अपना मोबाइल नंबर Reliance Jio मे कैसे बदले
हम सब जानते है की Reliance Jio 4G 5 सितम्बर से पूरी तरह से लोच हो गयी है . और कंपनी सभी को प्रीव्यू ऑफर दे रही जिसमे 90 दिन तक आपको जिओ की सारी सर्विस बिलकुल फ्री मिलेगी जिसमे आपको इन्टरनेट ,वौइस् कॉल और SMS तक अनलिमिटेड फ्री मिलेंगे .सबसे बड़ी और मजेदार बात ये है की ये सिम आपको बिलकुल फ्री मिलेगी आपको इसके लिए कुछ देनेकी जरूरत नहीं है सिर्फ आपका फ़ोन 4G नेटवर्क सपोर्ट करता हो तो आप Reliance Digital Store या Xpress Mini storesसे ये सिम फ्री ले सकते है .
लेकिन अब आप अपना नंबर को रिलायंस जिओ में पोर्ट करवा सकते है और आप भी इस प्रीव्यू ऑफर का मजा ले सकते है .और ये आप कर सकते है Mobile Number Portability (MNP) की मदद से इसमें आपको एक कोड मिलता है और उस कोड की मदद से आप अपना नंबर जो है PORT करा सकते है .लेकिन जैसे की दुसरे नेटवर्क ओपरेटर करते है सिर्फ PORT कोड ये आपका नंबर पोर्ट कर देते ऐसा जिओ में नहीं है इसके लिए कुछ और स्टेप्स भी आपको करने पड़ेंगे
अपना मोबाइल नंबर Reliance Jio मे कैसे बदले

- सबसे पहले अपने मोबाइल के मेसेज बॉक्स में ‘PORT’ लिखे के 1900 पर भेजे वंहा से आपको आपका पोर्ट करने का कोड मिलेगा जो की जिओ सिम में बदलने के लिए जरुरी है .
- फिर अपने फ़ोन में माय जिओ की अप्प इनस्टॉल करे याद रखे की आपका फ़ोन 4G होना चाहिए .
- अप्प इनस्टॉल करके जिओ अप्प से कोड Genrate करे अब दोनों कोड को लेकर Reliance Digital store , Digital Xpress Mini, Jio retailer या multi-brand Jio stores में जाये
- वंहा PORT कोड और माय जिओ अप्प वाला दोनों कोड दे और साथ में आपना ID Proof भी दे और वंहा से जिओ का सिम कार्ड लेले .
ये सिम शुरू होने में 7-8 दिन तक लग सकते है और आपके इसके लिए कुछ पैसे भी देने पड़ सकते है . सिम अपने फ़ोन में डाल कर देखे नेटवर्क आते ही सिम का वेरिफिकेशन करवाए और वेरिफिकेशन के लिए 1977 पर कॉल करे और जिओ प्रीव्यू ऑफर का लाभ उठाये .
यह भी देखे
- “Get Jio SIM” का Option MyJio App में नहीं आ रहा तो क्या करे
- Reliance Jio Official Launch और Plans क्या है
इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर
►फेसबुक पेज : HindiGyanBook
►YouTube चैनल : HindiGyanBook
I want to become a partner of your site.
I am a sofware developer and i launching a company in 2017 . I have 350 sites in education menu. Our site is in under construction it will be visible in 2017 now with free domain demo available