WordPress Website Ko Optimize Kaise Kare

WordPress Website Ko Optimize Kaise Kare

Yadi Aapko nahi pata to mai aap ko Iske baare me Jankari Dena Chahta Hu ki wordpress website doosri web site ke mukable sabse Jyada hosting ka istemal karti hai. Agar aapne hosting badiya nahi le rakhi hai. To yah  kaam karna Band Kar Degi ya bahut hi jaldi band ho jayegi. Iska bada karan yah hai. ki wordpress website me bahut sari Process ya Query munke background me chalti hai. Jisse website par bahut jyada load hota hai. Is se wordpress website me dikkt aane lagti hai.

Yadi aapki website bahut hi simple hai. Aap us me jyada plugin ka istemal nahi kar rahe hai. Or uske baad bhi aapki website load hone me jyada time le rahi hai. To Aapki website kuch or dikkt ho sakti hai. Jaise jyada dikkt to website me jo image ya photo ka istemal kar rahe hai. Unka size bada hona ya Aapne jis se hosting le thi. Unka server slow chalta ho. Ya  Slowly Response de raha hota hai. Is karan se bhi aapki website slow khulti hai. Jis se aapke visitor aapki website par nahi aate hai. Or jis se aapki website Google Rank bhi niche chala jata hai.

WordPress Website Ko Optimize Kaise Kare

Agar aap bhi apni website ko badiya tarike se chalane ke liye apni website ko optimize karna padega. Iske liye ham aapko kuch tips bataung Jiski madadt se aap apni website ko jyada badiya bana sakte hai. Sabs pahle aap apniwebsite ko  “gtmetrix.com” me test kare or dekhe ki aapki website kitni speed se chalti hai. Ab aapki website me kon kon si cheez optimize karna hai. Iski jankari aapko yanha par milegi.
Wordpress Website को Optimize कैसे करे

Jaise ki aap ko upar photo me dikhaya gaya hai. Jo page ki speed hai wo jitni Jyada green hogi utni hi first aap ki website open ho jayegi Agar Ye green hai. Or uske baad bhi aap ki website Dheere chal rahi hai. To aap ki hosting badiya Nahi Hai. Jahan se aap ne hosting li hai Unka server dhire kaam kar raha hai. Niche aapko kuch points batayega Hai Jin ki madad se aap apni website ko optimize kar sakte hai.

1. Cache Plugin install Kare 

Ye Plugin Aap ki website ko bahut jaldi load hone Me help karta hai. Jis Se agar aap ki website Kisi bhi device me Jaise mobile ya computer laptop me ek baar khul Gayi to a To wo Aap ki website ki cache file Bana kar usse aapke device ke andar save kar dega aur jab aap ki website Dobara Us device open hogi to Us me Wo device cache file se hi aap ki website open kar dega. Or Yeh hai bahut hi jaldi hogi Kyunki Is Tarah Se aap ki website is device Me pehle se hi save ho chuki hai. Is ke liye best 2plugin hai.

  1. W3 Total Cache 
  2. Super Cache Plugin

2. Website Ki Photo Ko Compress Kare .

Agar aap ki website Me Sab Kuch thik hone ke baad bhi slow kaam Karti Hai. To usme Sabse Badi dikkat aap ki website par save photo hai.To is photo ka size kam aur unhe compress kare. Aapki website me jo bhi post kare. Uski Featured Image ya Thumnail photo ka size kam rakhe jyada se jyada 300 Width or 160 Height rakhe or in sabhi photo ko aap online compress karke unka size kam kar rakte hai. Wo quality kam kiye bina.

  • Agar aapki photo ka format .PNG hau.To “compresspng.com” website par jaye or apni photo upload kare or use download karke wa hi photo apni website me upload kare.
  • Agar aapki photo ka Format .JPEG hai To ” compressjpeg.com“website par jaye. or apni photo upload kare use download karke wo hi photo apni website me upload karre.

3. Simple Theme Ka Istemal Kare. 

Kabhi kabhi ha, website ko badiya banane ke liye ham apni website par bahut jyada heavy ya badi Theme Template laga dete hai. Iska Result ye hota hai. Ki hamari website bahut slow ho jati hai. Is liye janha tak Kosis ho aap website par simple Template ka istemal kare Agar aap blogging ke liye website bana rahe hai. To niche aapko kuch free Template ke name diye hai. Jo ki bahut jaldi Load ho jati hai.

  1. Ribosome
  2. Iconic One
  3. Basic
  4. Ribbon
  5. SociallyViral

In tips ki madadt se aap apni website ko fast bana sakte hai. Agar aapki website par bahut kyada photo hai. To aapko Alag server ka istemal kare. Jis se aapki website ka Main Ser er Slow nahi hoga. Or aapki webside badiya tarah se chalegi.

Is Post Me Aapko wordpress site optimization plugin how to optimize wordpress website speed wordpress performance optimization wordpress optimization service optimize wordpress theme wordpress site speed optimization plugin optimize server for wordpress divi theme slow Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top