WordPress Ko Computer Me Kaise Install Kare

WordPress Ko Computer Me Kaise Install Kare

Offline kaam karne ke liye computer me wordpress install karna jaruri hai. Or agar  aap wordpress website banana sikha raha hai. To aapke liye or bhi jyada jaruri hai. Iske liye aap koi paisa nahi dena padta or aap website bana  kar un par  experiment kar sakte hai. Is se aapko bhut kuch sikhne ko milta hai. Aap bina website banaye apne computer me free me website bana na sikh sakte hai.

Lekin aap sidhe apne computer me wordpress ko install nahi kar  sakte hai. Iske liye aapko kuch steps karne padege. Or 2  software bhi download karne padege. Paha XAMPP software hai. Ye cross-platform hai. Jiska full form hai. Apache, MySQL, PHP and Perl. Iski madadt se aap apne computer me local server  par website bana sakte hai.

XAMPP Linux or MAC par bhi kaam kaarta hai. Lekin aaj ham aapko window par istemaal karna batayege.

XAMPP  Computer Me Install Kaise kare

Sabse Pahle  XAMPP Portal ko download kare (Download Here ) Or wordpress Step Ko download kare.  (Download here )

Yanha se aapko  .7z file  download ogi. Ise aap Winrar software se  Extract karni padegi.  .Extract Folder ko open kare.  .Xamp Folder me htdocs ke folader me wordpress Step kko daale Or use Extract kare or uske andar wordpress ka folder hoga. use Cut kare. Or Htdocs folder me pest kar de.wordpress-computer-me-install-kare-min

Ab aap isse  wordpress-4.6.1.ZIP  file ko delete  kar sakte hai. Iske baad aapko  XAMPP ka setup karna hai.

xampp-min

Folder Me aapko   Setup_xampp.bat  file ko open karna hai. Or thodi der baad me aapko sabse  niche line aayegi.  ” Press Any key ” Tab aap key board me koi bhi Key badaye or phir  xampp-control.exe par dual click karke softare ko open kare. xampp-control-min

Apache  or  MySQL ke samne jaanha stop ka button hai. anh aapko stop ka button hai. Vanha aapko stert ka option milega. Us parclick kare ye dono option ko stert hote hi is software  ko minimize karde  band na kare.

b apne computer ka internet browser open kare. mozilla ya Google Chrome or URL baar me Localhost type karke enter dabaye.

local-kaise-banaye-min

Localhost ko browse karne se aap localhost ke Dashboard par aa jayege. Yanha uper menubar uper me  phpMYAdmin par click kare. phpmyadmin panel me aapko Database create karna hai.

phpmyadmin-min

  1. Database  Tab par click kare.
  2. Databse ka name likhe(Chota name hi rakhe Jaise :- hgb )
  3. create par click kare .

Create par click karte hi aapki website ka database ban jayega. Ab aapko wordpress install karna hai. iske liye apne browser me Localhost/wordpress type karke  enter press  kare. kyunki Apne htdocs ke folder me wordpress ka folder hai. Jisme wordpress ka step hai.

Localhost/wordpress ko browser ko browse karke aap iske install page par aa jayege. Yanha aapk sabse pahle English language select kare. Or Continue par click kare. iske baad me aapko kuh instructions dikhegi. Vanha Let’s Go par click kare. Agle page par aapko Database setup karna hai.

database-min

  • Database Name – phpMYadmin me database me jis name se aapne database create kiya tha. Wo name yanh bhre.
  • Username – Yanha par sirf aap root name bhre.
  • Password – Ye khali rakhe.

Iske alawa aapko yanha kuch nahi badalna or submit par click kare .Submit karne ke baad  “Run The Install” Par click kare. install-wordpress-min

    1. Sabse pahle website ka name bhare.  ( Hindi gayn book  )
    2. Password jyada se jyada strong banaye  ( H$gyn@book )
    3. Apni Email Id bhare.

Puri jankari bharni ke baad install wordpress par click kare. Next page par aapko WordPress me login kare. Login karte.

  1. Username aap apne hisab se bahre (Hindibook )hi aap wordpress ke Dashboard par aa jage.

To ase apne computer me wordpress install kar sakte hai. Or offline bana sakte hai.

Is Post Me Aapko how to install wordpress on vesta install wordpress vestacp vestacp wordpress multisite vestacp wordpress template vestacp add wordpress install vestacp install vestacp centos 7 free control panel for ubuntu Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top