बैंक SWIFT BIC Code क्या है इसे कैसे पता करे
अगेर आप Google Adsense ya Affiliate Marking से पैसे कमाना चाहते है या अभी भी कम रहे तो आपके पेमेंट इनफार्मेशन में आप से आपके बैंक Swift Code माँगा जाता है जिसकी मदद से आपकी पेमेंट डायरेक्ट आपके बैंक में आएगी . और बहुत से लोगो को अपने बैंक का SWIFT Code नहीं पता होता और उसकी पेमेंट नहीं हो पाती है . आज मैं आपको बताऊंगा की किसी भी बैंक पुरे इंडिया में किसी भी बैंक का
SWIFT Code Business Identifier Code का standard है जिसका इस्तेमाल ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर के लिए किया जाता है इसी कोड के अंदर किसी एक बैंक की पूरी डिटेल होती है.इस एक कोड बैंक की कंट्री , लोकेशन और ब्रांच का पता बहुत ही आसानी चल जाता है .

अब आपको पता चल गया की ये कोड क्या है इसकी जरूरत क्यों है . अब मैं आपको किसी बैंक का स्विफ्ट कोड कैसे पता करते है ये बताऊंगा ,लेकिन स्विफ्ट कोड पता करते समय बहुत ही केयरफुल रहे और जो बैंक आपके सबसे पास है उसका स्विफ्ट कोड ले और उसका इस्तेमाल करे.अगर स्विफ्ट कोड सही नहीं हुआ तो आपकी पेमेंट आपके बैंक में नहीं आएगी. अब आपको कुछ स्टेप्स करने पड़ेंगे .
- सबसे पहले Ifscswiftcodes.com सबसे पहले
- या सीधे उस पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
- अब आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे यहां पर आपको अपनी बैंक की डिटेल देनी है कि आपका बैंक कौन सा है कहां है किस स्टेट में है .

ऐसे आप बड़ी आसानी से अपने बैंक का SWIFT CODE पा सकते है .लेकिन जब भी ब्रांच सेलेक्ट करो तो आप ये देखे की सबसे पास कोनसी ब्रांच है उसी को सेलेक्ट करे.बहुत से स्टेट के सभी सिटी का SWIFT CODE नहीं मिलता तो आप सिटी भी अपने पास वाली सेलेक्ट करे.
[gt_alert id=”gt-alert-254″ title=”यह भी देखे ” dismissable=”0″ type=”error” title_color=”#0a0a0a” content_color=”#0a0a0a” content_background=”#ededed” border_size=”” border_style=”none” border_color=”” border_radius=”” css=””]- Adsense से ज्यादा Earning के लिए Ads Size
- Google Adsenseके लिए Best 5 Template
- Google Adsense की कमाई कम ज्यादा क्यों होती है
अगर इसके बारे में कोई भी सवाल होतो निचे कमेंट करे और अगर पोस्ट पसंद आये तो पोस्ट को शेयर करना न भूले .