फोटोशॉप से फोटो पर Water drop कैसे बनाये
फोटोशॉप से किसी भी फोटो पर वाटर ड्राप या पानी की बूंद का इफ़ेक्ट बनाना बहुत आसान है आज मैं इसकी बारे में बताउंगा की कैसे आप किसी भी फोटो पर पानी का इफ़ेक्ट कैसे बना सकते है , उसे और रियल कैसे दिखा सकते है .
अगर आप फोटोशॉप के बारे में और ज्यादा टिप्स और हिंदी tutorial बताये है जिसे आप यंहा सेdekh sakte hai Photoshop Hindi Tutorial .अगर आपके पास फोटो शॉप के बारे में कोई भी सवाल है तो आप वो भी निचे कमेंट में पूछ सकते है .
फोटोशॉप से फोटो पर Water drop कैसे बनाये
[youtube_downloader_form video_id=”https://www.youtube.com/watch?v=_FGvdhDwKII”]ऊपर वीडियो ट्यूटोरियल में आपको हिंदी में बताया गया है कि कसिए आप टुटोरिअल कैसे bana sakte hai . Is video me kuch simple steps kiye gaye hai vo main yanha bata deta hu .
- जिस फोटो पर इफ़ेक्ट लगाना है उसे फोटोशॉप में डालिये
- अब New layer बनाये
- Elliptical marquee Tool सेलेक्ट करे
- अब ऊपर से Style में Fixed Size सेलेक्ट करे और विड्थ और हाइट भरे
- अब जंहा ड्राप बनानी है वहा क्लिक करे
- अब Gradient सेलेक्ट करे और 3rd नंबर वाला Gradient ब्लैक एंड वाइट है वो सेलेक्ट करे
- अब gradient को ड्राप में भरे
- इस लेयर का मोड को normal से overlay करे
- अब राईट क्लिक करके Blending optionpar क्लिक करे
- अब inner shadow सेलेक्ट करे और सेटिंग करे इसके मोड को Leaner burn करे
- अब drop Shadow बनाये और सेटिंग करे
- अब हाईलाइट के लिए ब्रश सेलेक्ट करे साइज 8px करे
- अब नई लेयर बांये और ड्राप के ऊपर क्लिक करे इस से ड्राप और ज्यादा रियल लागगी.
-
ऐसे ड्राप बनेगी लेकिन ड्राप की सेटिंग के लिए आपको वीडियो देखना पड़ेगा वो यंहा टाइप करके नहीं बता सकता
Yeh Bhi Dekhe
- फोटोशॉप से कपड़ो का रंग कैसे बदल
- फोटोशॉप में हिंदी कैसे टाइप करे
- फोटोशॉप में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले
इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर
►फेसबुक पेज
Sir isme name aur mixing kaise kre
Please replay kijiye
photoshop Me parchai chaya photo kaise banaye (please help)
Yanha sekhe https://www.youtube.com/watch?v=Vz8iDOOXC6s
Comment sir Photoshop me background kaise change karte hai pur aachhe tarika se batye sir…
http://www.hindigyanbook.in/photoshop-me-photo-ka-background-kaise-badale/
Comment:sir photoshop 7 me photo par png text kaise add karte hai
png text kaise mujhe samjh nahi aaya
sir channels ke bare batye color sprestion , mapping, repeat kya hota hai
sir channels ke bare batye color sprestion , mapping, repeat kya hota hai
kay photoshop par saving ho sakta hai sir
BABA DIGITAL STUDIO
LAHERIASARAI DARBHANGA
M-8298138891