5 Anokhe Aavishkar Jo Future Me Life Badal Dege
Aap bahut si cheez me Technic dekh rahe hai. Or Technic tini aage ja chuki hai. Ki ham kalpana bhi nahi kar sakte hai. Yadi Primitive age se aaj ki tulna ki jaye ti aadmi ki life bahut hai. aasan ho chuki hai. Aadmi ki life ko aasan banane me Technic ka bahut bada yogdan hai. Scientist naye naye aavishkar karke nayi nayi Technic la rahe hai. Hamne Kalpna bhi nahi ki thi. Ki koi aadmi kabhi apne ghar baithe sainkdo kilometers dur baithe kisi aadmi se baat kar sakte hai. Or yah sochatha ki kisi ki aadmi kabhi hawa me bhi ud payega. Par scientist ne itne aavishkar kiye jisse aaj aadmi hawa me ud hi nahi balki ek jagah se dusre jagah me bhi ja sakta hai.
Jo cheez aaj se 10 saal pahle ham soch bhi nhi sakte the. Unhe aaj ham istemal kar rahe hai. Kuch future Technics par research jari hai. Or unhe future me pura karne ki koshis ki ja rahi hai. Aaj ham aapko kuch asi Technics ke aavishkro ke bare me batayege jo future ke liye ki ja rahe hai. Yadi vah possible possible ho paye to aadmi ki life change ho jayegi.
1 . Kabhi Bhi Na Gande Hone Wale Kapde (Nanotech suit)
Jinki vah gande ho jate hai. Or unhe ghulvane padte hai. Phir ham unko dubara phansakte hai. Par aapne kabhi ye socha nahi hoga. KI future me ase kapde tayar hoge. Jo kabhi gande nahi hoge. Un par ghul mitti ka koi asar nahi hoga. In kapdo ko banane ke liye kafi research ki ja rahi hai. Nano Technology ko to aap jante hi hoge future me Nano Technology ki madadt se in kapdo ko tayar kar liya jayega.
In kapdo ko banane me Silicone filamide ka isstemal kiya jayega or pani se bachane ke liye Baluster fiber ki layerchadhai jayegi. Jisse vah pani me bhi gande na ho or ghul mitti ka bhi koi un par asar na ho yadi ase kapde tayar ho gaye future me to inka istemal Force ke alawa aam aadmi bhi kar sakega or aam aadmi me bahut jyada change a jayega. Kyonki aaj is se aam admi ke time me bahut bachat hogi. Or vah apna tima or kaam me laga skega.
2 . Electronic Device Jo aadmi Se Charge Hoge
Jaise jaise Technic badhti ja rahi hai. Vaise vaise naye naye Electronic device market m aa rahe hai. Or aaj ham bahut se Electronic device ka istemal kar rahe hai. Jaise iPhone ,Ipad Or computer aadi or un ko istemal karne ke liye power ki jarurt ho sakti hai. To ham unhe istemal karne ke liye bar bar charge lagate hai. Company in device me badi badilgane ke koshis kar rahi hai. Par phir bhi hamee inhe charge agana padta hai. Kyonki company jyada se jyada badi battery nahi laga sakti hai. Or kuch company ne to device ke andar Solar system laga ddiya hai. Jis se ki device dhoop me apne aap charge ho sakta hai. Par Technic sahi se kaam nahi kar rahi hai.
Par is bar charging ki dikkat se chutkara pane ke liye Shabby institute of technology ke Professor John Ling Wen Electronic Equipment ko charge karne ke liye ek asa tarika nikala hai. Jo Technic filed me kranti ke roop me hoga. Doctor me John Ling Wen ke anusar ase project par kaam karne lage. Zinc oxygen nano wire ki madadt se aadmi ki body ki power ko Electronic current me bada dege. In Nano Generate ki madadt se aap apne body dwara koi bhi Electronic device charg kar sakege. or aap kahi bhi kabhi Electronic device ko charge kar sakege nano wire itne chote hote hai. Ki hamare baal 500 se 600 plane nano wire aa sakte hai. Inhe kapdo me bhi lagaya ja sakta hai. Jaise hi aap koi harkat karege yah nano wire aapke body ki power ko Electronic badal dege. Yadi ase device tayar kar liye gaye to inshan ki life me bahut badalav aa jayega. Or vaah jyada se jyada Flat electronic device ka istemal karega or Electronic dvice ko charge karne ke liye power bhi kharab nhi hogi.
