Google Adsense Ki Kamai Kam Jyada Kyu Hoti Hai

Google Adsense Ki Kamai Kam Jyada Kyu Hoti Hai

Ydi aap bhi Adsense se paise kamate hai. Or aapke pass apna website hai. Jis pe apne google Adsense ki laga rakhi hai. To aapke samne ek Problem jarur hai. Ki aapki Adsense se earning kam hai. iska sabse bada karan hai. Ki  Adsense CPC yani Cost-Per Click bahut kam hai. Yani ki ads par click ki kitni Earning hogi isi pe hi Adsense Dependent karti hai. Or india me yah problem sabse jyada hai. ki website par visitor bahut jyada hai. Or aapki Adsense CPC $ 0.001 se o.oo6 hai. To yah bahut kam hai. Isi karan earning bahut kam hai.

Ham kai baar dekhte hai Ki hamari google Adsense ki earning hai. Kai baar bahut jyada hoti hai. Or agle hi din bahut kam hoti hai. Iske sabse pahla karan ye hai. Ki jis Ads par click huaa hai. Jisne wo Ads par 1 click kitne paise deta hai. To ham kabhi bhi ye nahi bata sakte ki par click kitni kamai ho rahi hai. Kyonki agar jisne Ads di wo hi per /click kam paise dega to google bhi ham paise dega.

 Invalid Activity

Google apne network par sabhi clicks Impressions ki nigrani karne ki vajah se  advertiser google par jyada confidence karte hai. Or yah  advertiser fewer me bhi hai. automatically system or Human reviews google ke system ka hissa hai. Janha par sabhi click or  impression monitor kiye jate hai.

Invalid Click se advertiser ko bahut jyada nuksan hota hai. Or Ads ki lagat bhi bad jati hai. Invalid Click tay karne ke liye filters lagaye gye hai. Or is se PTY lagata hai. Ki user ke click valid  hai. Kuch click ignore kar di jati hai. Jaise ki

  • Immoral user se mili  impression or click.
  • automatically  click
  • ad par click ke liye kahna.

Yah kuch common reason hai. Jiski vajah se aapki kamai kam ho sakti hai. Asi activity milne par google apne advertiser ko invalid click ke paise vapis kar deti hai.

 Sahi tarah se Ad Placement Na karna

Apni website par sahi tarah se Ads na lagane par bhi aapki earning kam ho sakti hai. Agar aap kisi ko hahte hai. Ya usko Encourage karte hai. Ki wo aapki Ads par vah click kare to is vajah se bhi aapki kamai kam ho sakti hai. Kyonki google asa nahi chahta ki aap kisi ko dabav dalkar ads par click karvaye . Vah chahte hai. Ki user apni marzi se kisi bhi Ads par click kare. Yanha in jagah par Ads lagane se

  • Site content
  • Menus
  • Navigation
  • Download links

Inke pass lagane par :

  • Video players
  • Game windows
  • Download buttons

Photo ke sath Ad lagane par
Header ke pass Ads lagane par

Asa karne par aapki Earning kam ho sakti hai. Ya phir account Off bhi kar diya ja sakta hai. Yah depend karta hai. Goole isko itna serious leta hai.

 RPM or CTR kam hona.

RPM ka matlab page revenue par 1000 ad impressions is se user ko PTA lagata hai. Ki usko 1000 ad show hone par kitne paise milege. Yah hamesa 100% sahi nahi hota hai. kyonki yah kam jyada rahta hai. agar aapka RPM drop hota hai. To aapki kamai par  bahut jyada fark padta hai.

Tariff  me giravt ka Valuation karne ke liye pahla sign yahi hota hai. Yadi tariff me jyada girawat aai hai. To kamai bhi kam ho jayegi Agar aapke account ka RPM kam hota hai. To ase karan ho sakte hai.

  • Kya aapki website par user kam aane lage hai.
  • Kya kisi ek page par aapke user kam ho gye hai.

Har page par alag alag Ads dikhai jati hai. Iska matlab Agar kisi page par aapka tariff kam ho jata hai. To aapki Earning bhi kam ho sakti hai. Man lijiye aapki website par do page hai. Or aapke pass bahut jyada user aate hai. Or sabse jyada paise wali Ads us page par dikhai jati hai. Dusre page par aapko bahut kam user aate hai. Or kam paise wali Ads us par dikhai  difference aa jayega Isi tarike se jab kisi ek page par tariff kam ho jata hai. To aapki kamai bhi kam ho jati hai.

Site Me badlav ki vajah se bhi earning kam ho jati hai.

Kai bar jab ham apni website me badlav karte hai. To uski vajah se bhi kai bar jo jyada paise wali ad hai. Vah hata di jati hai. Or unki jagah kam paise wali Ad laga di jati hai. Jo ki aap ki kamai par bahut effect dal sakta hai.

 Crawl Problem

Agar google aapke page ko Crawl nahi karta hai. To aapke content ke Related Ad nahi dikhai jati hai. Jiski vajah se bhi aapki earning kam ho jati hai. Iske liye aap Robot.text ko apni site par check kare kahi aapki fail ki vajah se google carel block to nahi ho rha.

 Mobile Traffic ka badna

Agar aapke mobile ka traffic badh jata hai. Or non mobile ka tarffic kam ho jata hai. To iski vajah se aapki website mobile friendly nahi hai. To aapki kamai kam ho jayegi. Isliye aap apni Website ko mobile Friendly jarur banaye kyonki word me sabse jyada istemal phone ka hota hai.

 Ad Coding Placement Ki vajah se

Agar Aap ad ki Coding me thoda sa badlav bhi karte hai. To aapki earning par bahtu jyada effect padta hai. Asa karne par Adsense high payment wali Ad ko block kar deta hai. Or low payment Ad dikhata hai.

Is Post me Aapko youtube par views kaise badhaye youtube se paise kaise kamaye in hindi youtube monetization adsense login socialblade youtube login youtube creator studio Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

0 thoughts on “Google Adsense Ki Kamai Kam Jyada Kyu Hoti Hai”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top