Website Me Blog Post Ka SEO Badiya Kaise Kare
SEO ek asa Tool Ya Asi Technique hai jo Aapki Website Ka Search Traffic badane me bahut Jyada kaam Aati hai . Agar aapki Website ka SEO bahut Acha hai to Aapki Website TOP rank Par Aane se Koi nahi Rok Sakta hai , Agar SEO Badiya nahi hai to Aapki Website Kabhi bhi Top Ranking Me nahi Aa Sakti .
TO Aaj Main Aapko Kuch Points Tips bataunga Jiski madad se aap Kuch Had Tak Apni Website ki Post Ya Blog ka Seo Badiya bana Sakte hai Jis se Vo Bahut Jaldi Google Search Me Aa jayegi .

Website Me Blog Post Ka SEO Badiya Kaise Kare
Kisi bhi Post blog website ka Seo karne Ke Liye Kuch Khas Chijo Ka Dhyan Rakhna padta hai . Sabse pahle Aapko Apni Website Me Privacy Police , Contact US aur Term & Conditions jaise Page lagane Honge Jo Ki bahut Jrur Hai . yanhi Page hai Jo Aapki Website ki Ranking Ko bahut Support Karte hai .Ab Post ya Blog Ke SEO Ki Tips Kya hai Vo janiye .
1. Sabse Alag Aur Badiya Post
- Kisi Bhi Dusri Website ko Dekh Ya Uski Post ko dekh kar copy na kar . Agar Aapko Kisi ki Post me Kami lagti Hai ya Kuch Galti lag rahi hai to Aap Uske bare me Ek achi Post bana Sakte Hai lekin Us post ki Copy to 1% bhi Nahi karni.
- Sabse Alag karne Ki Kosis Kare Jo jankari Pahle na Ho uske bare me Likhne Ki kosis kare Taki jaise Hi Uske bare me Koi Search kare To Aapki Website Pahle Aaye .
2. Focus Keyword
- Jab Aap Post Likho To Uska Title Esa Hona Chahiye Jis ke Keyword Jyada Search Hote Ho
- Jo Bhi Keyword Post ke Title me Hai vo Us Post ke URL me bhi Hone Chahiye

3. Meta description
Kisi Bhi Post Ya Blog Ka Meta description hi Goolge Search me Sabse pahle Dikhata hai Aur ye Bahut jarur point Hai Aap Post ke Meta Description me Kam se Kam 120 words Us post ke bare me Likhe. taki Google me Vo Achhe se dikhe .

4. Kam Se Kam Se 300 Words
- Jab Bhi Post Likho To Usme kam Se kam 300 words jarur likhe Aur Unhe Paragraph bana Kar likhe Jo ki Ache se samjh Aa jaye aur padhane Me bhi Aashani ho .
- Har Paragraph ke sentence ko jyada bada na banaye use chota chota karke Likhe Taki Padhane Wala Bore na Ho , Aur vo puri post ache se padhe .
5. Photo Add Kare
- Apni Blog Post me Kam se kam 1 Photo jarur add kare Aur Us photo ka Name bhi vahi rakhe jo ki Post ke title ka Naam hai .
- Kyunki Google search aapki Post ki photo ko bhi search me Lata Hai , agar photo ka name Bhi Title jaisa hai to image search me Bhi Aapki Post Aayegi .
6. Outbound link
- Apni Post me Apni Website ki Kisi dusri Port ka Link bhi add kare.
- Jo Word aapne Post me Likhe hai Agar un Words se milti julti koi Post hai to Us Name par Post ka link Lagaye .
- Ase link lagane se aapke post ki ranking badegi sath hi aapke visitor aapki website ko jyada se jyada Browser karenge .
Is Post Me Aapko on page seo kaise kare seo kya hai seo kaise kare in hindi support me india google search console Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.