Online Youtube Video Ka Screenshot Kaise Le
Ham apne computer me kisi bhi jagah ka ya kisi bhi software ka screenshot badi hi aasani se le sakte hai kyoki hamare computer ke keyboard mai hume print screen ka button hota hai jise press karkey hum kahi ka bhi screenshot badi aasani se le sakte hai. Aur.humare computer ki video me se agar hume screenshot lena ho to hum kisi software ka istemaal karke video ka screenshot badi aasani se le sakte hai jaise ke vlc player me hum kisi bhi video ka screenshot le sakte hai media player classic software me bhi ham kisi bhi video ka screenshot le sakte hai.
Lekin agar hum baat kare youtube ki video ke player me hame esa koi option nhi milta jiski help se ham video ke andar se screenshot le sake to iske liye ham kisi website ka ya kisi software ka istemal karke aur youtube ke video ka screenshot le sakte hai. Aaj ham is post me apko dono hi tarike batayege ki kese website ke help se youtube video ka screenshot he le skte hai aur kaise aap apne computer ke software se kisi video ka screenshot kaise le skte hai.
Youtube Video Ka Screenshot Kaise Le
Jis video ka aap screenshot lena chahte hai is video ka url copy kar lijiye jasa ke niche photo me dikahaya gya hai YouTube video ka url hota hai apko copy kar lena hai.

Online Youtube Video Ka Screenshot Kaise Le
Video ka url copy karne ke bad me aapko www.youtubescreenshot.com par jana hai
Website ke home page par apko YouTube ki video ka url dalne ka option dikhega vaha par video ka url dalna hai url dalne ke bad show screenshot par click kare.

Show screenshot par click karte hi apke samne kuch option aa jayege aur video player bhi aa jayega yaha par aap 3 steps kar sakte hai jo neche deye gaye hai.
- Agar aap yah video download karna chahte hai to video player ke uper right click kare aur ”save as video ”par click karke is video ko aap save kar skte hai.
- Agar aap video ke ander se kahi se bhi screenshot lena chahte hai to pahle aap pointer ko us video ke location par set kare aur aur niche take screenshot ke button par click kare.
- Click karte hi aapko niche screenshot mil jayega aur is screenshot ko download karne ke liye apko iske upar right click karke save as image par click kare .
aap is website ki madad se kisi bhi youtube video ka screenshot badi hi aasani se le skte hai lekin yaha website sabhi video ka screenshot nhi de skti kyoki kuch video youtube par protected hoti he jinke kaaran vah is website par play nahi hoti aur unka aap screenshot nahi le skte uske liye aap niche diye gaye tarike ko apnayege.
VLC Player se Youtube Video Ka Screenshot Kaise Le
VLC player me screenshot lena bahut hi aasan hai jab VLC player me koi bhi video play hoti hai to aap keyboard me shift+S key daba kar video me se screenshot le sakte hai lakin YouTube video ka screenshot lene ke liye aapko video online convert karni padegi aur fir use online VLC player me play karna padega .

Jis video me se aap screenshot lena chahte hai uska url copy kar lijiye aur fir savefrom.net website par jaye aur vaha aap ko youtube video ka url dalna hai or kuch secend me apko video ka link mil jayege.
Download link par right click kare aur ” Copy Link Address ” par click karke iss video ka download link copy kare. Link copy karne ke baad aapko apne computer me VLC player open karna hai aur VLC player open hote hi apni keyboard se ” CTRL+V” dabaye keys dabate hi ek box open ho jayega vaha video ka URL apne aap aa jayega aur vaha apko play ke option par click karna hai.

Play par click karte hi video play ho jayegi video play hote hi jis se video ka screenshot lena hai wahan se video ko play kare aur keyboard mei se Shift+S jitni baar aap Shift+S dabayoge utni baar screenshot save hote rahenge. Ye photo aap computer ke photo folder me dekh sakte hai.
To ese aap kisi bhi video ka screenshot badi aasani se le sakte hai.
Is Post me Aapko how to take screenshot laptop how to take a screenshot in samsung j7 how to take screenshot in android how to take a screenshot windows how to take a screenshot in pc capture still image from youtube video Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.