Cinema 4D Kya Hai Kaise Istemall Kiya Jata Hai
Aaj ham aapko cinema 4D ke bare me jankari dene jare hai. Cinema 4d Ek VFX ke liye istemal hone wala software hai. Jisme ham 3D object bana sakte hai. Unki Animation video bana sakte hai. Jo Animation wali movie hoti hai. Unme jo charter hote hai. Wo isi software me banaye jate hai. phir dusre software ki madadt e un me movement Karai jti hai. Or ham iski madadt se ek bahut badiya taxets, logo nji bana sakte hai. Or 3D logo or koi bhi object jo aap soch sakte hi. Wo isme banaya ja sakta hai.
Sabse pahle ham baat karte hai. Iski basic jankari ke bare me. Jaise cinema 4D open karoge. To aapke samne bahut sar Tools aayege. Photoshop ke jaise hi or ek khali area aayega. Janha Home word karte hai. Lekin ye 3D object banane ka kaam karta hai. To isme kuch khar or popular option bhi hai.
Youtube Video Kaise Download Kare
Cinema 4D Download Kaise Kare
Cinema 4d software ko download karne ke liye aapko iski official website par jana padega. Yanha se aap iska Demo version free me download karke istemal kar sakte hai . DOWNLOAD CINEMA 4D Lekin Iske liye aapko Pahle Registraion karna padega. Registraion karne ke baad aap ise download aur install karke Ise Sikh sakte hai .
Cinema 4D R13 Technical Setup Details
- Software Full Name: Cinema 4D R13 Free Download
- Setup File Name: Cinema_4D_R13.iso
- Full Setup Size: 4.5 GB
- Setup Type: Offline Installer / Full Standalone Setup
- Compatibility Architecture: 32 Bit (x86) / 64 Bit (x64)
- Latest Version Release Added On: 14th Nov 2015
- License: Free Trial

1. Editing Tool
Editing tool ka istemal kisi object ko edit karne ke liye kiya jata hai. Ye Software 3D basic kaam karta hai. To isme editing bhi usi hisab se hogi. Manlo koi box banaya hai. Ab use ek tarah se open karna hai. Or use ek room ki tarah banan hai.
Uske liye aapko box bana kar Mark Editable tool ki madadt se pure box ko alag alag hisso me bantna pdega. Jis se ap uske bhi tarah se delete kar sakte hai. Agar aap bina edit kiye use koi hisab delete karne ki kosis karoge. To wo pura delete ho jayega.
2. Move Tool
- Move Tool ka istemal object ko move karne ke liye istemal hota hai.
- Isme ek section tool ka istemal object ko select karne ke liye istemal hota hai. Jab object Editable mode me hota hai. To uske alag alag hisso ko Selection Tool se select kiya jaa hai.
- Object Resize Tool se object ko chota ya bada kiya jata hai.
- Rotate Tool se object ko ghumaya jata hai.
3. Render Section
- Iska istemal sabse last me hota hai. jab aapka object bana jata hai. Phir use save karne ke liye use Render kiya jata hai.
- Iski setting bhi karni padti hai. Jo mai baad me bataunga.
4.Object Section
- Is section me aapko bahut sare object shops milgi. Jinki madadt se aap apne object bana sakte hai.
- Lekin is Section me effects bhi hai. Jo object pa lagaye jaye hai.
- Jaisa photo me dikhaya haya hai. Object or effects.
5. View Tool
View tool ka istemal hamare sare project par aaye hota hai. Ye bhi ek tarah ka move tool hai. Lekin isme aap kuch edit nahi kar sakte hai. Sirf object ko alag alag angle se dekh sakte hai.
Is Post me Aapko 4dx theater in bangalore 4dx theater in india 4dx dunkirk 4dx theater in mumbai 4dx noida 4dx vs imax 4dx disciplines of execution 4dx movies coming soon Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.