Apple Store के लिए फ्री Apple Id कैसे बनाये
जैसे हम एंड्राइड की एप्प्स को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते है वैसे ही एप्पल स्टोर से अगर कुछ भी डाउनलोड करना होतो हमें एप्पल ID की जरूरत पड़ती है .जैसे हम गूगल स्टोर पर बिना Login किये कुछ भी डाउनलोड नहीं कर सकते वैसे ही एप्पल स्टोर से बिना एप्पल ID के कुछ डाउनलोड नहीं कर सकते चाहे एप्पस फ्री हो
तो आज मैं आपको इसी बारे में बताउंगा की कैसे आप एप्पल स्टोर के लिए एप्पल ID फ्री में बना सकते है.उसके लिए आपको क्रेडिट कार्ड का की भी जरूरत नहीं पड़ेगी . बिना क्रेडिट कार्ड के भी आप अपना अकाउंट बना सकते है .
[gt_heading id=”gt-heading-394″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#ea1404″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Apple Store के लिए फ्री Apple Id कैसे बनाये[/gt_heading]- एप्पल स्टोर पर ID बन के लिए आपको सबसे पहले एप्पल स्टोर पर जाना पड़ेगा .
- Apple Store को ओपन करे
- Apple स्टोर ओपन होने के बाद में आपको निचे फुटर में “Top Chart” का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है .
- अब आपको एप्पल स्टोर की सारी टॉप अप्प्स दिखाई देंगी

अब यंहा पर आपको फ्री की जो TAB है उस पर क्लिक करना है क्योंकि हमें फ्री में एप्पल की ID बनानी है तो फ्री की तब पर क्लिक करे. अब आपको एप्पल स्टोर की फ्री अप्प्स की लिस्ट दिखेगी . किसी भी एप्प के को आप इनस्टॉल करने के लिए जब GET के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको Sign In के लिए कहेगा.

अब आपको एप्पल ID बनाने के लिए Create न्यू एप्पल ID पर क्लिक करना है .
- Create पर क्लिक करते ही आपको सबसे पहले कंट्री सेलेक्ट करनी है और नेक्स्ट पर क्लिक करे
- फिर एप्पल की Term and Condition को Agree करे
- फिर आपको अपनी ईमेल ईद भरनी है जिसे आप एप्पल ID की तरह इस्तेमाल करना चाहे है.
- फिर पासवर्ड भरें जो आप एप्पल ID पर लगाना चाहते है और पासवर्ड को दुबारा भरे
- फिर आपको कुछ सवाल के जवाब भर ने है जिस से अगर आप कभी भी पासवर्ड भूल जाते हो तो उन सवालो का जवाब दे कर अपना पासवर्ड रिसेट कर सकते है .
- फिर एक और ईमेल ID दे सकते है जिसकी मदद से भी आप पासवर्ड को रिसेट कर सकते है
- फिर अपनी Date Of Birth भरे
- फिर नेक्स्ट पर क्लिक करे
अब आपको पेमेंट का ऑप्शन दिखायेगा लेकिन वंहा पर “None ” को सेलेक्ट करे और निचे आपको Billing1 डिटेल्स में अपना एड्रेस भरना है नाम से लेकर फ़ोन नंबर तक सब कुछ भर कर नेक्स्ट पर क्लिक करे.

अब आप अपनी ईमेल ID को ओपन करे , वंहा पर आपको एप्पल ID के लिए वेरिफिकेशन ईमेल मिलेगी उसे ओपन करे और उसमें जो वेरिफिकेशन लिंक होगा उस पर क्लिक करे .

लिंक ओपन होते ही आपसे आपकी ईमेल ID और पासवर्ड पूछेगा वंहा अपनी ईमेल इस भरे और एप्पल ID का पासवर्ड भरें और Continue पर क्लिक करे . आपकी ईमेल ID वेरीफाई हो गई और आपकी एप्पल ईद भी बन गई .

अब वापिस एप्पल स्टोर पर जाइए और फ्री की तब में जाइए और किसी भी एप्प्स को डाउनलोड के लिए क्लिक करे Sign in में अपनी Apple ID भरिये और अप्प्स आपके फ़ोन में डाउनलोड हो जाये.एप्पल ईद का पासवर्ड की कुछ सेटिंग आप से पूछी जाएगी कि आप इसका पासवर्ड सेव करना चाहते है या हर 15 मिनुत में ये पासवर्ड दुबारा मांगेगा तो हर 15 मिनट में आपको पासवर्ड भरना पड़ेगा. तो उसे आप “Always Require ” या “Require After 15 Minutes” में से कोई भी सेलेक्ट कर सकते है .
[gt_heading id=”gt-heading-750″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#ea1404″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]यह भी देखे[/gt_heading]
Bhai Ma ye to smjh gya pr Iphone ma Email I’d kase banege
Gmail.com par jakar create account karke email id bana sakte ho baad me us email ko Apple id ke liye istemal kar sakte hai
Bhai Apple Ma Email ID kase banege
Ok me sub samj gaya par appl me vo sabi app aha skte h jo ham aur dosre samrt phone me insult krte h
Aaple Aps Aapko iske store se hi download karni padegi,, dusre jo smartphone ha vo Android Base hai aur uske liye Bahut sari apps hai.
Sir iTunes gift code me kya dalna h
kuch nahi bharna khali rakho usko
Sir code mai kya dalna hai aur now pymamt ka options nahi aata hai
code me kuch nahi dalna
Caret account email enter krne ke baad payment ka opcen aa rha vha none a rha hii
Sir iphone 4s h jo itunes par akar wifi mangta h wifi conect karne ke bad thodi der activation proces chalti h phir sim
Phir sim card not suported ka msg aata h please help me mujhe kya karna h kai sim bhi change kar li ye phon chal to jaya
Please sir batao isme kya prblm h mene kisi se liya tha ye phon mujhe emei no. Ke alawa kuch nahi pta kese thik hoga
How to make apple id
New Apple ID ke liye password kid typ ka dale mene password dala galat bta rha h
share your number
Bhai iPhone me kese banaye id
iphone me password kaise dale maine password dala to galat bta rhah
Sir me apple nahi bana paraha hu
ITunes gift mang raha ha Sir mujhe iTunes ka bare m batae plz
Sir iphone me itune ke alawa aur kaise videos download kar sakte hain jaise uc browser?
mere se apple id nahi ban pa rahi hai please koi ashan tarika btao na please
Hey sir isme gift cards kya hota h
Main Bahutu preshan hoo bhai batata hai verify your Apple ID or jab log in karte hai to bolta hai you have not a verify your Apple ID iskeliye kya kare