Photoshop Me TEXT Tool Ka Khas Upyog Kaise Kare
Photoshop me text tool ka istemal har koi karta hai . lekin isme bhi kai sare feature hai jo sayad aap nahi jante . Text Se ham apne design aur ache se define kar sakte hai Ya use aur badiya bana sakte hai . Aur photoshop me text tool ka Istemal sirf acha design banan ne ke Liye kiya Jata hai .
Aaj main aapko bataunga aap kaise kasie text tool ka istemal kar sakte hai , Shuru se lekar advance USE kaise kar sakte hai vo yanha bataunga . Agar aapke Photoshop me 3D Ka Feature Hai to aap or bhi ache se Text tool ka istemall kar sakte hai , Agar nahi hai to koi baat nahi Bina 3d Ke Bhi Iska bahut Istemall Hota hai .
Photoshop Me TEXT Tool Ka Khas Upyog Kaise Kare
- Sabse Pahle Photoshop Me CTRL + N se New File Shuru kare
- Jab Hum Text Par Click karte hai To Hume Sirf Simple TEXT Typing Tool Milta hai
- Lekin Agar Aap Us Par Right Click karenge to aapko 3 Option Or Dikhai Denge .
- Horizontal Type Tool
- Vertical Type Tool
- Horizontal Type Mask Tool
- Vertical Type Mask Tool
In me Se Horizontal ka TO istemall Simple Hi hai jaise ham Type Karte hi hai , Or Vertical Me Sirf Text Vertical Likhe Jayenge Upar Se Niche Ki tarf , Lekin Isme Jo 3rd option hai Mask Tool isme Aap Sirf Ek bar Text Likh Sakte Ho .
Horizontal Tool Select Karte Hi New Layer banaye , Ab Aap Kuch Bhi Text Likhe Or MOOL Tool Par Click kare Aap Dekhoge Ki Jo text Aapne Likhe VO Select ho gaye lekin vanha text nahi sirf text kaise jaisa selected area hai .Manlo Koi Grass Ki photo hai Usme aap apna Naam Grass Me Se Nikala Chahte hai to Is Tool Se naam Likhe Se Text Ko Select Area bana Dega Phir aap Sirf CTRL + J Daba Us Select Area Ki Copy Le Sakte ho .
- Agar Aapne Jo text Likha hai Usme Kuch badalav karne hai TO Pahle CTRL+A Daba kar Sare Text Select kare.
- Phir Upar text Ki Property Me Se Font Sytle Ya Size Ko Aap badal Sakte hai .
- Agar Aap ne Simple Horizontal Tool Se Naam Likh rahe hai TO “CTRL+ T” Dabane Se Aapke Right Side me Aapko text Ki Property Dikhai Degi.
- Is option Se Aap Text Ki editing kar Sakte Hai , Sirf Typing Ki Editing kar sakte Hai
- Lekin Effect Lagana ke Liye Aapko Layer Ke Blending Option Ko Apply karna Padega .
- Is Se Alag typing Me or Bhi bahut Sare effect hai , Aap jab text Likhoge TO Aapko Ek “T” Ka Nishan Dikhega Us par Click kare .
- T Par Click karte Hi Box Khulega Usme Aap None Par Click Karenge TO Aapke SamneList Aayegi
- is me Se koi bhi Style Ko Select kare Aapka Text Vase Hi ban jayega .
- Agar Us ke baad Bhi koi Setting karni hai To uske niche 3 option Se Aap text ke Style Ki Setting kar Sakte hai .
Is Post me Aapko text tool photoshop text tool definition text tool facebook paint.net text color paint.net editable text what is the use of text tool paint.net text plugin Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
sir photo main apna name kaise likhen
Photoscape ya Photoshop ki madad se badiya naam Likh sakte hai