Fl Studio Me Vocal Record Kaise Kare

Fl Studio Me Vocal Record Kaise Kare

Jaisa ki aap sab jante ho ki FL studio music production ka bahut hi badiya software hai jiski madad se aap Ghar bathe music bana sakte ho music hi nahi complete song bhi bana sakte ho apni voice ko record karke usme music laga kar apna song bana sakte hai aaj mai aapko bataunga ki kaise aap apni Voice FL studio me record kar sakte hai.

FL studio me voice record karne ke liye aapke pass ek MIC hona chahiye achi quality ka external MIC hona chahiye jiski madad se aap recording kar sakte ho kyonki jo hamare laptop ka internal MIC hota hai. uski quality badiya nahi hoti clear recording nahi hoti agar aapke pass MIC nahi hai. to apne mobile ki earphone ka istemal kar sakte hai.

Fl Studio Me Vocal Record Kaise Kare

[youtube_downloader_form video_id=”https://www.youtube.com/watch?v=OBaKOIpENOI”]

Jab aapne FL studio install kiya tha to apne  “ASIO Driver ” bhi install kiye hoga ye FL studio ke default driver hai. Jo FL Studio ki audio ko control Karte Hai. Ab  FL Studio ko open kare.

Fl-Studio-Me-Vocal-Record-Kaise-Kare-2

  • Uper Menu me  Option > Audio Setting par click kare.
  • Ab aapke samne Audio Setting  ki  window Aa jayegi.
  • Vanha aapko  Input/output device ko select kare.
  • Device par click karke  ” ASIO4All“ko Select kare.

Fl-Studio-Me-Vocal-Record-Kaise-Kare-3

Ab is window ko close kar de or mixer ko open kare.

Ab mixer me koi bhi channel select kare or jaha ham effect Add karte hai uske uper NONE ka button hai us par click karke or MIC select kare.

Fl-Studio-Me-Vocal-Record-Kaise-Kare-4

Jaisa ki aap dekh sakte hai  “HD Audio Microphone 1” hai use maine select kiya hai.

Ab Slot me aap  “Edison ” Plugin Add kare.

Fl-Studio-Me-Vocal-Record-Kaise-Kare-5

Ab Edison me aapko recording ke option ko set karna hai ki aap ki recording kab shuru ho to wahan par aap  “ON Play” isme jab aap FL studio me  karoge Track play aapki vocal recording shuru ho jayegi.

Fl-Studio-Me-Vocal-Record-Kaise-Kare-6

Ab sirf aapko recording ke option par click karna hai jo ki  “On Play” ke samne hi hai. is par click kare or ab music play karenge to aapki vocal Edison Plugin me recording shuru ho jayegi or jaise hi music start karoge aapki recording Stop ho jayegi lekin aapko recording ke button par click karna padega.

Fl-Studio-Me-Vocal-Record-Kaise-Kare-61

Recording Stop karne ke baad aap apni vocal ko play list me track kar sakte hai . Edison ke last me Drag Tool se Recording ko pakad kar play list me chodne se aapki vocal play list me aa jayegi.

To Ab aapko pata chal gaya hoga ki FL studio me vocal record kaise kare aap apni vocal ko record kar sakte hai. or use music ke sath mix bhi kar sakte hai.

Is Post Me Aapko recording vocals at home equipment vocal recording techniques secrets vocal recording studio how to record studio quality vocals on your computer vocal recording online best place to record vocals at home vocal recording studio software Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

0 thoughts on “Fl Studio Me Vocal Record Kaise Kare”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top