Virtual Reality VR Head Set Ki Puri Jankari
Sabse Pahle Hum baat karte hain virtual reality ka kya matlab hai realty Matlab Ki wo real hai sach mein hai Matlab Ki sirf Dekhne Mein Hi real hai ab virtual reality head set kya hota hai ki Ek tarah ka Chashma Man Lijiye Jise pahne ke baad jo aapko uske andar Dikhai Dega Us se aapko lagega ki aap us jagah par hai Jo Us head set ke andar dikh rahi hai lekin Asal main vha par nahi honge sirf aap Ko mehsoos Hoga Ki aap vahn hain.
Ab baat karte hain ki head set kitne type ke Hote Hain aur sab me kya Khaas baat hai ye head set Kai Tarah Ke hote hain kuch ko power supply ki jarurat hoti hai Jaisa ki photo me Dikhaya gaya hai kuch simple Hote Hain Jo ki mobile ke liye hote hain aur unko Kisi bhi external power supply ki jarurat nahi padti

In headset main sirf aapko apna mobile lagana hai aur aap iska Maza Le sakte hain YouTube par aap ko 360 degree ki video mil Jayegi Jise agar aap Is head set ki madad se Dekho Ge to aapko acche se Pata chalega ki Asal mein virtual reality Kya Hota Hai
Manlo aap Agar Is virtual reality head set Se Kisi jagah ki video Dekh Rahe Hain Jo ki 360 degree ki video hai to aapko lagega ki aap kis jagah par ho Kyunki 360 degree ki video main aap ko left right top to bottom sab kuch Dikhai Deta Hai Is virtual head set se Sab badhi aasani se dekh sakte hain.
Virtual Reality VR Head Set Ki History
virtual reality ki shuruvat Google cardboard Se Hui thi Jaisa ke naam se hi pata chal raha hai ki ye cardboard Se Bana Hai Isme 2 Lens Lage Huye Hain Is cardboard ke Samne mobile ko Lagana Padta tha aur mobile ki screen 2 hisso Mein Bant Jati Hai Ek left or right Kyunki isme do lens hain aur Hume Dono Aankhon Se dekhna Padega.

lekin ab market main aapke Bahut tarah Ke virtual reality head set Mil Jayenge 200 rupee Se Lekar 10000 Se Bhi Jyada ki Keemat Ke inki kimat quality ke upar depend hai Kitna badiya Virtual realty head set Hain cardboard wala aapko200 se 500 Tak ka Mil Jayega aur plastic wala aapko 1000 se uper milega Aur bhi hai jo aapko 10000 Tak Milenge kuch badiya virtual reality head set ke naam mein Bata deta hun Gear Oculus company Ke Virtual reality head set bahut badiya Hain or Ye company virtual reality par bahut Saalo se kaam bhi kar rahi hain.
VR Head Set Kais Mobile Me Support Karta Hai
VR headset lagbhag Sabhi Android phone mein kaam karta hai kuch phone ke saath mein hai headset lagbhag Sabhi Android phone mein kaam karta hai kuch hone ke saath mein hai VR headset ka option aata hai or kuch mai aap third party App ko install Karke VR headset ka istemal kar sakte hain iske liye aap Google Play Store par VR App search karke download or Install kar sakte hai.
Is Post Me Aapko best vr headset india vr headset price vr headset wiki virtual reality headset walmart vr headset price in india virtual reality headset for sale virtual reality headset for iphone vr headset samsung Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.