Photoshop Se Passport Size Ke Photo Kaise Banaye
Photoshop me Passport Size Photo Bana bahut Hi Aashan hai. Ek Tool Ki madad Se Aap Bahut Ki Aashan se Pasport Size Photo bana Sakte hai .Us Tool Ka Naam Hai “Action Tool” Ye Photoshop CS6 Me To hai Purane version ka mujhe pata nahi hai .To Chahliye Dekhiye Kaise Paasport Size Photo bana Sakte hai hai .
Sabse Photoshop open kare or usme Photo bhi Open kare
Passport Size Photo hi Banani Hai to us photo ka Size Fix Kare
- Photo Ka Size Kam karne Ke Liye .CTRL + T Dabae Or Shift Key Daba kar Photo Ke Kisi Kone Ko Pakad kar Photo Ka Size kam kare . Ab Enter Key Dabae.
- Ab Ctrl + J Daba kar Photo Ki Duplicate Copy Banaye .Or Usi Photo Ke Niche Lagae .( ya ALT Key Daba kar Photo ko niche Lagaye Alt Key Daba kar photo ko ek jaga se dursi jaga le jaoge to vanha uski copy jayegi original photo vanhi rahegi)
- Ab Ctrl Key Daba kar Dono Layer PAr Click karke Dono ko Select Kare .Phir CTRL+E Daba kar Dono layer Ko Ek bana De . (Photoshop Me Layer ki Jankari Hindi me)
- Agar Photo Ke Niche Khali Rah Jaye TO Crop Tool Ko Select karke Crop karle (फोटोशॉप में Crop टूल का इस्तेमाल कैसे करे )
- Ab Aapke Pass Aapke Photo Ki Line hai jaise Photo me Dikhaya Gaya hai
- Ab upper Jo Window Ka Option hai Vanha Click kare Phir Action Option Par Click kare
- AB Apko Action button ke option Box dikhai dega
- Action Option Me 4 option hote hai . Action Tool Ka Kaam ye hota hai ki jo kaam amne kiya hai use dubara dubara na karne ki bajaye use record karke play karde to vo kaam apne aap dubara ho jayga .
- Ab Jaise Aapke pass aapki photo ki ek line hai . lekin pssport size paper par bahut photo ek jasie hoti hai .
- to Ab “New Action “Par Click kare. Action ko koi bhi name De or “Record” Par Click karde
- Record Par Click karte Hi Action TAB Me Record Ka button Lal Ho Jayega.
- Ab Apne Photo wali Layer Par Click kare . Ab ALT Key Daba kar Photo line Ki Copy Usi Ke Sath me lagaye
Jaise Hi Aap Us Line Ki Copy Karke Us Line ke barab Me laga Denge Uske bad ACTION TAB Me Stop ke Button Par Click kare.
Ab Record Button Ke Sat me Play ka Option hai Us par Click Kijiye Jitni baar Click karoge Uski baar us Line Ki Copy uske barbr me Aati Rahegi . Or Aapke Pure Page Par Passport Size Photo Banjayegi
Ase Aap Action Option Ka Istemll kar Sakte hai . Aap Samjh gaye Honge Action Tool Ka Kya Kaam hai . Ye Sirf Aapke Kaam Ko Dubara Dubara Repeat karega Jitna Kaam Aap Record karoge .
Agar Abhi Bhi Aapko kuch Samjh Me nahi Aaya Hota Comment Karke Puche Ya Niche Video Turotial Ka Download Link Hai .
[youtube_downloader_form video_id=”https://www.youtube.com/watch?v=ws6owEhbAvE”]Agar Aap Photoshop 7.0 Se Passport Size Photo banana Chahte hai TO Niche Video Tutorial k Link Se Video Download karke Dekh Sakte Hai
[youtube_downloader_form video_id=”https://www.youtube.com/watch?v=PHKyXP8nM70″]
Is Post me Aapko how to make passport size photo in photoshop 7.0 in hindi how to make passport size photo in photoshop 7 in hindi pdf how to create passport size photo in photoshop pdf photoshop me photo banana in hindi how to make passport size photo in photoshop step by step photoshop me background change karna Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
are A4 sheet pr kese print out nikaale
pahle A4 size par photo banake print out lelo
Photoshop cs6 ka setting kharab ho jaye to kaise kare sir..
Ctrl+K daba kar setting me jaye .aur sari Setting RESET karde