Free Hosting Se Wordpress Ki Website Kaise Banaye
WordPress par website banana bahut hi aasan hai. Or duniya me sebse jyada blog wordpress par hi banaye jate hai. Kyonkiwordpress par website bannae ke liye aapko kisi tarah ki coding ki knowledge hona koi jaruri nahi hai Agar aapko internet or computer ki achi jankari hai. To aap wordpress par website banakar or use bade hi aaram se chala sakte hai. To agar aap bhi ek wordpress ki website banana chahte hai. In sabhi steps ko follow karke aap badi hi aasani se wordpress ki website bana sakte hai.
WordPress Par website banane ke liye aapke pass domain bhi hona chahiye Jis par aap apni website shuru kar sakoge. Agar aapke pass koi Domain nahi hai. To Aapko nayi Domain kharidna padega (Godaddy Se Domain Kaise Kharide) Ab aapke pass bhi Domain hai. Chaliye. kaise wordpress ki website aap is Domain par bana sakte hai.
- Sabse pahle www.freehosting.com ki website par jaye.
- Ab aapko niche Sign Up Now ka Buttion oar click karna hai.
- Click karte hi aapko 2 hosting plan dikhayega.
- Ab free hosting wale ” Order Now “kare.
- Ab sirf 3 step karne hai.

- I will Use My Existing Domain ko select kare.
- Ab apna domain name bhare.
- Or Continue par click kare.

- Apni Information sahi sahi bare or Complete Order par click kare.
- Ab aapko ek number milega. Ye aapko Order number hai.
- Ab apne Client aera ke option par click kare.
- Vanha aapse Email Verification ke liye puchege.
- Apni Email khole vanha aapko is website ki Email verify ke Email milegi. Unme link bhi hoga. Us par click kare. Aapki Email Verify ho jayegi.
Ab wait kare aapke pass Email aayegi . Jisme aapko hosting ke control Panel ki detail hogi. Email aane me time lag sakta hai.

- Jab mail aayegi To asi dikhegi.
- Sabse pahle apne domain wale account me jaye. Agar Godaddy se Domain kharida hai. To Godaddy ke account me log in kare.
- Ab My Domain ki tab me jaye vanha par Domain ka name dekhege.
- Jis domain par website banani hai. Us par click kare. Or uske Name Server badal de jo name server Email Id me diye huye hai. Wo bhare.

- Ab Email id me jo control panel ke samne name and password hoge. Or usi ke niche link hai. Us par click kare.
- Or apne hosting panel me login kare.
- Ab page ko niche kare. “Softaculous App Installer” me Wordpress ke optiuon par click kare.

WordPress par click karte hi aapko install ka option dikhega. Us par click kare. Ab samne wordpress install ka form aayega. Ise bhare.

- Ab sirf website ka name bharna hai. Or Admin ka USERNAME or password bhre.
- Or admin Email me apni Email Id bhare.
- Sabse niche 4-5 theme me se kisi theme par click kare. Or install par click kare.
- Install complete hote hi aapko login page ka link milega. Janha aap apne website ke control panel me login kar sakte hai.
- Log in panel me vahi password or username bhre jo aap yanha installing form me bhar rahe hai.
Hamne yanha par aapko wordpress ki website kaise banaye. Hindi me jankari de di Ase aapki website ban jayegi.
Is Post me Aapko free unlimited wordpress hosting free wordpress hosting with custom domain free wordpress hosting no ads wpnode freehostingnoads wpnode free hosting best free wordpress hosting free global cdn by freehostingnoads Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
Comment:are domian name me ha pese kese de
Agar domain name Hai to hosting ke liye Domain Hosting Par set karo hosting free hai
Ab ye batao ki hosting hum le chuke hain kisi dusre website se or ab mujhse dusre website se hosting lena to uske liye kya kare or mujhe website pe v all post and all functions old wali hi chahiye kaise kya kare
Sabse Pahle Nayi usi Domain name par Hosting Le lo , phir usm me WordPress Install karke ,Apna sara data usm Upload kardo ,Phir Domain ki Setting me Jakar Name sever change kardo .tumhari website apne aap new hosting par Shuru ho jayegi . Lekin Jis se Hosting karido , Pahle us se Puch lena Ki mujhe mera Data Is hosting me Lana hai to Kya Aap vo data Transfer kar sakte ho.