Top 20 Best WhatsApp Tricks or Tips 2017
Aaj is article me ham aapko Whatsapp ke bare me 20 aise trick or tips batayenge jinko aapne suna nahi suna hoga agar aap bhi Koi trick khaoj rahe hain to aap bhi yah article padiye Shayad aap ke Kam Ki Cheez Yahan mil jaaye aaj WhatsApp ke lakh usre hai Sabse Jayada WhatsApp Android Phone par use Kiya Jata Hai Lekin aapko Yeh hai ICON BlackBerry aur Symbian phone me bhi mil jayaga.
Agar aapke phone me Internet Hai To Yah hai aapko unlimited message karne Ki Azadi deta hai aur aap Kahin par Bhi Apne friends ko message kar sakte hain iske sath sath ab to isme Video Calling or Audio Calling ka bhi option Aane Laga Hai Dheere Dheere is main improvement Ke Ja Rahe Hain or uske Alawa aap WhatsApp audio video image document AB bhej sakte hai to cheliye ek ek Karke un 20 tips ke baare me aapko Hum batate Hain Yeh bahut hi interesting hai aap apne phone par bhi karke dekh sakte hain.
Top 20 Best WhatsApp Tricks or Tips 2017
- Whatsapp International number Kaise Banaye
- Bina Phone Number whatsapp Kaise Chalaye
- Kisi Ke Whatsapp Chat Ko Kaise Hack Kare
- Whatsapp chat ko Email ID par Kaise Bheje
- Whatsapp Se Badi File Kaise Bheje
- Whatsapp Par Kon Kab Online Aaya Kaise Pata Kare
- WhatsApp ko lock kaise kare
- WhatsApp Me Read Message Kaise Hide Kare
- Bina Internet ke WhatsApp ka istemal kare
- Special Message ka Reply De
- WhatsApp Par Kisi Bhi Message Ko Check Kaise Kare
- WhatsApp Message Kaise Recover Kare
- Photo Video Automatic Download Hona Off Kaise Kare
- WhatsApp ka Number Change Kaise Kare
- Whats App Contact ka short cut kaise banaye
- WhatsApp Se Phone se Computer Me File Kaise Bheje
- WhatsApp Par Fake Chat Kaise Banaye
- Ek phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye
- Whatsapp ka Color Theme Kaise Change Kare
Whatsapp International Number Kaise Banaye
Sabse Pahle mai aap ko batana Chahta Hoon Ki ye number aap sirf Android mobile mein hai Badal sakte hai Kyunki number badalne ke liye aap ko ek android app install karna padega Joki sirf Android phone mein kam karegi Chaliye dekhiye Kaise number badlenge.
- Sabse Pahale apne mobile me Primo app Ko download or install kare.
- phir app ko open Kare aur isme sign up Karke Taki Ye aapko ek ID de sake.
- Jaise hai aapka registration hoga aapko left side mein aapko naya number dikhega.

Ab aapko apne Whatsapp ko open karna hai or Setting > Account Setting > Change Number par click kare.

Ab aapna purana number bhare or jo number aapko primo app se mila tha us number ko aap naye number me bhare or Done par click kare.
Ab aapko call me per click karna hai ab aapke paas Primo apps me call Aayegi or us call main aapko Hai digit ka verification code Bhi Milega use Kahin par likh le aur call cut Karke WhatsApp mein bhare.

Or aapke whatsapp ka number badlya hoga aap kisi ke paas message karke bhi check kar sakte hai.
Bina Phone Number whatsapp Kaise Chalaye
Agar aap whatsapp ka istemal apne mobile ko dikhaye bina karna chahte hai to aisa bhi possible hai iske liye aap niche bataye ge trick dekhiye.
- Pahle apne mobile se whatsapp uninstall kar dijiye.
- Ab play store se ek naya Whatsapp install kijiye.
- Install hone ke bad apne mobile ko flight mode par rakhiye
- Uske baad aap apne WhatsApp ki application kholiye or aapna number daliya (is se WhatsApp ka information message nahi Jayega aur server aap ko bataya tha ki aapka mobile flight mode par Rakhe.
- Aapke paas whatsapp par Alternate Method aayega jisme dusre ki tarike se number verify karne ke liye khha jayega.
- Baad aap Click Through SMS par click kijiye or apna Email dal dijiye.
- Iske baad Send button par click kijiye or turnt Cancel par click bahut jaruri hai taki aap anumti ki processko rok sake.
- Mobile par Spoof Messages application download kijiye.
