Computer scanner Aavishkar Kisne Kiya
Scanner ek asa Electronic device hai. Jo kisi bhi Physical document ko digital image banata hai. Aapne dekha hoga ki jab bhi koi form bharte hai. To document ko scan karke hi upload kiya jata hai. Iske andar Scanner ka istemal se document scan karke upload kiye jate hai. Scanner ki technology bilkul photocopy wali machine ke jaisi hai. Bas difference itna hai. Photocopy machine ke andar machine document ki ek copy aapko available karati hai. Vhi scanner unhe aapke computer me safety karke rakhta hai. Jinhe aap baad me bahut se kaam me istemal kar sakte hai.
Scanner se document scan ke liye aapko computer jarurt padti hai. Scanner aapke computer ko ek Printed image document lene ki permission deta hai. Or use distal file me badalta hai. Ek scanner ko aap computer se USB Firewire, Parallel se jod sakte hai. Or achhi baat yah hai. Ki scan karna bahut aasan hai. Agar aapke pass ghar scanner hai. To aap bhi apne document ko scan kar sakte hai. Or scanner koi ek parkar nahi balki kai parkar ke aate hai.
Or inka istemal Black or white phir Colorful data ko scan karne ke liye kiya jata hai. Or scanner se aap document ke size ko kam ya jyada karva kar use scan karva sakte ho iske liye aapko ek ache scanner ka istemal karna padega. Or scanner se scaan karke document ko Graphic application ki tarah bhi istemal kar sakte ho or aaj Modern business ki duniya me scanner bahut impotent hai.
Computer Scanner Ka Aavishkar
Sabse pahle computer ke sath istemal ke liye ek drum scanner banaya gaya tha. Jo 1957 me Russell A. Kirsch ne Leadership me unki tame america ke National bureau me banaya gaya tha. Or pahli photo is machine par scan Kirsch ke 3 month ke bete Walden ke ek 5 cm square picture thi.
Or us time Black and white scanner ka istemal kiya jata tha. Or j pahli picture unke bete ki liye gayi thi. Vah bhi Black and white thi. Uske baad usme thode changes kiye gaye or thode ache feature dale or dhire dhire scanner changes hote gaye or market me bahut parkar ke scanner available hai. Jaise Black and White Data ke liye alag or Colorful data ko scan karne ke liye alag scanner aate hai.
Yadi aapko is jankari ke bare me kuch janna ho to aap niche comment karke puch sakte hai. Agar aapko yah jankari pasand aaye to share karna na bule.