5 Secret Whatsapp Feature Jo Aap Nahi Jante

5 Secret Whatsapp Feature Jo Aap Nahi Jante

Whatsapp bahut hi Simple Unique Messaging app hai jo aapko Ads. free messaging service deti hai . Aur Duniya me Sabse popular app Hai. Aur Iski Sabse Rochak Baat ye hai Ki India me Iske User Sabse jyada hai . Aur Puri Dunia me iske Lagbhag Ek Billion [ 100 करोड़ ] (1,000,000,000) users hai .

Aur Iski Whatsapp me Chhupi Hui hai Kuch Cool Tricks Jo whatsapp ko Best Banati hai , Vase whatsapp har Updates ke Sath kuch na Kuch naya karta hai . lekin Normally User ko Pata nahi Chalta ki Whatsapp me Kon Sa new Feature aaya Hai Aaj main aapko Ese 9 Best feature ke bare me Bataunga Jo Shayad hi aapko pata ho.

1. New Font

Whatsapp ke new Feature me Whtasapp ne Ek naya Font add kiya hai jis se aapka Message aur bhi cool lagega lekin ise type karne ke liye Ek Special symbol ka Istemaal Hota hai .
Grave Accent

Aap Apne Message Ke Shuru me Aur Last me Tin Baar Ye Grave Accent Symbol Likhenge . Jaise Ki photo me Dikhaya Gaya hai Yanha Sirf Shuru me hai Lekin Ye Aakhiri me Likhane hai .

Example = “`Hello“`

Aur Message Send karna hai .Computer Keyboard Me Symbol “ESC Key” ke Niche hai . Aur Mobile me Ye Aapko Number Aur Special Charterer me Milenge Ya yanha Se Copy kar = “`

2. New Styles

Agar aapko Apne message me Kisi Word ko Highlight karna Chahte hai ya Special Dikhana Chahte Hai To Aap kuch symbol ki madad se apne message ko aur badiya bana sakte ho .
Bold Italic Font

Jaisa ki Photo me Dikhaya gaya is se aap Samjhgaye honge ki aapko Kon Symbols ka istemal karna hai lekin Isme hame 3 baar likhne ki jarurt nahi Isme Sirf aapko symbol ek baar lagana hai Aur vo bhi message ke aage aur piche .Aap in me Se Kisi ka Bhi Combination karke bhi Message likh sakte hai .
Exmple :-

Bold = *Bold* = Bold

Italics = _Italics_ = Italics

Strikethrough = ~Strikethrough~ = Strikethrough

Aap in me Se Kisi ka Bhi Combination karke bhi Message likh sakte hai . Jaise _~HindiGyanBook~_ = HindiGyanBook

3. Hide Read Receipts

Agar Aap nahi Chahte Ki kisi ko pata Chale Ki Aapne uska Message padha ya Nahi To App Settings -> Account -> Privacy me Jakar Read Receipts ko Off kar sakte hai .Is se agar aapke pass Koi message aaya Aur aapne dekh bhi liya TO Jisne Bheja hai use kabhi pata nahi Lagega ki Aapne message Dekha. Aur agar aap bhi kisi ke pass message bhejoge to aapko bhi pata nahi Chalega Ki usne aapka message dekha ya nahi.
Read Recients whatsap

Lekin Agar Aap Chahte ho ki agar aap send karo to pata chalna Chahiye Ki kisi ne dekh ya Nahi Aur agar aapke pass Aaye to use pata na Chale Ki Aapne dekha ya nahi .To iske liye aap Settings -> Account -> Privacy me Read Receipts ko ON rakhiye .

  • Aur Jab bhi Koi Aapke pass message send kare To Aap Notification Ko Clear karde Use bina Dekhe Clear kare .
  • Ab Apne Mobile ka “Airplane Mode” ON kar dijiye .Is se Aapka Internet Data Aur Wifi Dono band Ho jayenge.
  • Ab Aap us message ko Pad lijiye
  • Aur Phir Whatsapp ko Exist kare aur Airplane Mode off karde
  • Ab Kisi ko Pata nahi Chalega Ki Aapne Message padha hai ya Nahi.

4. Transfer files

Agar aap apne Phone me se koi photo computer me dalna Chahte hai ya Computer se phone me Dalna Chahte hai To aap apne Whatsapp ka Istemall kar sakte hai .

  • Sabse Pahle Apne Computer me Web.whtsapp.com open kare
  • Ya Apne Computer me Whatsapp ka Desktop Version Install karke Dono ek hi trah se kaam karenge.
  • Ab Apne mobile Se Computer me Whatsapp Chalane ke Liye QR Code Ko Scan kare.
  • Ab Aapka Whatsapp Computer aur mobile dono par Connect hai .
  • Ab Kisi Bhi friends ke sath ek Group banaye Ab Us Friend ko Group se Delete kar de ab Group me Sirf aap Akele Ho
  • Ab Jo File Computer se Aap Group me send karo Vo Us Group me Aate Hi Aapke Mobile Pone ke Whatsapp me bhi aajayegi ese aap Apni file Ko Transfe kar sakte hai .

5. Usage Data

Aap Jitna Whatsapp istemal karte ho us Data ki Calculatino whatsapp hamesha karta hai Aap badi aasani se pata laga sakte hai ki whatsapp me Aapka Kitna Data istemal Aur Kis Kis Chej ke liye istemal hui.
Whtasapp के 5 Secret फीचर जो आप नहीं जानते

Agar Aap Apna Data usage kam karna Chahte hai to aapko Kuch Tips batata hu .

  • Media Auto Download Ko No media par Set kare yanha 3 Setting hoti hai . Tino ko NO media kare Taki jo File Aaapk Cahiye Aap usi ko Download kare faltu ki File Apne Aap Download nahi Hogi.
  • Low Data Usage ke Option ko On karke Rakhe.

Ye the 5 Secret Whtasapp Features Aapko jarur pasand aaye honge agar ha To is Post ko Share kare .

 

Is Post Me Aapko whatsapp secret codes whatsapp features list @ feature in whatsapp whatsapp new features chatting with whatsapp shortcut keys whatsapp features android whatsapp secret emoticons whatsapp secret chatting Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

0 thoughts on “5 Secret Whatsapp Feature Jo Aap Nahi Jante”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top