabse badiya sadhan hai.
  • Is se aapke mobile par aasani se koi website page khul sakta hai.
  • Mobile user ke liye sabse badiya hai. Kyonki isme dusre jo jyada data khatm karne wali cheeze hoti hai. Vah nahi dikhi jati hai. Or page bhi aasani se khul jati hai.
[gt_heading id=”gt-heading-145″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]AMP Ke Nuksan [/gt_heading]
  • Uska sabse bada nuksan yah hai. Ki jab aap iska istemal karte hai. TO aapki website par chche file  bahut jyada badh jati hai. Joki aapki website pr Negative Effect dalti hai.
  • Yah aapke analytics par bahut bura asar dalta hai. Kai baar yah aapke website user ko bhi nahi Demonstrate hai. Ki JIski vajah se uper thoda sa galat effect padta hai.
  • Agar aap koi E comers website chala rahe hai. To vanha sabse jyada Add hoti hai. Agar aap AMP system ka istemal karte hai. To aapke Revenue par bahut jyada difference padta hai. Jaisa ki aap niche photo me dekh sakte hai. AMP page par koi Ads nahi hai.

[gt_heading id=”gt-heading-261″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]AMP SYstem Kis KO Istemal Karna Chahiye[/gt_heading]

To ab aapko pata lag gaya hoga ki AMP system kya hota hai. Or kaise iska istemal karna chahiye Iske fayde or nuksan kya hai. TO ham baat krte hai. Ki kin ko iska istemal karna chahiye.

  • Agar aapne abhi website shuru ki hai. To aap iska iska istemal kar sakte hai.
  • Agar aap E-commerce website istemal kar rahe hai. To yah aapke liye thik nahi hai.
  • Agar aapke website par visitor bahut jyada hai. TO aapko iska istemal nahi karna chahiye Kyonki is se aap ke Revenue par bahut jyada effect padega. Or aapka analytics bhi gadbada jayega.
  • Isko aap wordpress, Jumla in sabhi platform par iska istemal kar sakte hai.
  • Agar aapne abhi tak iska istemal nahi kiya hai. To aap isko tray karke dekh sakte hai. Vaise yah thik hai. Agar aap kisi ko mobile frienfly page dena chahte hai. TO isme koi dikkt nahi hai.

Is par ka AMP version  Yanha Dekhe

To yah kuch jankari hai, Ki AMP system kya hota hai. Isko kis ko istemal karna chahiye Iske kya kya fayde hai. Or kya kya nuksan hai.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top