Free Android App कैसे बनाये
आप सब लगभग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते होंगे जिस में बहुत सारी एंड्राइड एप्प्स भी , आपने भी सोचा होगा की ये सब अप्प्स कैसे बनती है, या आपने अपनी वेबसाइट की अप्प्स बना चाहते हो तो ,लेकिन आपको नहीं पता कि कैसे एंड्राइड अप्प बनाये ,वैसे तो एंड्राइड एप्प्स बनाने के लिए बहुत बड़ा सॉफ्टवेर होता है , जिसमे कोडिंग करके एंड्राइड एप्प्स बनायीं जाती लेकिन अगर आप अपनी वेबसाइट की अप्प्स बनाना चाहते है
देखो वैसे तो Android Apps बनाने के लिए आप सभी ने बहुत से टूल्स का इस्तेमाल किया होगा लेकिन कुछ ऑनलाइन टूल्स भी होते हैं जिनकी सहायता से आप एंड्राइड अप्प और सॉफ्टवेयर बना सकते हैं तो इसके लिए बहुत ही आसानी सा तरीका है , चलिये देखिये कैसे आप आसानी से अपनी नइ वेबसाइट के लिए अप्प्स बना सकते है
लेकिन सबसे पहले जानते है, की App Development process के बिना हम अप्प नही बना सकते है इसके बारे में पता करके ही अप्प तेयार कर सकते है App Development Process के पूरा Complete Cycle होता है. जिसके द्वारा किसी भी Quality Appको बनाया जाता है App Development के यह पांचो Process किसी Business अप्प को बनाने के लिए इस्तेमाल होते है. लेकिन अगर हमे या आपको किसी अपनी वेबसाइट के लिए कोई App बना रहे है तो सारी प्रोसेस हमे अपने दिमाक से करनी होगी अगर मुझे अपने वेबसाइट के लिए एक अप्प बनाना है. तो मुझे खुद से ही सोचना पड़ेगा की कौन सा Function कहा और कैसे सही होगा |
इसके लिए आपको Programming के बारे में पता होना चाहिए यदि पता नही है Programming के बारे में तो आप देखिये
- सबसे App के पूरे Design को paper पर बनाओ|
- फिर Design बनाने के बाद आप App बनाने के लिए Online ऐसे tool का इस्तेमाल करो यहाँ से आपको पता चलेगा की App Use होने वाले Function, icons etc को किस नाम से जानते है |
- अब आप Internet, YouTube पर App में इस्तेमाल होने वाले Function, Icon को Coding से बनाने के तरीके Search करो और उसमे दिए गए Coding Language को Online Learn करो|
तो देखिये कैसे आप आसानी से अपनी नइ वेबसाइट के लिए अप्प्स बना सकते है
- सबसे पहले appsgeyser.com पर जाये
- अब आपको यंहा Create App का बटन दिखेगा उस पर क्लिक करे
अब आपके सामने कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे इस में से अप्पको वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक करना है
अब आपके सामने वेबसाइट का url डालने की जगह दिखाई देगी और एक next का ऑप्शन भी
- अगर आप अपने appका Preview देखना चाहते है तो क्लिक तो Preview पर क्लिक करे जो मोबाइल दिखाया गया है उस पर क्लिक करे,
- अब आपको इस एप्प का नाम ,Description , और icon लगाना है
- फिर Create App पर क्लिक कर दे
- अब आपको एक फॉर्म दिखाई देगा यंहा पर अपनी ईमेल ईद भरे और पासवर्ड भी ,और Conform पासवर्ड में भी एक जैसा पासवर्ड भरें
- या आप फेसबुक से Login करे फेसबुक से लॉगइन करे तो ये Permission मांगेगा उसे Allow कर दे
अब आपका अकाउंट बन गया है और आपकी एप्प भी ,अगर आपको दुबारा ऐप्प url और नाम मांगे तो दुबारा भर के क्रिएट अप्प पर क्लिक करे .
- Scan QR Code से आप सीधे इस एप्प को अपने फोन मे डाउनलोड कर सकते है
- डाउनलोड पर क्लिक करके सीधे कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते है
- लिंक अपने फ्रेंड्स को देकर या वेबसाइट पर लगा कर भी वंहा से एप्प डाउनलोड करवा सकते है
- आपकी एंड्राइड एप्प और अकॉउंट बनाए के बाद QR Code को कॉपी वेबसाइट में लगाने का कोड यंहा मिलेगा Publish
Yeh bhi Dekhe
- Whatsapp नंबर को इंटरनेशनल नंबर कैसे बनाये
- एक फ़ोन से 2 फेसबुक 2 Whtasapp कैसे इस्तेमाल करें
- Whatsapp पर कौन कब ऑनलाइन आया कैसे पता करे
Sir main to antim charan me pahuch gaya tha par login ke time login nahi hua main bilkul sahi ps. Tath email dala tha
Ya us wab side ka email dalna hai
agar tumhara acount ban gaya hai to apni Gmail id login kare , aapne jo app banai hai vo vahi mil jayegi , Nahi aap pahle log in kare aur phir app banae ye jyada aashan hoga .
Comment:apps to ban gya hai paruse Google play stor par kaise public kaise karege. palystor par kaise aayega
play store me kaise aayega bhai app
Uske Liye Aapko Google Play Store ko 25$ dene Padenge.
sir wedside url me kya dale
Website me Apni Website ka Naam Dale Jaise “www.hindigyanbook.com”
Sir ye batye agar main koi aisha app banana chahu jisse mai paisa kama saku or uss app se mujhe insertive mile to kaise create aishe app ko
agar aap paise kamane chahte hai to pahle aapki website honi chahiye uske baad aap us website ki apps bana ke paise kama sakte hai .
Sir muje Computer Formeting Sikha Na he Please Bataye
Uske liye apko oprating system ki bootable CD DVD Chaiye
एप के अन्दर मेटर कैसे डाले सर
Sir men’s men’s San much kr liya be last me login nhi ho RHA h or men’s apna gmail account bhi kol rkka h for bhi nhi creat nhi ho rha or sir disruptions me kya dalu
use ke bare me dalo vo app kis kaam ke liye hai
Comment:sir me game banana chahta hn plz sikhaye
Sir aap to ban gya liken go blank h share or save ka option a RHA h bas
sir hm massanger app complet kar liye .par aage jub last position par aya to app downlod nahi huaa.last me kya krna hai plz sir .
sir massenger app complet ke bad last me kya karte hai kaise downlod karte hai
Sirji ye to blank apps hue na. Us apps ke andr kuch dalna hai to kya krna honga
Website kaise banaye
http://www.hindigyanbook.in/free-hosting-wali-wordpress-website-kaise-banaye/
URL kya dallu sir
jis website ka app aap banana chahte ho
Good morning sir,or jiski website nhi h wo Kya Kare
Sir bina google play pr store huye bina hm dosto ko link bhejkar app download krwa sakte h kya
ha
Sir me online home delivery shop kholna chahata hu kese aap banai ki sare saman Bhi customer ko show Kare like Amazon flipkart etc chote leval par aur iski security b achi Ho kese banai
Sir me 1 aap banna chahta hu online business k liye gharelu itom online home delivery cash lesh in my sity kese banau aur jis par sabhi itom show kese karenge
Sir kya Android app software ki help se koding kark apne computer se (laptop) se Nahi bana sakte
Sir ek pro aap banane me liye ion sa windows version,kitna mini RAM, etc chahiye. WO computer kitne me milega .
Sir, android mobile se Ghame kaise banaye…..thanks for this artical..
Iske liye kon konsi coding chahiye
Game mein kon konsi coding chahiye