फोटोशॉप से Face को Fair और साफ़ कैसे करे
फोटोशॉप से फोटो में हर तरह की एडिटिंग कर सकते है . और जितनी ज्यादा एडिटिंग करते है हमारी एडिटिंग और ज्यादा अच्छी होती रहती है. लेकिन अगर हम किसी ट्रिक से एडिटिंग करेंगे तो हम फास्टली फोटो को एडिट कर सकते है . मैंने पाहे भी बहुत सारी फोटोशोप की ट्रिक्स बताई है और आज एक और ट्रिक जिस से आप आना फेस साफ कर सकते है .
फोटोशॉप से आप फोटो को बहुत ही अछी तरह से साफ़ और फेयर कर सकते है . अपने फेस से डार्क मार्क्स या कोई भी निशान हट सकते है. पिम्पल्स सब कुछ फेस को क्लीन और बिलकुल साफ़ फेस बन सकते है . तो चलिए देखिये कैसे आप कुछ आसान से स्टेप्स करके अपने फोटो को और अच्छा बना सकते है .
फोटोशॉप से Face को Fair और साफ़ कैसे करे
[youtube_downloader_form video_id=”https://www.youtube.com/watch?v=2yTfzI7iOGA”]- सबसे से पहले फेस को साफ़ करना चाहिए जो निशान फेस पर पर है उन्हें हटाए
- अगर को कट का निशान है या कुछ और जो आपके फसपर अछा नहीं लग रहा वो हटाये
- उसके लिए आपको “Spot handling Brush Tool ” को सेलेक्ट करना पड़ेगा
- अब चेहरे पर जो निशान हटाना है उसे पर ये ब्रश फेर दे जैसे पेंट करते है सिर्फ निशानहो उतना की एरिया करे.
- अब इसी टूल से आप अपने फेस के सारे निशान हटा दे .
- अब “CTRL+ J ” दबा कर लेयर की कॉपी करे
- अब ऊपर “Filter” में जाये फिर “Blur” और “Surface Blur” पर क्लिक करे .
- Radius और Threshold के ऑप्शन से अपने फोटो की सेटिंग करे और OK पर क्लिक करे
- अब आपका फेस तो साफ़ और क्लियर हो जायेगा . लेकिन इसमें ब्राइटनेस लाने के लिए हमें कुछ और इफेक्ट्स लगाने पड़ेंगे.
- तो अब Layer Ke Section में से इस फोटो पर “Curves” का इफ़ेक्ट लगाए
- Curves को ऊपर करने पर फोटो में लाइट ज्यादा हो जाएगी उसे अपने हिसाब से ऊपर करे.
- Curves के अलवा हमारे पास “level” और ” Brightness/contrast ” का इफ़ेक्ट भी है जिस से फोटो में ब्राइटनेस ला सकते ही.
अब “CTRL+Shift+S” दबा कर फोटो को Save As “JPEG” करे
तो उसे आप बहुत ही आसानी से अपने फेस को साफ कर सकते है . अगर इसके बारे में कोई भी सवाल है तो निचे कमेंट करे.
ये भी देखे
- फोटोशॉप से कपड़ो का रंग कैसे बदल
- फोटोशॉप में हिंदी कैसे टाइप करे
- फोटोशॉप में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले
इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर
►फेसबुक पेज
सर एडोबी फोटो शॉप 7.0 में यह सब नही है तो इस के लिय क्या करे
brush headling tool se aap Black Marks hata sakte hai ..
ये फोटो शांंप कोन सा है सर
cs 6
photoshop7.0 me bal kese khade kre coll me9993776652
sir me istekhar khan katihar bihar se mujhe fl studio ki puri jankari chaiye install se lekar song ready hone tak kya kya lagega our kiya karna parega sir my numbar 7549918641
sir mujhe fl studio 11 ki install se lekar apna name ka dj song ready hone tak me kya kya lagta ha our kya karna parta pura kilyar jankari chayi
sir dhundhali photo ko ssaf kaise kre
Photo maker videos
Bhaiya hab main apke dwara banaye Gaye video ki download karte hair to HD video download karke options ata hai air jab main uspe click karta hu to kuch air aa jata hai jaise ki YouTube download karke bahut aise options ate hai jise download nhi ho pata hai jaise ki Photoshop ka ek ek video KO download karne k liye serial no 1 2 3 karke hai Jo main download nhi kar pa raha hu please bhaiya bataiye
http://www.hindigyanbook.in/download/?v=AGOi7IzfTy2
apna what’s aap number do bhaiya ya mere is watsaap number pe 9102767950 pe is pe mera answer do
Photo me clearty kaise kre