Website Me Contact US Form Kaise Lagaye

Website Me Contact US Form Kaise Lagaye

Ham hamri website me har vah cheez dikhana chahte hai. Jis se ki hamare visitor ko hamari website jyada achi lage Or unka visvas hamari website ke pati jyada ho lekin kuch choti choti galtiya hai. Jinhe Aksar log kar dete hai. Jaise ki apni website me comment ko band kar dena jis se ki visitor aap ki post par comment nahi kar pate or vah apni dikkt ko aapko nahi bata pate Jis se ki visitor aapki website par aana pasand nahi karte hai. Isi tarah agar aap apni website nme contact Us ka page nahi lagate to aapke Visitor ka visvas aap par nahi rahta. Kyonki unko pata nahi hai. Ki vah aap se kaise baat karege Agar visitor ko koi dikkt hai. Ya aapki website ke bare me kuch sujav dena chahte hai. To vah aapse contact nahi kar payege. Jis se aapko or aapki website ko kafi nuksan hai.

To apne Visitor ko jyada visvas dilane ke liye or unke sujav ya sikayat pane ke liye apni website me contact Us ka page jarur banaye Jis se ki aapki website ke visitor aapse sidhe contact kar payege. Or unki baat aapke samne sidhe punch jayegi. TO aaj ham is post me aapko batayege ki kaise aap apni website par contact Us ka page bana sakte hai.

Yah jankari me wordpress website ke liye bata  raha hu kyonki werdpress me contact Us ka page lagana bahut hi aasan hai. Or aaj wordpress par bahut sari website chal rahi hai. TO sabse pahle aap apne wordpress me login kar lijiye.

Phir  Plugins > Add New ke page par jaye Ab”Contact Form 7” search kare.

Website Me Contact US Form Kaise Lagaye 2

  • Ab Install Now par click karke install kare.
  • Agale page par  Active par click kare.
  • Agar aapko koi “Validate Contact Form 7 Configuration” ka notification mile to us par click karke form ko validate kare.
  • Ab aapko contact Us form ki ID milegi. asi   [ contact-form-7 id=”25″ title=”Contact form 1 ” ]

Website Me Contact US Form Kaise Lagaye 3

Contact Us form ki aap janha bhi test karege vahi form aa jayega To iske liye ek naya page bana lijiye or us page uper yah ID laga dijiye naye banane ke liye aapko apni website ke Dashboard par Left Side me  Pages ka option  dikhega. Uske mouse le kar jane par Add New ka option aa jayega uske uper click karke or ek naya page Add kar lijiye or vanha ka name contact Us kar dijiye or niche uski Id pest kar dijiye.

Website Me Contact US Form Kaise Lagaye 4

Jaisa ki aap uper photo me dekh sakte hai. Maine page ka name Contactor kar diya hai. Or niche uski id pest kar di hai. TO ase aap bhi name likh kar or niche id pest karke page ko publish kar dijiye . Publish karne ke baad me is page page ko aap website ke menu me Add kar dijiye. Menu me Add karne ke liye Appearance > Menu click kare.

Yanha par aap us page ko select karege or Add TO Menu ke uper aapko click kar dena hai. Phir vah page menu me sabse niche chala jayega. Use aap utha kar uper ya niche bhi set kar sakte hai.Or set karne ke baad Save Menu ke uper click kar dijiye.

Is Post me Aapko ebay.in customer care ebay customer care chat ebay customer care phone number ebay contact number toll free ebay india customer care email ebay customer service phone number 24 hours ebay seller contact number Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top