Youtube Video Se Paise Kaise Kamaye
Online paise kamane ke tarike bahut sare hai. Jaise Affiliate marketing , Advertising or bhi kai sare lekin kuch tarike ase hai. Jisme aapko paise lagane padte hai. Pahir paise kamaye jate hai. Lekin youtube ek asi website janha par aapko sirf video upload karni padti hai. Wo bhi original apni bane hui or jaise jaise aapki video ko jyada se jyada log dekhe aapki kamai bhi jyads hogi.
YouTube video se kmana bahut aasan hai. Lekin sabse pahle aapko bata ki youTubepar sirf original video se hi paise kama ja sakte hai. Ye nahi hai. kisi or ki video download karo or apne youtube channel me upload kaer do to aap paise nahi kamayege Chaliye to mai aapko btata hu ki kaise youtube video se aap paise kama sakte hai.

- Sabse pahle aap ke video banane ki cheej hona jaruri hai. Jaise camera computer jaruri nahi ki aapko koi alag se camera lena padta hai. Agar aapke phone ka camera achi recording karta hai.Jaise 720P or 1080 to ye aapke liye bahut hai.
- Dusra agar bina camera ke jaise aapko computer ke bare me video banani hai. To aap screen recorder ka istemal lar sakte hai. Screen recoring karte time aapko Mic ki jarurt pade wo aapko banane ki baat ab aapko alag se lagana padega laptop me aapko Mic lagane ki jarurt nahi hai.
- Ye to ho gyi video bnane ki baat ab aapko video ko edit karke use or achha bana sakte hai. Jisse dekhne wala dubara aapki video dekhne aaye.
Screen Recorder yanha se aap Download kar sakte hai.
Debut Video Capture
Video Editor yanha se aap Download kar sakte hai.
Youtube Video Se Paise Kaise Kamaye
- Ab aapke pass Youtube ka account hona jaruri hai. Youtube par account alag se nahi banana padta hai. Jo hamare Gmail ka account hai. Usi se login karna padega agar aapke pass Gmail Account nahi hai. To yanha se dekhe (Gmail Par account Kaise Banaye)
- Ab Youtube.com par jaoye or Sign in kare.
- Sign in hone ke baad upload par click kare phir ek page aayega. Phir vanha par jo Upload ka option hai. Uspe Click karke video Upload kijiye Or use publish kijiye. Ase hi video upload kijiye.

- Ab sabse important kaam karna YouTube Video Manager par click ksre jo lift taraf dikhega Phir Channel par click kare.

7. Channel par click kare hi aapko vanha par Monetization enable ka option dikhege us par click kare phir ek window khulegi vanha Enable My Account par click kare.
8. phir Youtube ki policy ko padh kar 3 option ko tik kare.
9.Phir I accept par click kare.
10. Ab ek dusri windows khulegi usme Monetize par click kare phir Go it par click kare.
Go it par click karte hi aap apne Video Manager me aa jayege.

11. Ab jis video se aapko paise kamane hai. Use Monetize kijiye Jisa ki photo me dikhaya gaya hai.
12. Ab aapki video se paise aane lagege. Jab is par अ 1000-2000 view ho jayege. Ab in paisa ko lene ke liye aapke pass Google Adsence acount hona chahiye . Agar aapke pass google Adsense Account nahi hai. To yanha se dekhe (Google Adsense Par Account Kaise Banaye)
13. Ab google Adsense Account ko YouTube se jod kare.
14. Jaisa ki pahle bataya tha Viase phir Channel par click kare.
15. Ab aapko Monetiztion enable Ki jagah View monetisation setting dikhga to View monetisation setting par click kare.
16.Phir Next par click kare.
17. Ab apni language select kare. Or Continue par click kare. Click karte hi Google Adsence ka information foram aayeg.

- Sabse pahle Country Select kare.
- phire Time Zone Set kare India ka Time zone +05:30 hai.
- Ye Option Apne hisab se chune aapke pass ek website hai. To Individual Select kare Jyada hai. To Business Select kare.
- Jo name aapka bank ke account me hai. Wo hi name likhe.
- Aapka jo Address jo bank me hai Wo hi bhare.
- Phir apne City ka name bhare.
- Phir apne state ka name bhare.
- Phir apna bhare pincode bhi aapko apne bank wala hi bharna hai.
- Phir apna name bhare.
- Phir apna mobile number bhare jo chalta ho kyonki usi number parVerification code aayega.
- Ab ye bataye ki Google Adsence kaise pata laga agar aap kuch nahi karna chahte hai. To other select kare.
- Ab sab ko Yes Select kare.
18. Ab Submit My Application par click kare.

19. Click karte hi aap ne youtube Account me aayege. Janha aapko asi window dikhegi.
20.Ab aapka Account Google Adsence se jau gaya hai. Ab agar koi bhi aapki video dekhega. aapko paise milege.
Paise aapko aapke Google Adsense ke account me har month ki 11 se 15 date ke bich me milege. Or aapke accont me 21 date ko send hoge.
Is Post me Aapko youtube se paise kamane ka tarika in hindi google se paise kamane ka tarika google se paisa kamana youtube par account kaise banaye youtube se paise kaise kamaye video internet se paise kaise kamaye in hindi youtube par channel kaise banaye Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.e
Comment:1.sir youtube mein hum khud ki video dekh sakte hai.2..bloging mein kya kya copyright mana jata hai
Jab Tak koi Copyright ka Claim nahi krta tab tak kuch copyright nahi hai ..
Comment:1.sir hum mandir ya masjid ki video bankar uplod kar sakte hai…2…sir free net kaise chlaye.
Comment:sir hum 1 gmail id se kitne chanel bana sakte hai
sir video ka link mein kaise whatsapp par share karu explain kare its urgent
Aap youtube Video Ka URL Copy karke Message me Paste kardo ,,
hi sir
Google adsense me name aur address kese change kare