Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise Karte Hai

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise Karte Hai

Agar aapko nahi pata hai. Ki Photoshop Manipulation kya hoti hai. To aaj is article me mai aapko batauga ki Photoshop Manipulation kya hoti hai. Photoshop Manipulation  wo hoti hai. Jab bhi ham kisi bhi tarah ki photo ko edit karte hai. Or phir uski koi ek nayi photo banate hai. Photo me ye advance editing Jisme 2 ya us se jyada photo ko ek sath mila kar koi ek nayi photo banai jaye to use Photo Manipulation  kahte hai. Iske liye aapko bahut  karne ki jarurt hoti hai. Jitni hi jyada aap photo ke sath editing ki Practice aap karoge. Utni hi jyada aapko editing aapko aayegi. Kai photo ko dekh kar sochiye ki aap unme kya alag kar sakte hai. Jo photo aapkr mind me bane phir use Photoshop banane  ko kosis kare.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai

Is photo Editing Me istemal Photos 

Jaisa ki is photo me bahut badiya Photoshop Manipulation ki gayi hai. Isme aapko sab kuch original lag raha hai. Lekin ye kaise banai gayi ye dekhiye phir aapko pata chal jayega. ki isme kya asli hai. Or kya editing se lagaya gaya hai.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai 1

Sabse pahli photo me se sirf Grass ko liya hai. Use dusri photo ke sath lagaya gaya hai. phir us photo ke color ki setting ki gayi hai. Jis se wo phoro ek dam original lage.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai 2

Phir us photo me kisi dusri photo ka Hopeful lagaya gaya hai. Jis se is photo me or jyada effective look aaye.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai 3

Phir is photo ka jo piche ka hissa hai. Use blur kiya gaya hai. Jis  se ye photo real lag rahi.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai 4

Phir is photo me ek animal lagaya gaya hai. Us animal ki Shadow banai gayi hai. Jis se ye bhi real lag raha hai.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai 5

Phir iske uper ko bithaya gaya hai. Or ladki ke color ki setting bhi badli gayi hai. Jis se ye photo aaps me mix ho gayi hai. Or ye real bhi lag rahi hai.

Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise karte Hai 6

Phir puri photo ka color backgaround ke hisab se badal gaya hai. Or jaise ek photo ekdam original lag rahi hai. To ase me aap kai photo me jod kar ek nayi photo bana sakte hai. Isi sari process ko hi photoshop manipulation kahte hai.

Source :- Psdbox.com

 

Is Post me Aapko photoshop manipulation ideas photoshop manipulation download photoshop manipulation psd photoshop manipulation youtube photoshop manipulation tutorials for beginners photo manipulation tutorials photoshop cs6 photoshop manipulation tutorials 2016 Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

0 thoughts on “Photoshop Manipulation Kya Hoti Kaise Karte Hai”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top