FL studio me vocal mono se stereo kaise banaye
Jab aap purane song sunte Hain toh aap ko unki quality naye song ke Muqabla bahut hi kam Lagti Hai Ya quality achi Nahi Lagti to uska Karan Yehi Hai Ki Hume purane song Jyada tar mono channel par Milte Hain mono channel matlab hota hai ki jo song channel par hai Jaise Hamare kan left right se Alag Alag suntye hai left or right Agar song Main Dono channel hai to stereo ban jata hai agar usme channel jata hai to vah mono ban jata hai.
Mono channel mai aap ko Song Ki Awaz Beech Mein Sunayi deti Hai Kyunki usne sirf aapko ek hi channel ki awaz Sunai Deti Hai ya to left channel ki Awaz aapko Dono Kaan mein Sunai Deti Hai ya right ki esi karan vah awaz aapko Beech Mein Sunai Deti Hai or stereo mai aap ko dono kaan par Sunai Deti Hai isliye Jab song stereo channel Ka ho to usme Awaz badhiya milti hai or song ki vah bhi ekdum badiya hoti hai Monu Aapko singar Ki Awaz or instrument ke baad Beech Mein sunaiye deti hai jiske karan quality kam Lagti Hai mono or stereome kya anter hai aap niche photo mein dekh sakte hain

Hum FL Studio me Mona ko stereo banane ke liye kuch plaging ka istemal Kar sakte hain ya simple se kuch tricks hai unka istemal karsakte hain lekin jo recording ke time Studio channel banta hai vaise Awaz Hame nahi bana sakte hai Kyunki vah phle se hi mono record huya Hai Lekin Hum isme kuch fect Dal kar usse stereo Jaisa mehsoos kara sakte hain to iske liye Hame Pahale song ko Agar is video ke andar drag kar lena hai.
Ab song mixer channel mein add kar lena hai aap mixer main kisi bhi ek channel ko select Karenge aur CTRL+L dabayenge To vah Hai song channel k sath connect ho jayega or jo bhi effect aap us par Rack par lagaoge vo effect song par kaam karega ,To iske liye aapko stereo effect select kar lena hai.

Jaisa ki aap upar photo mein dekh sakte hain aapko sirf 4 steps karne hai aur aapka song mono stereo me aa jayega.
- Sabse Phale song ko select kare or uper mixer me icon ke Oper click kare.
- aapko Koi Bhi Ek insert rack ko select karna hai or CTRL + L daba dena Hai CTRL + L dabate hi vo song aapko mixer me dikh jyaga.
- Phir aapko Slot 1 par ke upar Click karna hai or Fruity Stereo Shaper add kar lena hai.
- Fruity Stereo Shaper me aapko uper arrow (⇐ ⇒) ka nisan dikhai dega to next ( ⇒ ) ke nisan par click karna hai jaisa ki photo me dekh sakte hai or aap ko Delay Preset select kar lena hai.
Delay Preset select karte hai aapke song ki awaz aapko left or Right dono Channels me alag alag sunai degi ise Effects se aapke song me hlka sa Delay ho jayega aapka channel Right me chalega or jo ek dile hoga vah me lift me chalega to isse aapko ek stereo awaz milegi or aapko ki jo aapke song ki awaz hai vah stereo hai.
To aise aap badi aasani se ek click or aapke MONO song ko stereo bana sakte hai yahi fact jyadatr original Vocal ke uper layaga jata hai jab hum kisi song ko Remix karte hai tab yah Effect lgakar song ko studio banate hai or use or ache Remix karte hai.
Is Post Me Aapko studio one convert mono to stereo fl mixing video hindi fl studio hindi book download stereo vs mono adobe audition Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.