1 Din Me Google Adsense Approval Karane ki 10 Best Tips
Paise kamane ke liye hardwork karna bahut jaruri hai. Chahe aap phir internet se paise kama rahe ho kya aap bina internet se paise kama rahe ho agar aap hardwork nahi karoge to paise kamane ke bare me na soche to esi tarah agar aap internet par bih acha paisa kmana chahte hai. To usi ke hisab se aapko acha hardwork karna padga internet par acha hardwork karna matbal aapko apne kaam me sanse acha hona hoga. Phir chahe aap YouTube par video banate hoto aapko video ka content bahut acha dena hoga ya aap blog likhte hai. To blog me aapko bahut hi kaam ki bate ya jankari deni hogi.
Online internet se acha paisa kmane ka sabse badiya tarika google Adsense hai. Google Adsense website or YouTube dono par hi kaam karta hai. Isliye maine bolo ki YouTube par video banate ho ya chahe blog par blog post dalte ho dono me aapko batayege jya aapko apni website ke bare me kya kya karna hoga. Jis se ki google Adsense jaldi shuru ho jayega or aapki Earning jaldi shuru ho jayegi.
Google Adsence Approval Kaise Karaye
- Best Quality Ka Content Dale
- SEO Friendly Blog Hona Chahiye
- Jyada se Jyada Content Hona Chahiye
- Month Purana Domain Hona Chahiye
- Adult Content Ya Copyright content Na Dale
- User Friendly Website
- Supported Languege Ka Istemal Kare
- Website ke Jaruri page Banaye
- Jyada Photo Na Dale
- Dusre Ads. Network
1. Achi Quality Ka Content Dale

Agar aapki website par badiya content hai. To aapka google bahut jaldi Approval hoga bahut se blogger ka google Adsense account ek ya do din me bhi Approval huaa hai. Or unka sabse bada karan yahi hai. Ki unka coatent sabse badiya tah To apni website par aap jyada se jyada badiya content post kare or kam se kam ek post me 300 se 500 word hone chahiye. Or jis bhi cheej ke bare me bataye uske bare me puri jankari steps by steps de taki Visitor ko vah jankari ache se samaj me aaye or Visitor aapki website par jyada se jyada time rahe ki hai.
2. SEO Friendly Blog Hona Chahiye
Agar aapki website ki post SEO friendly hai. To aapki website par Visitor google search me jyada aayege. Or aapki website ki ranking utni hi jyada badhegi or aapka google or bhi jaldi bhi Approval ho jayega to apni website ko SEO friendly bnaye iske liye aap apni website me badiya quality ki keyboard istemal kare. (SEO Kya Hai. Or Kaise Kaam Karta Hai)
3. Paryapat Matra Me content Hona Chahiye
Jo website aapne banai hai. U par kam se kam 30-40 post honi chahiye. Har category me 3-4 post jarur honi chahiye. Hat tag par bhi 3-4 post hini chahiye. Har post ke andar kam se kam 5 se 10 content honi chahiye.Or kam se kam 500 se 1000 text ek post me hone chahiye. Jitne jyada text aapke post ke andar hone utna hi jaldi aapka google Adsense account Approval hoga. Kyonki google Adsense aapke post ke content ko jyada Importance deta hai. Sahi or jyada text wale content hi aapni blog par dale.
4. 6 Month Purana Domain HOna Chahiye
Aapka domain kam se kam 6 month purana hona chahiye. Kyonki google search me aane lagegi or aapka google Dasense Approval hone ki probability jyada ho jati hai. Or Jitna purana domain hoga. Utne hi jyada visitor hoge. Aapke blog ke uper aapke blog ka rank bhi acha hoga. Jis se google Adsense aapke Adsense account ko request nahi karga or jyadi jyadi approval karega.