- Install hone ke baad application open kar lijiye oriske out box le jaiye vahan par aapko last message milega usko aap copy kar lijiye or verification ke liye send kar dijiye.
- Iske lite aap ke aage bataye detail ka istemal kijiye:- To: +447900347295 from +(country code) (mobile number) Message: Your Email Address।
- Iske baad aapka Whatsapp confirm ho jayaga or aap apne kisi bhi friend ko message bhej sakte hai.
Kisi Ke Whatsapp Chat Ko Kaise Hack Kare
Agar aap apne Dosto ka chat hack karna chahte hain to hai sirf do minute ka kaam hai aap niche Bataye Gayi guidelines to follow kijiye
- Iske liye sabse Pahle AapKo Apne dost ka mobile chahiye Jis Ke chat ko aap hack karna chahte hain.
- Mobile ko Apne laptop PC se connect Kar Lijiye.
- Uske baad aap WhatsApp ka folder ko kholiye aur folder mein database open kijiye.
- Vahan par aapko Do option Milenge msgstore-yyyy..dd..db.crypt or msgstore.db.crypt।
- Aap in fail lo ko copy kar lijiye or inka name badlkar “msgstore-YYYY-MM-DD.1.db.crypt” to “msgstore.db.crypt” likh dijiye agar aap ka fail ka extension naam alag hai to change mat kijiye
- Iske baad WhatsApp install Kar Lijiye or WhatsApp install karne ke baad Apne Number Ko verify Kar Lijiye uske baad aap ko waha par message restore option Dikhai dega ab aap Restore per click Kar Lijiye Jis se aapke dost ne jitne bhi message Kiye Hain Aapke phone mein aa jayenge.
Whatsapp chat ko Email ID par kaise Bheje
Agar aap Whats App message ko save Rakhna chahte hain to aap apne email ID par iska backup Le sakte hain iske liye aap ko simple se steps follow karne Honge.
- Jis contact aap ka backup Lena hai Uske Naam Par aap thodi der press Kijiye.
- uske baad aap ko kuch popup option Dikhai Dega.
- jaise ki aap email conversation par par click Karke apni email ID dal de.
- E-mail ID submit Kehte Hi Aapke Email par backup file bhej di Jayegi.
Whatsapp Se Badi File Kaise Bheje
Vaise aap WhatsApp se document bhej sakte hain lekin Aaj Mai aap ko ek Aisa tarika bataunga Jis Se aap ko bhi file ro Kitni bhi Badi file Apne WhatsApp se apne Dosto Tak bhej sakte hai uske liye aap niche Bataye Gayi guidelines to follow kijiye
- Koi Badi file bhejne ke liye sabse Pahle Aap Apne Android mobile mai Dropbox or cloud send k application install Kar Lijiye.
- Iske baad cloud send ki application open Kar Lijiye vahan par Dropbox se connect karne ka option aayega connect karne ke liye Allow par click kijiye.
- Uske baad mein file select Kar Lijiye Jis ko aap apne doston ko bhej na Chahte Hai.
- Jo file aapne select ki hai vah apne aap Dropbox for upload ho jayegi aur uska link aap ko provide kar diya Jayega.
- ab aap is link ko copy Kar Lijiye aur apne friend ko send kar dijiye is Se Kisi vah ise Asani Se download kar sakta hai.
Whatsapp Par Kon Kab Online Aaya Kaise Pata Kare
Agar aap apne Kisi friend Upar Nazar Rakhna Chahte Hai ya koi Khaas friend hai jo Jab Bhi Online aaye Aap Ko Pata ChalTa rahe to uske liye aaj aap ko Mai bahut hi badiya WhatsApp hack trick bataunga hack trik ki Bajaye Ham iSe cool trik kah sakte hain aap bahut Hi Aasani se Yah pata kar sakte hain friend kitni der online Aaya kis time Aaya kis din Aaya to chaliye dekhiye kaise aap ye sab kar sakte hai
Sabse Pahale apne phone mei Whatsdog app install Kare Agar install blocked Dikhaye to setting me jakar Unknown source Ko Allow Kar de.
Ab ise install karke open Kare aur start per click kare.
Start per click Karte Hai Jis friend par aapko Nazar rakhni Hai Uska number select Karke continue per click Kare.
Ab aapko is app ki 4 tabs Dikhaye Jayegi.

- sabse Pahal Teab me aapko calendar milega Jahan se aap ko ye Pata lagega ki kis din aapka dost online Aaya tha.
