2 Minutes Me Gmail Par Free Account Kaise Banaye
Agar aap online Paisa kamane Ki Soch rahi hai.To sabse Pehla kaam yahi hai. Ki aap ka Gmail par account hona chahiye. Akela Gmail account bahut kaam aata hai. Phir chahe aap website Banaye Ja YouTube par account Banaye sab se Pahale aap ke paas Gmail account hona jaruri hai. Agar aap kisi job ke liye Apply kar rahe ho to bhi aapke pass Ek Gmail ka account hona chahye. Jiski Help se aap alag alag company ke pass apne document resume bhej sako.
Waise batane ko to Gmail ke bahut sare fayde lekin ham is post me fayde ki baat nahi kar karne wale ham Gmail banane ki baat karne wale To dekhiye kaise aap sirf 10 minute me apna Gmail account bana sakte hai. Iske liye aapke pas in ternet or ek mobile ki jarurt padegi.
2 Minutes Me Gmail Par Free Account Kaise Banaye
1.Sabse Pahle Gmail.com Par Jaye

2. Create Account par click kare.
3. Create account par click karte hi ek form aayega Isme aap apni sari jankari bhar de.

- Apna pura name bharna hai. ( Jaise agar aapka nam hai. Vikas Kumar To fist name Vikas or Last name Kumar)
- Username ye aapko soch samaj kar bharna hai. Ek bar jis username se account bana diya. Phir Wo name dubara badla nahi jayega. Isme aap apna name bhre agar aapke name se account bana rahe hai. To usme number lagade jaise (Vikaskumar1234) koi bhi number ya phone number laga ke dekhe jab tak google aapke user name ko accept na kare.
- Ab password bhare esa lagaye jo aapko yaad rahe kam se kam 8 numer ka password banaye Conform password me bhi yahi password yahi dale.
- Phir apni Date of Birth dale.
- Phir Gender Select kare agar aap ladka hai. To male or agar aap ladki ho to Female.
- Ab Phone Number dale jo chalta ho kyunki usi namuber par Verification code aayega. Or agar kabhi password bhul jaao to dubara password lene ke liye usi number ka istemal karna padega.
- Phir kisi ase dost ki Gmail Id bhare Jispe aap bhrosa kar sake kyon agar aap apna password bhul jayege to us Gmial Id se dubara password le sakte ho.
- Phir apni Country ka name dale.
- Gmail ki term of service and private policy ko select kar de.
- Ab next steps par click kare.
4. Agar phone number verifiy ka form aaye to number bhare Jise code mangvana hai. Phir countinue par click kar de or jo code SMS se aaye use bhare agar SMS na aaye to Call ka option select kare or code le or bhare de or Next kare phir ek form aayega. Vanha No Thanks par click kare. Aapka Gmail account ban gaya hai.
Is Post me Aapko new gmail id banana hai gmail id kaise banaye gmail id kaise banate hain email id banane ka tarika email id banani hai email id kaise banaye hindi mai gmail signup and login Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.