Google Adsense Par Kitna Income Tax Lagta Hai
Kya aap online blogging karte hai. Ya aapka YouTube ka koi account hai. To aap sochte Honge ki Internet se Hone Wali kamai ke upar Income Tax Dena hota hai. Ya nahi. Aaj is article Me Hum Yahi baat karenge ki jo Adsense se kamai hoti hai. Uske upar Income Tax Dena hota hai. Ya nahi Agar dena Hota Hai. To kis ki hisab se Dena hota hai. Yanha Aaj jo bhi article padh rahe hai. Vah Ya to full time career ke roop Me blogging ko istemal Karte Hai. Kyunki blogging bahut hi jaldi growth karne wali career hai. kuch to aap ko Aise Bhi blogger Mil Jayenge din ki kamai 3 se 4 lakh Har Saal Ki Hai. To Unke man me Yah sawal jarur aata Hai. Ki unko Kitna tax Dena Chahiye ya nahi dena chahiye. Ya nahi dena chahiye To aaj chakiye isi ke bare me aapko puri jankari vistar se batate hai.
Google AdSense ko 2003 Se shuru Kiya gaya tha. Shuru Hone ke baad Jaise iske future badhte gaye logo ko yah jyada pasand aata gaya. AdSense Google ke dwara blogger ke liye design kiya gaya hai.Yah asa program tha Jiske koi bhi blogger Apne blogger ya website par add Laga sakta hai.Or isse paise Kama sakte hai. Jo ki ek passive income ka jariya hai. Google AdSense ke dwara doi gyi sabhi Add k0 manage karta hai. @914 me google se Adsense ke karib 3 point 4 minute tak ki kamai kar li thi. Google adsense se revenue par click ya par impression generate Hoti Hai. Jiski Hame paise milte hai.
Adsense Ki Kitni Kamai Par Tax Dena Hota Hai
India me income tax ke liye government alag-alag rate category chunav ki hai. Agar aap Koi blogging karte hai. Or aap ki kamai 2.5 Lakh ya us se par hai. To aapko text dene ki jarurat hai.Agar Har Saal 2.5 lakh se kam kamai hai. To aapko koi bhi tax dene ki jarurat nahi hai.
Kitni Kamai Par Kitna Tax
Jaisa ki Humne Aapko Pehle bataya hai. Ki government ne India me alag alag category ke hisab se text ke rate banaya hai. To uske liye hum aapko niche bata rahi hai. Ki aa ko Kitni kamai ki sabse aap ko Kitna tax Dena hoga.
- Agar aap ki kamai 2.5 lakh se kam hai. To aap ko koi tax nahi dena hai.
- Agar aap ki kamai 2.5 se 5 lakh ke bichme hai. To aapko apni kamai 10% dene hoge.
- Agar aap ki kamai 5lakh se 10 lakh ke bich me hai. To aapko 20% Govt ko dena hoga.
- Agar aap ki kamai 10 lakh se jyada hai. To aapko apni kamai ke 30% Govt ko dena hoga.
To Is Tarah say government Ne text nirdharit Kiya Hai.
Tax Nikalne Ka Formula

Jadatar sabhi ko Yahi problem aati hai. Ki vah apna Income Tax Kaise calculate Kare. Mai aapko Yahan Par kuch Aise tarike bataunga. Jo ki aap ki madat kar sakte hai. Yah Humne hamare account related dost se pucha tha. Ki ham apna income tax kaise calculate kare.
- Sabse Pehle Aap apni total earning matlab Ek Saal Ki Kitni kamai Ki Hai. Wo likh Lijiye.
- Uske baad aap apne kharche likh lijiye. Jo aapne Ek Saal Me kharcha Kiya Hai.
- Aapne Jitna machine par kharcha Kiya Hai. Vah likh Lijiye.
- Uske baad Jitna paisa bachta hai. Uska aapko tax Dena hoga.
Income Tax Kaise Bhare
Hum Sab is desh ke Nagrik hai. Or Hame apna tax pay karna Hamara Kartavya hai. Hum blogging karte ho ya Kisi government me job karte ho. Ya Kisi private Sansthan me job Karte Hai. Iske liye government Ne online Seva bhi Shuru ki hai. Jis Se aap apna text Asani se Bhar sakte hai. Apna text pay karne ke liye aapne batayega tarika ko follow kijiye.
- Sabse Pehle To aapko Goverment ke dwara Banaya Gayi income tax ki website par jana hai. Is website ko governmemt ne tax ke liye banaya hai.
- Ab aapko ek page open karna hoga. Isme aap ko challan application select karna hoga. Is application Ke Neeche aapko number 280 ko select karna hai. Yah aapko income tax Corporation tax bharne ke liye help karta hai.
- Sabse pahle aapko yah chalan karna hoga.
- Iske baad Aap Ke Samne Ek Naya page open hoga. Jis me E payment Income Tax Department likha hua aayega. Is par sabse upar Ek option diya Hua Hoga. Jis me 0031 Income Tax under a company aap ko click karna hai.
- Uske baad aap Gayi form ko apni detail feel kar Lijiye. Yah Sari detail aap ki Sahi honi chahiye.
- Uske baad aapko Ek option milega type of payment per click karne ke baad aapko 300 self assessment ko select karna hai.
- Apni detail ko feel karte time Yah number Jarur Dhyan Rakhe Kyunki Yah bahut hi jaruri pat hai.
- Uske baad Yah Sab karne ke baad aapko process per click karna hai. Or uske baad Aap Ke Samne Ek Aur naya page open ho jayega.
- Jisme aap apni sari application detail ko Dobara check kar sakte hai. Agar aap ke detail sahi hai. Aap payment per click Kar Lijiye. Uske baad payment ho jati hai. To aapko save kar lena hai. Or is tarike se aap apni Income Tax payment kar sakte hai.
Is tarike se aap apni Google AdSense Se Hui kamai ka hisab laga sakte hai. Ki aap ko Kitna tax pay karna hai. Ya nahi karna hai. Or kaise pay karna hai. Kya aap ko Iski jarurat hai. Ya nahi hai. To yah Kuch tarike Humne aapko bataya. Ki aap kaise Apna income tax calculator karke Income Tax sakte hai.
Is Post Me Aapko service tax on adsense income in india tax on google adsense earnings do you have to pay taxes on google adsense do youtubers have to pay tax in india service tax on youtube income gst on adsense income youtube income tax india india’s income tax department Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
Website suru karne ke liye kitna peysa invest karna padta hay kiya website banane ke liye paysa lagta hay