Google Adsense की ads का कोड कैसे ले
अगर आपने Google adsense par acount banayeहुआ है और Google Adsense approve हो गया तो ही आपको गूगल एडसेंस का कोड मिलेगा .गूगल एडसेंस का कोड लेने से पहले ये जान ले की आपकी वेबसाइट मोबाइल में ज्यादा खुलती है या कंप्यूटर में फिर उसी हिसाब से गूगल एडसेंस के कोड ले .तो चलिए देखिये किई गूगल एडसेंस का एड्स का कोड लेते है .
- सबसे पहले अपने Google Adsense के एकाउंट में Login करे
- Log In करते ही आपको My Add का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे

- अब आप ” +New ad unit ” पर क्लिक करे
- क्लिक करते ही आपके सामने फॉर्म आएगा
- यंहा पर देखे Google Adsense से ज्यादा कमाई के लिए Ads साइज

- सबसे पहले नाम भरे जिस टाइप की Ads बनानी आप Ads जा साइज लिखे ये ज्यादा अच्छा रहता
- फिर साइज सेलेक्ट करे जो Recommended साइज दिया गया है उसी में से सेलेक्ट करे ये आपकी वेबसाइट के लिए ज्यादा अच्छा है ज्यादा Earning भी इन साइज से होती है .
- अड़ टाइप में कुछ बदलने की जरूरत नहीं बस साइज़ सेलेक्ट करे
- अब Save And get कोड पर क्लिक करे

- अब कोड पर राइट क्लिक करके उसे कॉपी कर ले और जंहा लगाना है वंहा पेस्ट कर दे.
ये जानकारी आपको कैसी लगी जरूर बताये और अगर कंही पर कोई दिक्कत आ रही है तो जरूर पूछे
यह भी देखे
इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर
►फेसबुक पेज
Mai sirf gmail account banaya hu or mai chahta hu ki mai website v banao kiya website free me ban jaega uski koi charge to nahi lagegi or mujhe google adsense me kaise account banao
apni gmail id se aap Blogger par free website bana sakte hai .