- Dusri teab me aapko pata Lage ga kis time vo online aaya aur kis time offline huwa.
- Teesri tab main aap ko pata lagega ki 24 ghante me kitni baar online Aaya kitni der tak online Raha.
- Last teab satting Ki Hai Jahan se aap notification ko ON or OFF kar sakte hain
Aapke friend ne aapka message kab pda yah kaise dekhn
Agar aap bhi Janna chahte hain ki aap ke friend ne aap ka message kitne baje Padha to uske liye WhatsApp Ek Naya feature joda Gaya Hai Jis Se aap apne friend ke ya group Mein Apne message ko dekh sakte hain ki vah kitne baje aur kin kin Dosto ne unko padha hai uske liye aapko simple steps fallow karne Honge.
- Pahle aap Whatsapp open kar lijiye.
- Apne friend ke chat box me chale jaiye or apne us messaga par click kijiye jiska time aapko janna hai.
- Us message par aap thodi der press kijiye press hone ke bad vah message select ho jayaga
- Select hone par uper aapko kai option dikhayega jismeki I symbol dikhayega
- Aap I symbol par click kar dijiye or vahan par padhe gay or deliver time dono ka time alag alag dikha dega.
WhatsApp ko lock kaise kare
Jaisa ki Hum Sabhi Jante Hain Ki Hamare message ki security Kitni Jaroori Hai Jab Bhi aap ka mobile aap ka koi dost Le leta hai to aapko Yah Jarur fikar hoti hai ki Kahin aapke message wo na padle Ki aapke ghar wale na Padle iske liye Aaj is article me mai aap ko WhatsApp ke account ko lock karne ke tips bataunga IsKa istemal Karke aap Apne WhatsApp par pin lock Laga sakte hain.
- Apne Whats app ko lock karne ke liye sabse pahle aap WhatsApp Lock ki application install kare.
- Install hone ke baad aap jo pin rkhna chahte hai use Put Kare aur confirm kar le.
- Iske baad aapkaWhatsApp account Secure ho jayega.
WhatsApp Me Read Message Kaise Hide KareAgar aap chahte hai ki aapne message Pada ya Nahi Hai Koi Na Dekhe iske liye aap apne WhatsApp mein yah setting kar sakte hain setting karne ke liye niche Bataye Gayi guidelines ko fallow kare.
- Open kijiye or WhatsApp ki setting par chale jaiye.
- Setting me jakar Account ki teab par ckick kijiye.
- Account me aapko Privacy ke naam se ek Tab milegi aap us par click kijiye.
- Vahan par aapko Read Receipts ke naam se ek option dikhega usko aap check hata dijiye.
Bina Internet ke WhatsApp ka istemal kare
Whatsapp ke 700 million Se Jyada user hai aur iske sath sath yah Hai ek free application hai Jis Ka istemal Hum Karte Hain lekin uske liye Hame Internet ka data Jarur khridna padta hai Ab Ek Aisi Technology bhi Banai gai hai jaise ki aap bina Internet ke WhatsApp chala sakte hain
Iske liye ek sim Banaya Gayi Hai Jisko whatsSim ka naam Diya gaya hai Isko Manuel Zanella design Kiya Hai yah Sim card aap ko message bhejne aur receive karne ki facility provide karta hai company ke hisab se Yeh Hai 400 operator ke sath Juda huwa hai iska Dam lag Bhag 714 pupee Rakha gaya hai iske baad aapko Koi Internet ka recharge nahi karna hoga aap Ek Saal Tak Apne message bhej sakte hain or receive kar sakte hai aap apne contact number share kar sakte hain aur location share kar sakte hain Iske Alawa aap multimedia message bhej sakte hain or download bhi kar sakte hai.
Special Message ka Reply De
Abhi Haal hi me WhatsApp update ke baad usme Ek Aur naya feature Dal Diya Gaya Hai Jis Se aap Kisi bhi special message ka reply de sakte hain ki ek message ka reply dene ke liye aap niche Bataye Gaye guidelines to follow Karenge
- Sabse Pahale to aap us message ko select Kar Lijiye Jis Ka reply aap ko dena hai.
- Iske baad aapko WhatsApp ke sabse upar kuch option dikhayega jis mein sabse Pahala aapko message reply ka option aata hai to aap us icon par click Kar Lijiye Yah ek Arrow ka Nishan Hai.
- Arrow ke Nishan par click karne ke baad aap niche text box main likh kar us message ko particular reply de sakte hai.