3 . Asa Computer Jo Pocket Me Aa Sakega
Aaj bahut log computer or laptop uska istemmal kar rahe hai. Kyonki har filed me computer ka istemal kiya ja raha hai. Is Technological yug me computer or laptop ke bina kuch kaam hi nahi ho raha chahe chota se chota kaam ho ya bda kaam hai. Computer ka istema to jaruri ho gaya hai. Isme kuch data rakhna ho ya kuch bade project banane ho sabhi kaam inhi me kiya ja raha hai. Par kuch smartphone tablet computer ka thoda bahut kaam kar rahe hai. Par sabhi computer ke kaam smart phone par nahi kiye ja sakte hai. par samrtphone ko log Pocket me dal sakte hai. Computer ko nahi dal sakte hai.
Par future me asa computer tayar kiya ja raha hai. Jo aap kahi bhi pocket me dal kar ghum sakte hai. Ek choti si device par aap Virtual computer par kaam kar sakte hai. Jaise aapne kabhi Bollywood movie me bhi dekha hoga. Abhi matr yah kalpna ki ja rahi hai; Or future me hi tayar kar liya jayega. Kaha ja raha hai. Ki is tarah ke Holographic or virtual computers ka design tayar kar liya jayega. Par abhi se Technical roop se saksm banane ke liye kafi time ki jarurt hai. Or Future me ise tayar karne ki koshis ki ja rahi hai. Kaha ja raha hai. Ki kuch dino me mobile spmart phone or Tablet me virtual computer ki screen kaam karne lagi. Jise ham kahi bhi baithe computer smart phone se computer jaise bana sakege. Yadi asa karne me scientist success ho jate hai. To Technical filed me bahut badi kranti aa jayegi. Ki har aadmi apne pocket me computer lekar ghum sakega. Or kahi bhi uska istemal kar sakega.
4 . Ek Battery Jis Se Pure Shahar Ko Bijli
Aaj ham bahut jyada bijli ki khapt kar rahe hai. Din raat bijli ka istemal kar rahe hai. Kisi na kisi kaam me bijli ka istemal karte hai. Or bijli ke bina aaj bahut se kaam adhure rah jate hai. City me to din raat bijli ki jarurt hoti hai. Kyonki vah Industries Factories bahut hoti hai. Or bijli ki bachat ki liye bahut si research ki ja rahi hai. ki ja rahi hai. Taki ase device bana sake jis se ham jyada se jyada power prapt kar sake or hamari dharti par bijli ka sabse bada strot Solar energy hai. Par ham iska sahi se istemal nahi kar rahe ho yadi iska sahi se nahi istemal kar paye to yah hamare liye bekar hai. Or Solar power ko Gathered karne ke liye asi battery tayar ki ja rahi ha. Jis se pure city ko ek battery se bijli di ja sake.
MIT me Medley chemistry ke Professor Donald Cities ka nirman kiya hai. Jo ek bar me bahut jyada bijli ko store kar sakti hai. Battery me simple battery ke mkable Liquid electrode ka istemal kiya ja raha hai. Jabki simple battery me Electro road di gayi hai. Battery me Liquid ek sath bahut jyada bijli ko apne andar sonkh leta hai. EK bar battery full chahrge hone par yah kai gharo me bijli de sakti hai. Professor Professor Donald ke anusar Liquid battery ke mukable kafi sasti hogi. Sath hi yah simple ke mukable bahut hi choti hogi.
5 .Online Delivery Drone Ki Madadt Se

Aaj ham bahut sare product online kharidte hai. Or bahut sari company online delivery dene ke liye market me available hai. Amazon ek international company hai. Jo online product ki delivery karti hai. Or yah ek bhut badiya website hai. Jo apne customer ko kuch na kuch naya dene ki koshis kar rahi hai. apni hard work se amazon.com ne manav rahit viman yani drone se online delivery dene ki soch rahi hai. Yah 30 minute me apne customer ko saman ki aapurti karne ke project par kaam kar rahi hai.
Yah dreone hawa me ud kar 5 pound tak bhar Order tah phunhane me success hogi. Is machine ko octocopters ka name diya gaya hai. Company ke CEO Jeff Bezos ka khahna hai. Ki Yah kuch hi din me pura kiya jayega. Is Project ke mutabik drone aapke saman ko ghar ke gate tak phunch jayeg. Or raste ka pata lagane ke liye GPS ka istema kiya jayega Kah jata hai. Ki yah drone delivery center se 10 mil tak ki duri tak project ko pahuncha sakega. Is drone ka istemal karne ke liye america ki Prmison leni hogi. Or yah pahle vahi chalega/ Yadi yah project successful huaa. Baad me dhire dhire dusre desho me bhi iska istemal shuru kiya jayega. Or company ka dawa hai ki ise jaldi hai. Pura kiya jayega.
aapko is post ke bare me koi jankari chahiye to aap niche comment karke puch sakte hai. Yadi aapko yah post pasand aaye to share karna naa bhule.
Jiro ki khoj kisne ki thi
Electric ke khoj kisne ki or kese kri thi
PAN I KA AABISKAR kisne kiya