Youtube Video Monetize Aur Adsense Se Connect Kaise Kare

Youtube Video Monetize Aur Adsense Se Connect Kaise Kare

Youtube video ko Monetize or adsense se connect kaise kre

Apko ye to pta hoga ki YouTube se paise kma sakte hai .Lekin ise piche ki kai sari bate aapko nhi pta unhi me se ek hai video ke monetize karna jis se ke aapke video par view aaye to us se paise aayege lekin vo paise sirf youtube account me he rhenge. Unhe bank me bhejne ke liye aapko Google Adsense account ki jarurat padegi .Kyuki YouTube aapke account me paise nhi bhej sakte hai . Aaj hum is post me aapko yah btayenge ke kaise aap video ko monetize karke paise kama sakte hai aur use Google Adsense ki madad se apne bank me bhej sakte hai.

Iske liye sabse pahle aapke YouTube channel par video honi chahiye or agar aapko nhi pta ki kaise aap youtube par video upload kar sakte hai to ye post deke(Computer se Youtube par video kaise upload kare) (mobile se Youtube par video kaise upload kare) .Ab apne channel par video upload hone ke baad aapko apne channel me Monetization ke Enable karna hai uske baad ise Google Adsense se connect karna hai.

Youtube video ko Monetize kaise kare

Niche aapko step by step Puri Jankari De Gayi Hai inhe follow kare aur apne channel ko monetize kare:

  • Sabse pahle apne Youtube account me log in kare.
  • Vanha aapko left sidebar me channel ke option par click karna hai.
  • Channel par click karte hi aapke samne  Channel Status And Feature dikhenge.
  • Channel ki sub Menu me aapko Monetization ke option par click karna hai.(Yanha click karke sidha Monetization page par jaaye)

video-monetization-min

Yanha par Enable Monetization par click kare or Agree ko follow kare aur Term & condition ko Agree kare. Aapke channel par monetization enable hote he aap apne Google Adsense se ise conect kar sakte hai .Ya kisi dusre adsense account se bhi conect kar sakte hai.Agar aapke pass Google Adsense account nahi hai to aap nya bana sakte hai.

Fir se usi Monetization page par aaye(Yanha click kar ke sidhe Monetization page par jaaye) vanha aapko Guidelines and Information ki list milegi or usme aapko How will I be paid? par click karna hai.

video-monetization-min-1

Fir vanha par aapko associate an AdSence account  ke link par click karna hai.

Agar aapke pass pahle se he Google Adsense account hai to aap us se bhi ise conect kar sakte hai ise hum agli post me batayenge. Abhi isme aap new account banayenge. Agle page par aapko Next par click karna hai agli page par aapko 2 option milenge.Agar aapko pahle account hai to log in kare agar nahi to Create par click kare.

Click karte hi aapke samne ye likha aayega. Vanha aapko yes ke uper click karni hai.

“You are currently signed in as youremail@gmail.com. Would you like to use this account to sign up for AdSense? Whichever account you choose will be used to log in to your new AdSense account.”

Agle page par aapko apne channel ki Content language select karni hai aapke video hindi language me hai to hindi select kare nahi to english rahne de or Save and Continue par click kare.

your-information-min

Is form ko aap badi he carefully bhare sari details ek dam sahi bhre.

  1. Sabse pahle aapko india select karna hai aur time zone me aapko india ka time zone select karna hai.

2.Apne bare me puri jankari sahi sahi bhre. Apna name ,pta ,city aur postel code or state.

Is se jyada kuch karne ki jarurat nahi hai fir ”Submit my application” par click kare.

Application sabmit hone ke baad aap ko apne Google Adsense account ko Approve hone ka intjar karna hoga jaisa he aapka account approve hoga aapke pass email aa jayega. Is ke bad me aapko apne bank ke details Google Adsense ki account me dalni hogi .Aur aapki earning jab 10 $ hogi tab aapke address verification hogi uski jankari yanha dekhe.Bina pin Google Adsense Verification kaise kare.

Address Verification hote he aapko Payment setting me apne bank ki details dalni hai. Or jab aapke earning 100$ hogi to uske agli month ki 21 date ko aapki payment ho jayegi.

Is Post Me Aapko youtube monetize kaise kare youtube ko bank account se kaise jode youtube ke liye adsense account kaise banaye blog par ads kaise lagaye youtube video ko monetize kaise kare youtube channel ko monetize kaise kare kya kaise youtube channel youtube se paise kaise kamaye in hindi Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top