Fl Studio Ki Sari Jankari Hindi me
Fl studio Music Production Ka Software hai , Dunia Me Sabse Jyada iska Istemal Kiya Jata Hai , iska Sabse Bada karan Ye hai Ki Ye Software bahut Hi Aashani Se Samjh me aajata hai , Window par Kaam karta hai , Jyada Bada Processor Wala Computer Ki jarurt Bhi nahi padti Hai.Aur Iska Full Installer Bhi trial hai Vo bhi unlimited Free trial Hai.
System Requirements:
- Windows Ya MAC
- 1 Gb or more RAM recommended
- 1 Gb free disk space
- Soundcard with Direct Sound drivers
Fl Studio Ke Tool Ke Bare Me Jankari
Fl Studio Me bahut Sare Tool hai Jo Alag Alg Kaam karte Hai. Is Post Me Sare Tool Ke bare me Nahi bata Sakta To Main Ssab Tool Alag Alg Post Me bataunga .Is Post Me Aapko FL Studio Ki basic jankari bataunga .

Yanha par Mane FL Studio Ko 6 Part Me banya hai Jis Se Aapko Aashani Se Samjh Me Aa Jayega ,In Parts Ko Main Alag Alg Se Batunga Jis Se Aapko Jldi or Aashani Se samjh Aa Jayega .
1. Basic Options
Har Software Ke basic Option hote hai Vase Hi Fl Studio Me Bhi kuch Basic Option Hai .

- In Option Me Se Kuch Hi option Ka istemall kiya Jata Hai jab Mixing karte hai
- Add Ke option Se Effect Plugins Vagra ko Add kiya jata Hai Lekin ye Sab ham Direct Bhi Add kar sakte hai .
- jaise options Me Iski gerna Setting Hai Vanha se Kuch option ka istemall hota hai .
- Ya Phir Tools me Se Kuch Option Ka istemll hota hai
2. Play Control Panel
Play Control Panel me Se Aap Song Ko Play pause Stop kar Sakte hai.

- Lekin Isme Kuch Khas Option Bhi Hai Jaise BPM Ko edit kar Sakte hai
- Patten Banate Samya Ya Se pattren ke step Ki Setting Bhi Ki jati hai
- Song Ki Recording Bhi Ki jati hai
3. Tab Controller Options
Ye Option me Is Software Me Jo main tabs hai Vo Sari yahi Se Dekhi Jati hai

- Playlist
- Channel Rack
- Piano Roll
- Browser
- Mixer
- Plugin Picker
- Project Picker
- Tempo Tapper
In me Se Browser, Playlist ,Mixer,Channel Rack ,Piano Roll ka istemall Sabse Jyda hota hai, Ya ye manlo Is Software Me Yahi 4 Chij Sabse Khass hai .
4. Browesr
- Browser Ki Tab me Aapko Sab Kuch pahle Hi Samples ,Kick ,Hits Di hoti hai jo Aap Song Remixing me istemall karte hai
- Yanhi par Plugins Hote hai Jo Lead ,Bass , Chords banane ke Liye istemall hote hai .
5. Playlist
- Yanha par Hum Song Ke Liye Track banate hai , Ya Pura Song Hi bnate
- Yahi FL Studio Ha Base hai Janha par Sab Kuch banata hai
- Sab Patterns Ko Playlist Me Rakh kar Track Tyar Kiya Jata Hai .
6.Channel Rack
- Channel Rack Me Hum Sabhi Instrument ko Add kar sakte hai
- Sample Ko Add kar skte hai
- Plugins Ko Add kar sakte hai .
- Lead bass Chords vagra Banane ke Liye Pattern Bhi Channel rack me Hi bante hai
7. Mixer

- Mixer Ki madad Se hum Song Ki Quality badiya banate hai .
- Sample Vocal Ya Kisi Bhi Instrument Par alag Se effect Lagana H To use mixer ME Add karke Us par effect Laga Sakte hai .
Ye Thi FL Studio Ki basic jankari ,Next Post me Aapko bataya jaye kaise Aap Music bana Sakte , Song Ko Remix kaise kar Sakte hai .
Is Post me Aapko fl studio 12 free fl studio crack fl studio price fl studio mac
fl studio 11 free download fl studio android fl studio producer edition Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
Mujhe Ye To Pata Hai Ki Song Remixing Kaise Hoti Hai Or Kis Apk App Se Hoti Hai,But Us App Ka Play Store Par To 11,000 Pay Karna Padta Hai,Par Mere Kai Dosto Ne Free Download Bhi Kiya,To Me Ye Janna Chahta Hu Ki Kaise Kiya?
Us App Ka Name Hai – FL STUDIO APK
Agar Aapko Eske Baare Me Pata Hai To Bataye Aur Agar Nhi Pata To Pata Karke Bataye?
Fl studio Apk ka Full version download karne ke liye Tumne apy karne padege ,Aapke dost ne sayad iska cracked version liya hai , Aap internet par ya torrent par try kar sakte ho sayad aapko Fl studio apk free me mil jaye .
sar ji fl 11and 12 ke all website de do plese
sar ji matlb jo ase ho ho chll hut dolki mix drum asi web site de do plese sar ji
sir ji muche song ko mix kyese karte hai puri jankari dijiye koun sa softwear lod karna pade ga ye bhi bataiye
Yanha par Dekhe 5 Best DJ Remixing Software
Hi sir,
Song Dj kaarne ke baad up-down kyun ho rahahe….???
Plz kuchh solution dijiye……
remix song ki Mastering karo
sar ji song ke mb set kese ho sar ji
sir indian girl ki clear voice banane ka software konsa h plzzzzz give mi link
software ka mujhe pata nahi
सर जी और ये 6 रिंग ह और बता दो और ये वौइस् च ल हट असी रिंग
की वेबसाइट दे दो ना सर जी प्लीज़ सर जी
सर जी रिंग हिंदी चल हट ऐसी रिंग वेबसाइट दे दो और जो concet numer हिन्द मे बोले
सर जी जानकरी दे दो जल्दी प्लीज़
Sir main apne name ke songs and website banbana chahta indian voice main sir plz jaldi kijiae
Dj Voice tags ke liye ye dekhe :- http://www.hindigyanbook.in/hindi-female-dj-voice-tag-free-kaise-banye/
Website k liye ye dekhe :- http://www.hindigyanbook.in/free-hosting-wali-wordpress-website-kaise-banaye/
सर एक सॉफ्टवेयर ह 361 mb का dj name maker तो सर आप बो सॉफ्टवेर दे सकते ह लोग उसे पैसे में दे रहे ह
सर ब्राइब्रेसन कैसे बनाए
Old song ka music kam kese kare
sir best name maker dj softwere de sakte ha plese sir
Sir dhun kyse ban ge dun to ban Nahi rahi
http://www.hindigyanbook.in/fl-studio-hindi-remixing-course-full-video-free-download/ ye tutorials dekho
Hello sir
Namskar
Mene fl stu 12 image line se download kiya vo demo version show karta hai.or aap jo videos me jankari dete hai us tarah ke kai option us me show nahi hote aap jo post me bta rahe ho vo full version unlimited kha milega
bhai 2 gb ram aur intel atom dual core processor 1.83 gHz hai song ban jayega professional wala storage bahut hai pls batao aur lag hoga to kitna hoga yeh sb batao bhai fl studio intel pentium 4 m chal jayega aram se mgr wo nahi h mere setting me ho jayega kya pls reply
sar fl studio11 me project save nahi hota hai regiater mangta hai
fl studio ko register karne ke liye kya karna parega
sar fl studio regkey downlod kaise kare