Computer Ki File Ko Phone Me Bina Data Cable Ke Kaise Dekhe

Computer Ki File Ko Phone Me Bina Data Cable Ke Kaise Dekhe

Agar aap bhi Chahate hai ki aapke laptop ya computer ki sari file aap phone me dekh sake vo bhi bina data cable ke connect kiye , koi bhi bhi video movie mp3 song kuch jo aapke laptop me hai vo aap apne laptop me dekh sakte hai , sirf kuch simple se steps karne ki jarur hai .
Lekin Iske Liye Kuch Conditions hai , VO ye ki Aapka Computer or Phone Dono Ek Hi Network Se jude hone chahiye matlab dono ek hi Wi-FI se connected hone chahiye .

  • Sabse Se Pahle Aap Apne Phone Me Google Store Se “ES File Explorer File Manager” App Ko install Kijiye
  • Ab Apne Laptop Me Desktop Par Folder Banaiye Or Usme File Daliye Jo File Phone Me Dekhni Hai VO File Dale ,Desktop Par jo Folder hai use phone se Aashani Se Dund Sakte Hai
  • Ab Laptop Me “Window Key + R” Dabae Or CMD Type Karke Enter kare
  • Aapke laptop Ka Commend Prompt Shuru Ho jayega

♦  Ab “C:\users\Apke computer ka Naame Hoga > Yanha ipconfig likhe kar enter karna hai jaise photo me dikhaya gaya hai . Lekin Aap Users ke Baad me Jo naam Hai use Yad Rakhe ye Aapke Laptop ka Usename Hai.

♦  ipcofig ki Comend Run Karte Hi Aapko Aapke Computer ka IP Adress pata Chal jayega ,Ise Bhi yad Rake.

♦  AB Aap Apne Phone Se App Ko Open kare.

♦   Ab Homepage Par Click kare ,Aapko bahut Sare Menu Dikhai Denge

♦   Vanha Aapko “Network” Par Click karna Hai

♦   Phir LAN Par Click karna hai .

♦  Ab LAN Ki Tab me Aapko upar Scan ka option Dikhega Us par Click kare , Jaise Hi Aapke Computer Ka Naam Aaye Ya Aapke Computer Ka IP Address Aaye (Jaise :- 192:168.1.3) TO Cancel par Click kare ,Or Us Computer Ke name par Click kare

♦  Jaise Hi Computer ke naam par click karoge To Aapse Username or password mangega ,

♦  Ab Apne COmputer Ka username Or Password Bhare Jo Aapka Password Computer Par laga Rakha , Agar Aapne Computer par password nhi laga Rakha TO pahle Control Panel me jakar Users Setting Me jaye Or Vanha Password Lagaye Or Ab window Ko Sign Out Kare Phir Sign kare Ab ye Password mangega to jo password Lagaya hai vo bhare , or Apne Phone ki App me Bhi vo password bhare.

♦  Ab aapko Users Ka Folder Dikhega us par click kare , phir aapka username dikhega us par click kare .

♦  Ab Aapko Desktop Ka Folder Dikhega Us Par Click kare Ab Jo Folder Aapne banya Tha Use Open kare Or Apni File Ko Dekhe. Ese Aap Koi bhi File Dekhe Sakte hai .

Aise aap bina data cable ke apne computer ki koi bhi file me computer me hi dekh sakte hai .iske bahut faude jaise ki aap ko Cable ki jarurt nahi .Aap bahut hi jaldi file sidhe apne phone me pa sakte hai .

Is Post me Aapko laptop me shareit kaise chalaye laptop me bluetooth kaise on kare mobile se computer me photo kaise dale computer se mobile par internet kaise chalaye Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top