Xposed Framework Kya Aur Ise Kaise Install kare
Android device ko popular karne me sabse bada hath iska customization hai . Jis se aap apne android device ko bahut ache se customize kar sakte ho . lekin jab tak aapki device Rooted nahi hai Aap Jyada Editing nahi kar sakte hai , Sirf aap Widgets aur Home screen ko customize kar sakte hai . Lekin Agar aapki device Rooted hai to aap apne Adroid phone ko aur jyada Customize kar sakte hai .Yanha tak ki Bootloader ko Unloack karna , Custom ROM flash karna aur usre mods ko bhi install akr sakte hai aur apne Android Phone Ko Upgrade kar skate hai .
Lekin Custom ROM Flash karne Ke liye aapke Mobile Ka hi ROM hona Chhaiye nahi to aap Apne Phone me Custom ROM nahi Dal Sakte .TO Aap Xposed framework ki madad se apne Android phone ko Jyada customize kar sakte hai. Ek Custom ROM ke Mukable aap Xposed framework se jyada Customize kar skate hai .Xposed framework me Aapko kai tarah ke modules hote hai. jinki madad se aap apne Android ko ALag alag tarh se customize kar sakte hai. Isme Aap har ek chhij ko edit karne ke liye ke liye alag – alag modules hote hai.
Aapko apne phone me jo bhi customization karna hai uske liye aap isme diye hue modules ko install karke kar sakte hai. Iska sabse bada fayda ye hai ki yadi aapke phone me is se koi problem hoti hai ya aapko wo module pasand nahi aata to aap use uninstall kar sakte hai. Jabki custom rom me yadi koi problem aati hai to poori rom change karna padta hai aur ye thoda risky work bhi hai.
Agar aap apne phone me Xposed framework install karna chahte hai to aapko batade ki Xposed framework android phone par nahi balki Android version par depend karta hai. Ye Kitkat ( 4.0.3 version) se lekar marmallow ( 6.0.3) tak ke android version par kaam karta hai. Isme 4.0.3 se 4.4.4 tak ke version ke liye ek alag xposed framework install karna hota hai aur 5.0 se 6.0.3 version tak ek alag framework install karna padta hai.
Xposed Framework Kaise Install Kare
Aapko Apne phone ke Android Version ke hisab se Xposed Framework install karna padega to pahe aap Apne Phone ki Setting me jakar About phone ki TAB me dekh sakte hai ki Aapke phone ka Android version kitna hai .
>5.0.1 se 6.0.3 Tak – Download
2. Download hone ke baad install kare aur open kare.

3. Framework Ke option par click kare .
4. Install / update button me click kare. iske baad Thoda Wait kare .
5. Iske baad Superuser request ko Grant kare.
Process Complete hote hi Ok par click kare . Aur Ok par Click karte hi aapka Phone reboot ho jayega .
Ab Aapke phone mein Xposed Framework install ho gaya hai . Lekin ye apne aap se apke phone mein koi bhi Naya Feature nahi laga Sakta . Iske liye aap ko Is ke andar module Diye gaye hain wo install karne padenge .Aap Jitne Bhi Jyada feature apne phone me Lagana Chahte Hain Utne hi module apne phone me install Kar Lijiye.
Xposed Framework Module Install Kaise kare
Xposed Framework install karne se hi aap apne phone ko customise nahi kar sakte hai uske liye aap ko apne phone me is ke module install karne padenge Xposed module bhi Dusri app ki tarah he hai Jaise koi Dusri Normal App Hoti Hai Waise Hi Ye module hote hain module install karte hai aapki phone mein Kuch Advance Feature Aa Jayenge .
♦ Aapke Samne modules Ki List show hogi unme se apni requirement ya pasand ke hisab se Module downloadand install kare. Module ek APK file hi hoti hai Jise aap apne phone install karke apne phone ko jyada asani se customize kar sakte hai .♦ Install aur download hone ke baad xposed framework ke home jaye aur modules ke option par click kare.
♦ Aapne jo bhi modules download kiya hai wo yanha par show hoga. Module ke Samne aapko ek TIK (√) Icon Dikhega Us par click karke Aap Module ko Enable or Disable Kar sakte hai .
♦ Ab aap us download kiye hue module Par click kare aur Is module ke Andar aapko Iske Feature Enable karne hai .
Jaisa ki upar photo me dikhaya gaya hai .Yanha aapko 2 Option mil rahe hai isme se agar aap EK enable karna chaho to ek enable kar sakte hai aur agar aap chahte hoto dono feature kaam kare to Dono ko Enable kar de .
An aap ise test karne ke liye apne phone ki home screen par aajye aur apne phone ka Power button daba kar denge to aapko Ab vanha Kuch Option or bhi dikhenge .
To Aise aap Xposed Framework install karke aur uske Module Install karke apne phone ko Aur badhiya Bana sakte hai .
Is Post Me Aapko xposed framework marshmallow xposed framework xda xposed framework kitkat xposed installer lollipop xposed framework modules xposed framework zip xposed framework nougat how to install xposed framework Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.