5. Adult Content Ya Copyright content Na Dale
Google addsense approove na hone ka ye bhi sabse bada karan hai. Kabhi bhi apni website par adult content ya duste ki website se copy pest karke blog na banaye Kyonki google iske khilaf hai. Or agar aapne asa kiya to google aapka Adsense account approval nahi karega. kyonki yadi aapne blog ke uper adult content sale huye hai. To unko delete kar ke ache se content salne ki kosis kare. Taki aapka blog jyada se jyada visit ho google Adsense account aapka jaldi se Approval ho.
6 . User Friendly Website
Apni website ko ueser friendy bnana aap bahut ki jariri hai. Agar aapki website par mobile ke visitor jyada visitor aate hai. To aapko asi website banani padgi jo mobilr me bilkul ache se dikhe or bahut hi jaldi load ho or visitor ko aapke content padhne me koi dikkt na ho aapne apni website mobile ke hisab se nahi banai to aapke vmobile ke user aapki website ko visit nahi karege or aapko bahut nuksan hoga. Isi tarah agar aapki websit par computer ke user ke visitor jyada hai. To aapko website computer ke hisab se banani padgi Agar aap apni website me Ads laga rahe hai. To aapko asi Ads lagini padegi. Jo ki mobile me mobile ke hisab se dikhe or Desktop par Desktop ke hisab se unka size badal jaye Iske liye aap Response Bed ka istemal kare. Taki mobile me mobile ke size ke hisab se dikhegi. Or computer par vah computer ke size ke hisab se dikhegi. Is se aapke bich ko bhi aapki website par content padhne me dikkt nahi or aapki website par jyada se jyada visit karege or is se aapki earning bhi badhegi.
7 . Language Ka Support
Google Adsense sabhi language ko support nahi karta hai. Yah sirf kuch gini chuni language ko support karta hai. Jiski list niche di gayi hai. To agar aapka blog in sabhi Language me se kisi ek language me hai. Tabhi aap google ke liye Apply kare.
| Arabic | German | Polish |
| Bulgarian | Greek | Portuguese |
| Chinese (simplified) | Hebrew | Romanian |
| Chinese (traditional) | Hindi | Russian |
| Croatian | Hungarian | Serbian |
| Czech | Indonesian | Slovak |
| Danish | Italian | Slovenian * |
| Dutch | Japanese | Spanish |
| English | Korean | Swedish |
| Estonian * | Latvian | Thai |
| Filipino | Lithuanian | Turkish |
| Finnish | Malay | Ukrainian |
| French | Norwegian | Vietnamese |
8 . Website Ke Liya Jaruri Page
Sabhi blog ke uper kuch jaruri page upload karne padte hai. Jaise Blog , About ,Contact , Declaimer inko bhi chack karta hai. Or phir Account ko verify karta hai. Kai blog to in page ke bina bhi Approval ho jate hai. Lekin aapko yah sab aapne blog ke uper upload karne chahiye. Taki aapka google Adsense Account Approval hone ke jyada chance ho.
Yah Bhi Dekhe : Website Me Privacy Policy Page Kaise Banaye , Website Me Contact US Form Kaise Lagaye
9 . Jyada Photo Na Dale
Yadi aap apne blog ke uper text ke sath bahut jyada image upload karke apna account verify ke liye Apply karege to google Adsense use request kar dega. Kyonki google Adsense image ko nahi dekheta sirf aapke blog par dale huye text ko jyada dekhta hai. Aap jitne jyada text apne content ke andar dalege utna hi jaldi aapka Account verify hoga.
10 . Dusre Ads. Network
Yadi aapne apne blog ke uper Adsense se alag koi or network lgaya huaa hai. To usko hata de kyonki google Adsense Account verify.
To aap in 10 bato ko follow kare to aapka google Adsense bahut jaldi Approval ho jayega.
Is Post me Aapko google adsense account approved kaise karegoogle adsense account approved kaise kareadsense account kaise banayegoogle adsense kya haihow to create adsense account in hindiadsense loginbloggeryoutube monetizationyoutube creator studio1 2345678910Next Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
Mere blog free ka hai hai,
Maine domain nahi kharida kya mai adsense se mera blog connect kar sakta hu,
Jawab do jaldi plzz
sayad free domain par aap adsense ke liye apply nahi kar sakte h