TFT IPS Super AMOLED Display Kya Hai

TFT IPS Super AMOLED Display Kya Hai

Agar Hum phone Lene Ki Soch hai to isme hum sab kuch ekdum badiya mangate hai lekin Kai baar hum kuch bhi cheez ko badiya dekh kar phone Le lete hain jaise Agar Kisi phone ka camera 13 megapixel Hain To Hum usko camera ke hisab se le Lete Hain laken in camera ke sath usme hame display bhi dekhni chahiye purane phone Mein Hame TFT display dekhne ko Milegi Yah display Sasti Hoti Hai achi nahi To Agar aap koi TFT display wala phone Dekh Rahe Hain To use na kharide Kyunki TFT display quality bahut hi gatiya hoti hai ab baki 2 display IPS aur super AMoled me kya khaas baat hai niche Bataye Gayi Hai.

IPS or Super Amoled  display waise to dono hi badiya hai lekin Dono me bahut Antar Hai Dono Apni Jagah par bahut hi badiya hai mai aapko dono ke baare mein Bata deta hoon phir aap ko acche se samajh me aa jayega ki konsi badhiya hai aur konsi nahi hai.

  • IPS LCD Sasti hoti hai lekin super Amoled mahngi hoti hai isliye jis phone me super Amoled display ho to vah mahnga hota hai.
  • IPS LCD  me Sabhi colour ekdum bilkul sahi hai sabhi colour alag se dikhte hai lekin super Amoled me sabhi colour ek dum sahi nhi hote lekin wo aakhon ke liye bahut hi badiya hote hai.
  • IPS LCD ki chmak kam hoti hai lekin super Amoled me jayada chmak hoti hai.
  • Sun Light (dhup me ) IPS LCD  ko ache se dekhte hai kyonki IPS LED me back lite hoti hai jo puri screen ko ON rakhti hai lekin Super AMOLED me puri screen lite nhi hoti kyonki ye pixle Base LED jo colore aapko dikhai dete hai sirf vahi par lite hoti hai to dhup me ye super Amoled ache se nhi dikhti.
  • IPS LCD aapki buttry jaldi down karti hai kyon ki jab aapki screen On hoti hai to IPS LCD sari ONhoti hai jis se screen ko jayada power leti hai .Super AMOLED pixle base hai to ye sirf utni ki screen ON hogi jitne colour dikhai denge agar screen me black hai to ye screen bahut kam power legi.
  • IPS LCD thodi moti hoti hai jis se phone bhi mota hi hoga super Amoled bahut hi patli hoti hai jis se phone bhi patla hi hoga.

Is Post Me Aapko tft or amoled which one is better tft vs ips display which is better ips vs tft smartphone tft vs ips vs amoled tft vs lcd which is better amoled vs tft battery life difference between tft and super amoled display tft vs ips lcd screen which is better Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top