मोबाइल से पैसे कैसे कमाए
हम हर रोज मोबाइल का इस्तेमाल करते है और इंटरनेट का इस्तेमाल करते है .हम इतना महंगा फ़ोन लेते है ऊपर से इतना खर्च इन्टरनेट पर कर देते है ,लेकिन अगर इन दोनों चीजों का इस्तेमाल सही तरह से किया जाये ततो हम इन से अच्छा पैसा कमा सकते है .और सबसे बढ़िया बात हम बिना पैसे दिए पैसे कमा सकते है सिर्फ कुछ अप्प्स को इनस्टॉल करके ही इनकम कर सकते है
आप ऑनलाइन गूगल स्टोर पर या इफोन स्टोर पर ऐसी बहुत सारी अप्प्स मिलेगी जो आपको एप्प इनस्टॉल करके इस्तेमाल करने पर पैसे देती है .लेकिन आज हम आपको बहुत ही बढ़िया अप्प्स के नाम बताएंगे जिनकी मदद से आप काफी अछि एअर्निंग कर सकते है .
[gt_heading id=”gt-heading-74″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#f20000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]पैसे कमाने की बेस्ट एंड्राइड एप्प्स [/gt_heading]निचे आपको एंड्राइड अप्प की लिस्ट दी गयी है जिन से पैसे कमा सकते है .अगर आप इफोन इस्तेमाल करते है तो आप सिम्पली सर्च करके अपने फ़ोन के लिए इन एप्प्स को इंस्टाल कर सकते है |
[gt_heading id=”gt-heading-352″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#fc0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]1. Earn Money[/gt_heading]
Earn Money एप्प से पैसे कमाने के कई तरीके है .इस एप्प की मदद से आप सिर्फ वेबसाइट को विजिट करके ,Ads.. पर क्लिक करके ,वीडियोस को देख कर , दूसरी एप्प को इनस्टॉल करके और छोटे छोटे सर्वेस को पूरा करके पैसे कमा सकते है|
आप दुसरो को रेफरल करके $0.25 पैर रेफ़्ररॉल कमा सकते है . और रेफरल करने का तरीका बहुत ही आसान है आपको सिंपल एक कोड मिलता है .वो कोड आप कही पर शेयर कर सकते है और पैसे कमा सकते है .इसमें आपको पहले कॉइन्स मिलते है और 100 कॉइन्स $1 के बराबर होगा.आप अपनी एअर्निंग paypal से अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है .गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प की रेटिंग भी बहुत अच्छी है |
[gt_heading id=”gt-heading-352″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#fc0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]2. Mint Coins[/gt_heading]Mint Coins अप्प्स से भी आप अच्छा पैसा कमा सकते है . इस एप्प में आप गेम्स खेल कर , दूसरी एप्प को डाउनलोड करके ,दूसरी वेबसाइट पर रजिस्टर करके , विडियो एड्स को देख कर और सर्वे करके पैसा कमा सकते है
इस एप्प की बढ़िया बात ये की आप थोड़े टाइम में ज्यादा एअर्निंग कर सकते है . 5 से 10 $ तक आप थोड़े से टाइम में कम सकते है . और paypal की मदद से आप अपने अकाउंट में पैसा भेज सकते है .
आप दुसरो को रेफरल करके $0.25 पैर रेफ़्ररॉल कमा सकते है . और रेफरल करने का तरीका बहुत ही आसान है आपको सिंपल एक कोड मिलता है .वो कोड आप कही पर शेयर कर सकते है और पैसे कमा सकते है |
[gt_heading id=”gt-heading-352″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#fc0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]3. CashPirate[/gt_heading]CashPirate एप्प भी Mint Coins अप्प के जैसी है और इस एप्प में आप गेम्स खेल कर , दूसरी एप्प को डाउनलोड करके ,दूसरी वेबसाइट पर रजिस्टर करके , विडियो एड्स को देख कर और सर्वे करके पैसा कमा सकते है
अगर आपने किसी को रेफरल किया है तो उसकी एअर्निंग का 10 % आपको मिलेगा और उसने अगर आगे रेफरल किया तो उसका 5% और आपको मिलेगा.
इस अप्प में भी पहले आपको कॉइन्स मिलते है और 2500 कॉइन्स होनेके बाद आप उन्हें पयपाल की मदद से अपने अकॉउंट में भेज सकते है .
[gt_heading id=”gt-heading-352″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#fc0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]4 .Earn Talktime[/gt_heading]जैसा की नाम से ही पता चल रहा है कि आपको इस से टॉकटाइम मोबाइल रिचार्ज के लिए मनी मिलेगी दूसरी अप्प की तरह आप बैंक में मनी नहीं भेज सकते है. इसमें आपको कई तरह से एअर्निंग होगी |
- दूसरी एप्प को इनस्टॉल करके
- लोन भी ले सकते है
- वेबसाइट पर Sign Up करके
- शौपिंग वेबसाइट डिस्काउंट पा सकते है
- छोटे छोटे सर्वे करके
- वीडियोस को देख कर
- फ्रेंड्स को रेफरल करके
Download ‘Earn Talktime’
[gt_heading id=”gt-heading-352″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#fc0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]5. Cash King[/gt_heading]केश किंग अप्प्स भी आप अच्छी कमाई कर सकते है . इसमें आपको अमेज़न गिफ्ट मिलते है और पयपाल से आप पैसे भी पा सकते है इस एप्प से $5 तक सिर्फ 5 मिनट्स में कमा सकते है और अगर आप एक एक्टिव यूजर हो तो आप $50 तक कमा सकते है .इस में आपको वीडियो को देख कर , मूवी या ट्रेलर को देख करके पैसे मिलते है |
[gt_heading id=”gt-heading-352″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#fc0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]6. Foap[/gt_heading]
ये अप्प दूसरी एप्प से अलग इस में आपको कोई ऑफर से कमाई नहीं होगी इस से आप से आप फोटो खिंच के अपलोड करोगे. और FOAP आपकी फोटो को सेल्ल करवाएंगे . अगर आपकी फोटो 10 $ की सेल्ल हुई तो आपको 5$ मिलेंगे . लेकिन आपकी फोटो बहुत ही बढ़िया होनी चाहिए . और आप सिर्फ इनकी टर्म एंड कंडीशन्स के हिसाब से फोटो अपलोड करे |
गूगल प्ले स्टोर ऐसी और भी ऐप्प है जंहा अपनी फोटो को सेल्ल करके पैसे कमा सकते है |
- Snapwire
- Markedshot
- Dreamstime
- Clashot
यह भी देखे
- बिना पैसे लगाये ऑनलाइन पैसे कमाने के 15 बढ़िया तरीके
- Youtube पर वीडियो अपलोड करके पैसे कैसे कमाए
- फोटोशॉप से पैसे कमाने के 5 तरीके
- गूगल Adsense से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली टॉप 10 वेबसाइट्स
- Online लाखो रुपए पैसे कमाने के 15 बढ़िया तरीके
यदि कुछ जानकारी अच्छी लगे तो कमेंट और शेयर करना ना भूले |