FL स्टूडियो में Nexus Plugin कैसे Add करे

FL स्टूडियो में Nexus Plugin कैसे Add करे

वैसे तो FL स्टूडियो के साथ हमें बहुत सरे प्लगइन मिलते है जिनकी मदद से हम बहुत अच्छा म्यूजिक म्यूजिक बना सकते है , लेकिन फल स्टूडियो में थर्ड पार्टी VST plugin add करके हम अपने म्यूजिक प्रोडक्शन को और बढ़िया बना सकते है .

वैसे तो Fl स्टूडियो में जब भी कोई अपडेट आती है तो उसमें कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है और इसी तरह इसमें plugin add करने के ऑप्शन में भी कई बार बदलाव आते है. आज मैं आपको बताऊंगा की कैसे आप FL Studio 12.2 जो अब तक का लेटेस्ट वर्शन है उसमें Nexus VST  प्लगइन या कोई और VST plugin कैसे इनस्टॉल या ADD कर सकते है . इसके लिए निचे आपको Step by step पूरी जानकारी दी गई है

FL स्टूडियो में Nexus Plugin कैसे Add करे

सबसे पहले कोई भी प्लगइन इनस्टॉल करना शुरू करे. लेकिन उसकी लोकेशन बदल कर इनस्टॉल करे

FL Studio 12 Me Nexus Plugin Kaise Add Kare

  • जैसे की फोटो में दिखाया है उसे ( C:\Prog……\image-line\VSTplugins )
  • अगर आपके कंप्यूटर में ये फोल्डर नहीं है तो आप Create  कर लीजिए और इस फोल्डर में ही प्लगइन इनस्टॉल करे
  • Install होते ही FL स्टूडियो को ओपन करे
  • अब FL स्टूडियो के मेनू में ऑप्शन पर क्लिक करे फिर फाइल सेटिंग पर क्लिक करे

FL Studio 12 Me Nexus Plugin Kaise Add Kare 1

अब आपके सामने एक विंडो खुले वंहा पर मांगे Plugins पर क्लिक करे.अब फिर से एक विंडो खुलेगी वंहा पर आपको Add Path के ऑप्शन पर क्लिक करना है

how-to-install-plugin-in-fl-studio-12-min

  • Folder + के Icon पर क्लिक करके वो फोल्डर सेलेक्ट करे जिसमे प्लगइन इनस्टॉल किये थे
  • अब ऊपर Start Scan के ऑप्शन पर क्लिक करे
  • थोड़ी देर में सारे प्लगइन Scan हो जायेंगे और Right Side में Plugin की List में आपको सबसे निचे Nexus Plugin दिख जायेगा .उस पर टिक करे और विंडो को क्लोज
  • अब normally जंहा से प्लगइन ऐड करते है वंहा से इस प्लगइन को Add कर सकते है

तो इसे आप बड़ी ही आसानी से फल स्टूडियो में कोई भी प्लगइन इनस्टॉल या ऐड कर सकते है .अगर इसके बारे में कोई सवाल होतो निचे कमेंट करे.

ये भी देखे 

15 thoughts on “FL स्टूडियो में Nexus Plugin कैसे Add करे”

  1. Md :- Majibur Rahman

    Hi Meho Dj Mojibur Mereko Nexus Vst Plugi Fl Studio 11 Par Ad Karna He Avi Batao Kesekarna he Video Link Semd Karna ?

  2. HEY!!
    mene recently nexus 2 download kiya hai lekin mene jab usse install karne ki koshish ki to error aa jata hai
    What is the solution of this prblm…
    Plz reply

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top