WhatsApp Par Kisi Bhi Message Ko Check Kaise Kare
Agar aap Kisi bhi message ko baad mein padhna chahte hain to uske liye bhi WhatsApp Me Ek Naya feature add Kiya Hai Jiski aap ab Kisi bhi message ko baad mein padh sakte hai is message Ko Ek Aisi tab Mein Dal sakte hain Jisko aap baad mein dekh sakte hain iske liye aap ko Sabhi message dekhne ki jarurat nahi padegi
- Kisi bhi message ko tarankit karne ke liye sabse us message ke long press kijiye.
- Long press karne ke baad aapko kuch option dikhayega.
- Option me se aapko ek store I con milega aap simple star click kar dijiye aapka message tarnkit ho jayega.
- Uske baad aap Whats App option par click starred Message par click kare aapko tarankit kiye huye sare message vahan par mil jaynge.
WhatsApp Message Kaise Recover Kare
Kai Bar Whatsapp ya mobile ki kharabi ki wajah se hum Apne sare Ka Sara data ko Dete Hain iske sath sath sabse Jyada Hume problem WhatsApp Ke message ki hoti hai isliye Aaj is article me mai aap ko ek trik bata raha hoon jise se aap apne WhatsApp message recover kar sakte hai.
- Whats App ki sabse khaas bad hai ki yah aapna sara data memory card me save karta hai
- Sabse phale apne memory card ko open kar lijiye.
- Vahan par aapko WhatsApp naam se ek folder dikhayga.
- Usko open karne ke baad aap Data Base ke naam se ek folder open kar lijiye.
- Vahan par aapko msgstore.db.crypt naam se ek fail dikhayga jisme ki aap ke sare message hoge aap isko copy kar lijiye.
- Is fail ko aap kisi bhi Text editor me khol lijiye.
- Vahan par aapko sare ke sare message dikha dega.
Photo Video Automatic Download Hona Off Kaise Kare
Agar aap ka WhatsApp Bina aap ki permission ke sabhi photo ya video aur Sare document automatic download kar leta hai Jis Se aap ka data bahut jyada kharab hota hai agar aapka data plan chota hai to aapko bahut jyada dikkat hoti hai iske liye WhatsApp Mein Ek option hai jaise ki aap Kisi bhi media automatic download hone se rok sakte hain iske liye aap Neeche Bataye Gaye guidelines ko fallow kare.
- Sabse pahle WhatsApp ko open kar lijiye.
- Uske baad aap Whats App ki setting me chale jaiye.
- WhatsApp ki setting me jane ke baad vahan aapko Data Usage ke naam se option dikhayga aap us par click kare.
- Vahan par click karne ke baad aapko When Use Mobile Data ke naam se ek option dekhayga aap us par click kare.
- Click karne ke baad vahan par aapko photo video or document ke aage √ ka nishan milega aap check ke nishan ko hata diliye is se aapka data media download hona off ho jayega.
WhatsApp ka Number Change Kaise Kare
Agar aap apna WhatsApp number change karna chahte hain to WhatsApp par yah option bhi available hai aap Bina usko Dobara install kiye ya WhatsApp ka data clear Kiye Bina apna mobile number change kar sakte hain Agar aapko apna mobile number change karna hai to aap niche guidelines follow Kijiye.
- Sabse pahle apna WhatsApp open Kar Lijiye.
- Uske baad WhatsApp ki setting chle jaiye.
- Vahan par aapko account naam ki ek tab aayegi aap use click kijiye.
- Click kare ke baad aapko vahan par Change Number ka option milega.
- Ab aap apna purana number daliye purana dalne ke baad aap pana naya number daliye.
- Uske baad aap verification ke liye click kijiye or uske baad verificationc code daliye iske baad aapka mobile number change ho jayaga.
Whats App Contact ka short cut kaise banaye
Apne Whatsapp ke kisi bhi contact ko shortcut banane ke liye aap niche Diye Gaye guidelines ko follow kare.
- Sabse Pehle us contact par chle jaye Jiska shortcut aap ko banana hai.
- Uske baad contact thodi der k liye press kijiye.
- Press karne ke baad aapke samne kuchoption aayege jinme add conversation shortcut par aap click kijiye.
- Uske baad aap ka shortcut aapke home screen par dekhne Lagega.
WhatsApp Se Phone se Computer Me File Kaise Bheje
WhatsApp se koi bhi file transfer karna bahut Aasan hai is se aap apne phone se Apne computer me koi bhi file transfer kar sakte hain aap apne computer se apne phone mein bhi koi file transfer kar sakte hain Aisa karne ke liye aap niche Bataye Gayi guidelines ko follow kijiye
- Aisa karne ke liye sabse Pahale aap apna mobile number apne phone mein Apne Naam Se save kar de.
