Free Android App कैसे बनाये

Free Android App कैसे बनाये

आप सब लगभग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते होंगे जिस में बहुत सारी एंड्राइड एप्प्स भी , आपने भी सोचा होगा की ये सब अप्प्स कैसे बनती है, या आपने अपनी वेबसाइट की अप्प्स बना चाहते हो तो ,लेकिन आपको नहीं पता कि कैसे एंड्राइड अप्प बनाये ,वैसे तो एंड्राइड एप्प्स बनाने के लिए बहुत बड़ा सॉफ्टवेर होता है , जिसमे कोडिंग करके एंड्राइड एप्प्स बनायीं जाती लेकिन अगर आप अपनी वेबसाइट की अप्प्स बनाना चाहते है

देखो वैसे तो Android Apps बनाने के लिए आप सभी ने बहुत से टूल्स का इस्तेमाल किया होगा लेकिन कुछ ऑनलाइन टूल्स भी होते हैं जिनकी सहायता से आप एंड्राइड अप्प और सॉफ्टवेयर बना सकते हैं तो इसके लिए बहुत ही आसानी सा तरीका है , चलिये देखिये कैसे आप आसानी से अपनी नइ वेबसाइट के लिए अप्प्स बना सकते है

लेकिन सबसे पहले जानते है, की App Development process के बिना हम अप्प नही बना सकते है इसके बारे में पता करके ही अप्प तेयार कर सकते है  App Development Process के पूरा Complete Cycle होता है. जिसके द्वारा किसी भी Quality Appको बनाया जाता है  App Development के यह पांचो Process किसी Business अप्प  को बनाने के लिए इस्तेमाल होते है. लेकिन अगर हमे या आपको किसी अपनी वेबसाइट के लिए कोई  App बना रहे है तो सारी प्रोसेस हमे अपने दिमाक से करनी होगी अगर मुझे अपने वेबसाइट के लिए एक  अप्प बनाना है. तो मुझे खुद से ही सोचना पड़ेगा की कौन सा Function कहा और कैसे सही होगा |

इसके लिए आपको Programming के बारे में पता होना चाहिए यदि पता नही  है Programming के बारे में तो आप देखिये

  • सबसे  App के पूरे Design को paper पर बनाओ|
  •  फिर Design बनाने के बाद आप App बनाने के लिए Online ऐसे tool का इस्तेमाल करो यहाँ से आपको पता चलेगा की App Use होने वाले Function, icons etc को किस नाम से जानते है |
  • अब आप Internet, YouTube पर App में इस्तेमाल  होने वाले Function, Icon को Coding से बनाने के तरीके Search करो और उसमे दिए गए Coding Language को Online Learn करो|

तो देखिये कैसे आप आसानी से अपनी नइ वेबसाइट के लिए अप्प्स बना सकते है

 

  • सबसे पहले appsgeyser.com पर जाये
  • अब आपको यंहा Create App का बटन दिखेगा उस पर क्लिक करे

अब आपके सामने कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे इस में से अप्पको वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक करना है

अब आपके सामने वेबसाइट का url  डालने की जगह दिखाई देगी और एक next का ऑप्शन भी

  • अगर आप अपने appका Preview देखना चाहते है तो क्लिक तो Preview पर क्लिक करे जो मोबाइल दिखाया गया है उस पर क्लिक करे,
  • अब आपको इस एप्प का नाम ,Description , और icon लगाना है
  • फिर Create App पर क्लिक कर दे
  • अब आपको एक फॉर्म दिखाई देगा यंहा पर अपनी ईमेल ईद भरे और पासवर्ड भी ,और Conform पासवर्ड में भी एक जैसा पासवर्ड भरें
  • या आप फेसबुक से Login करे फेसबुक से लॉगइन करे तो ये Permission मांगेगा उसे Allow कर दे

अब आपका अकाउंट बन गया है और आपकी एप्प भी ,अगर आपको दुबारा ऐप्प url  और नाम मांगे तो दुबारा भर के क्रिएट अप्प पर क्लिक करे .

  1. Scan QR Code से आप सीधे इस एप्प को अपने फोन मे डाउनलोड कर सकते है
  2. डाउनलोड पर क्लिक करके सीधे कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते है
  3. लिंक अपने फ्रेंड्स को देकर या वेबसाइट पर लगा कर भी वंहा से एप्प डाउनलोड करवा सकते है
  4. आपकी एंड्राइड एप्प और अकॉउंट बनाए के बाद QR Code को कॉपी वेबसाइट में लगाने का कोड यंहा मिलेगा Publish

Yeh bhi Dekhe

32 thoughts on “Free Android App कैसे बनाये”

  1. Sir main to antim charan me pahuch gaya tha par login ke time login nahi hua main bilkul sahi ps. Tath email dala tha
    Ya us wab side ka email dalna hai

    1. Hindi Gyan Book

      agar tumhara acount ban gaya hai to apni Gmail id login kare , aapne jo app banai hai vo vahi mil jayegi , Nahi aap pahle log in kare aur phir app banae ye jyada aashan hoga .

  2. Sir ye batye agar main koi aisha app banana chahu jisse mai paisa kama saku or uss app se mujhe insertive mile to kaise create aishe app ko

    1. Hindi Gyan Book

      agar aap paise kamane chahte hai to pahle aapki website honi chahiye uske baad aap us website ki apps bana ke paise kama sakte hai .

  3. Sir men’s men’s San much kr liya be last me login nhi ho RHA h or men’s apna gmail account bhi kol rkka h for bhi nhi creat nhi ho rha or sir disruptions me kya dalu

  4. sir hm massanger app complet kar liye .par aage jub last position par aya to app downlod nahi huaa.last me kya krna hai plz sir .

    sir massenger app complet ke bad last me kya karte hai kaise downlod karte hai

      1. Sir me online home delivery shop kholna chahata hu kese aap banai ki sare saman Bhi customer ko show Kare like Amazon flipkart etc chote leval par aur iski security b achi Ho kese banai

  5. Sir me 1 aap banna chahta hu online business k liye gharelu itom online home delivery cash lesh in my sity kese banau aur jis par sabhi itom show kese karenge

  6. Hirendra Kumar Sonwani

    Sir ek pro aap banane me liye ion sa windows version,kitna mini RAM, etc chahiye. WO computer kitne me milega .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top