Online Internet Se Paise Kaise Kamaye

Online Internet Se Paise Kaise Kamaye

Internet aaj ki dunia ko ek dusre se connect karne ke liye ya  koi business karne ke liye bahut hi jaruri chij ban gaya hai . Aaj internet ke bina ham kuch soch bhi nahi sakte hai .Aaj internet ka istemal itna jyada ho gaya ki aap koi kaam internet par kar sakte ho jaise Online ticket book karna, Online payment, Online Chat, Online video dekhna, Online music sunna, aur sabse easy Onlie shopping karna  education se lekar entertainment  tak har chij aapko internet se mil sakti hai .

Lekin kya aap jante hai ki ham internet ki madad se paise bhi kama sakte hai . Online aise bahut sare taarike hai jinki madad se aap paise kama sakte hai . Kuch tarike aise hai jinme aapko pahle paise lagane padte hai phir kamai hogi aur kuch aise hai jinme aapko koi paisa dene ki jarurt nahi bina investment kiya paise milenge . neeche aapko iske bare me kuch point me batya gaya taki aapko ache se samjh aaye .

Online Internet Se Paise Kaise Kamaye

1. AdSense Aur Dusre Ad network  :- Gogle Adsense ke Liye Aapke Pass Website honi chahiye .ya Youtube Account . Aur website par Acha Traffic hona chahiye .Tabhi aap  AdSense ya other ad network se paise kama sakte hai . Iske Bare me ham Aapko Alag se  Post Me Batayenge .

2. Affiliate Marketing :- Jab aap kisi company ka product sale karwate ho to vo company aapko comission deti hai .ise ham Affiliate Marketing kahte .

Online affiliate marketing se paise kamane ke liye Internet par bahut Saari website hai jaise . Flipkart, Amazon, eBay  Clickbank aur bhi bahut saari . Jin par signup karke aur unke Product promotekarke acha paisa kama sakte hai . Affiliate marketing  Ke bare me ham alag se post me batayenge .

3. Freelancener :- Freelancener kaam karke bhi aap achi income kar sakte hai isme aapko online kaam milega aur vo kaam aap kanhi par bhi baith kar sakte ho .janha aapke pass laptop aur internet ho . lekin iske liye aapko apne kaam ki achchi jankari honi chahiye .

5 Best Freelance Websites to

  1. Upwork
  2. Toptal
  3. Elance
  4. Freelancer
  5. Craigslist

4. YouTube Channel – Aaj ke samya ka sabse popular tarika video se paise kamana ka agar aap sabse alag video bana sakte hai aur jo logo ko pasand aaye to aap youtube par video upload karke bahut achi income kar sakte hai . aur agar aapki video viral ho jati hai to aapki kamayi bahut jyada hogi .

5. Sell photos – Ye tarika sirf unke liye jo achi photo khinch sakte hai . agar aap achi photo khinch sakte hai to aap apni photo ko online sell kar sakte hai .aur isme bhi aapki kamayi bahut hogi kyunki isme aapki 1 photo kitni bhi bar sell kar skate hai . aur jitni baar sell hogi aapki earning utni hi jyada hogi .

Photo ko Sell karne ki online bahut sari website hai . Jin par aap apni photo Upload kar sakte hai .Ye website aapki photo ko Sell karti hai aur aapko Paise deti hai kuch website ke naam neeche diye gaye hai .

  • Shutterstock
  • Fotolia
  • iStockPhoto
  • Photobucket

Ye 5 Best tarike hai jinki madad se aap online internet se Lakho rupay kama sakte hai .agar post pasand aaye to share karna na bhule .

Is Post Me Aapko mobile se paise kaise kamaye online paisa kamane ki website online paise kaise kamaye youtube paisa kamane wala apps paisa kamana site paise kamane ke tarike in hindi google se paise kaise kamaye whatsapp se paise kaise kamaye Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top