- Uske baad aapke paas mobile number ke sath Ek icon Dikhai dega.
- Ab Apne computer me yah address open http://web.whatsapp.com/ open Kar Lijiye.
- Uske baad phone mein WhatsApp open Kar Lijiye.
- Uske baad aap option click kijiye vahan aapko WhatsApp web Ek option dikhayega aap us click kijiye.
- Click karne ke baad aapka camera open ho jayega AB aap computer mein Dikhaye Gayi code ko apne phone se scan Kar Lijiye.
- Uske baad aapka WhatsApp computer me open ho jayega.
- Uske baad aap apne contact ko open Karke Jo file aap ko send karni hai usko upload kar dijiye.
- Ab aap apne mobile me apna contact khol kar khin or kabhi bhi download kar sakte hai.
WhatsApp Par Fake Chat Kaise Banaye
Agar aap apne dosto ko confus karna chahte hain to is article me mai aap ko ek Aur tips bata raha hoon Jis Se ki aap fake chat bana sakte hain jaise ki Apne Kisi Bade Star se baat ki ho aur uska screenshot Lekar aap apne dosto ko bhej sakte hain Aisa karne ke liye aap niche diye gay guidelines ko follow kijiye.
- Sabse pahle aap play store ko open kare.
- vahan par aap WhatsFake ke naam se ek application hai usko download kijiye.
- Download karne ke baad aapko vahan par WhatsApp ki tarah hi sare option dikhenge.
- Ab aap naye Chat par click kijiye ab aap vahan par kisi bhi star ka naam likh sakte hai.
- Iske baad aap Chat Box me likha kar apneConversation ko dosto ko bhej sakte hai.
Ek phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye
Apne Bhi Kabhi Yah Sochta hoga Ki aap apna dusra number bhi WhatsApp par Dal kar Ek sath Dono WhatsApp Apne Ek mobile me chala Payenge to iske liye kai application aap ko Play Store par mil Jayegi lekin sabse best application parallel space for WhatsApp plus Hai jinka istemal Karke aap apne ek hi phone me 2 number ka istemal sakte hain or ek hi phone me alag alag WhatsApp chala sakte hain
→ Sabse pahle google play store se ” Parallel Space – Multi accounts ” App ko download kare.
→ Install kare or is app ko khole suru me kuch option aaynge unhe swaip karke hata dijiye.
→ Phir aapke samne is app ka home page aayega.
→ Sabse pahle control senter par click kare phir setting or setting me”Atuo Create Shortcut ” ke option ko On kar de or wapis home par aajaye.
→ Ab aapko vahan button dikhega jis par (+) ka nishan hai.
→ Us button par click kare phir aapko aapke mobile me jo apps hai wo sari dikhai degi.
→ Jis apps ke 2 account chlane us par click kare.
→ Usi app ki copy ban jayegi or wo app aapke phone ki home screen par milegi.
→ Ab aap 2 Whats App ya Facebook ya phir koi bhi ko uske Multi Accounts ka istemai kar sakte hai.
Whatsapp ka Color Theme Kaise Change Kare
Whatsapp ka Color badalne ke liye aapko Sirf ek app ko install karna padega jiska naam Parallel Space . To Sabse pahlle aap apne mobile ye App Install kare aur Open kare .

App ko Open karne ke baad Start Par click kare aur Whatsapp ko Select karke ” Add to parallel Space ” par Click kare Ab aapki whatsapp ki copy ho jayegi . Aur new Whatsapp ko Open karke login kare .
Whatsapp me Login karke Aap Is App ko Band karde . Aur Vapis Google Play store par aaye aur vanha Search kare . parallel Space Theme Vanha aapko Violet Mystery Theme-WP Par click karke install karni Hai . Install karte hi Open kare Aur Activate This theme par Click Kare . Ab Aapke samne whatsapp ka icon dikhega iska icon ka Color bhi badal gaya Hoga .Is Par CLick karke open kare Aur aapki whatsapp ka New Color theme Aapko Dkehne Ko milega.

Is Post Me Aapko whatsapp tricks and hacks whatsapp tricks and cheats whatsapp typing tricks whatsapp tricks font whatsapp writing tricks whatsapp chat tricks whatsapp secret emoticons whatsapp tricks in hindi Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
.