घर बैठे मोबाइल फोन से पैसे कैसे कमाए

घर बैठे मोबाइल फोन से पैसे कैसे कमाए

पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है खासकर Android मोबाइल से। लेकिन अगर आप सही मन लगाकर इस पर काम करते हैं तो आप Extra पैसे कमा सकते हैं। वैसे आपको Play Store में बहुत सी ऐसी एप्लीकेशन मिल जाएंगी की जिनका इस्तेमाल करके आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आज मैं आपको यहां पर ऐसी तीन एप्लीकेशन बताऊंगा जिसका इस्तेमाल करके आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल से भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं और यह एप्लीकेशन 100 प्रतिशत सुरक्षित है। इसके साथ ही हमने इसमें Sponsor ID(15833703) भी डाली हुई है आप जब भी अपने मोबाइल में यह एप्लीकेशन इनस्टॉल करें तो उसके साइन अप करने के बाद में आप Sponsor ID का इस्तेमाल करें  इससे आपको 1$ extra मिलगा।

[gt_heading id=”gt-heading-471″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Champcash [/gt_heading]

यह एप्लीकेशन थोड़े दिन पहले ही अपलोड की गई थी जिसके बाद में यह धीरे-धीरे पॉपुलर हो गई है। आज यह प्ले स्टोर पर सबसे पॉपुलर एप्लीकेशन है। यह गवर्नमेंट से वेरीफाई हुई एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आपको इस एप्लीकेशन में थोड़ी सी मेहनत करनी होगी उसके बाद ही आप इस एप्लीकेशन से अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन ने कुछ ही महीनों में अपने लगभग 10 लाख से ज्यादा मेंबर बना लिए हैं।

इसमें आप दूसरे लोगों के पास इसको Refer करके भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं लोगों को बस अपनी Sponsor ID(15833703) डालकर कुछ Challenge पूरे करने होते हैं। इसमें आपको कुछ एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ सकती है। इसके डाउनलोड के लिए हर एक यूजर को $1 मुफ्त मिलता है जिसका मूल्य करीबन 64 से 67 रुपय के बीच में रहता है। एप्लीकेशन को 7 लेवल बांटा गया हैं जैसे जैसे आप किसी को यह refer करते हैं और इसमें Challenge कंप्लीट करते हैं तो आपका लेवल बढ़ता जाएगा और आपको अच्छे पैसे मिलने शुरू हो जाएंगे।

[gt_heading id=”gt-heading-354″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””] Champcash को कैसे इनस्टॉल करें[/gt_heading]
  • सबसे पहले आप नीचे दिए गए लिंक से एप्लीकेशन इंस्टाल कर लीजिए। यहाँ से Download  करे।
  • इसके बाद में इसको आप ओपन कर लीजिए।
  • ओपन करने के बाद आपको सबसे पहले साइन अप करना होगा। Sponsor ID(15833703) जरूर दलनी होगी इसके बिना आपकी एप्लिकेशन शुरू नही होगी।
  • Sponsor ID(15833703) पर डालने पर आपको 1$ मुफ्त में मिलेगा.
  • इसके बाद में आपको एक Challenge दिया जाएगा जिसमें आपको कुछ एप्लीकेशन इनस्टॉल करनी है और उनको एक से लेकर 2 मिनट तक ओपन रखना है.
  • Challenge पूरा होने के बाद कंप्लीट होने के बाद में आपको Champcash के app में आपकी इनकम दिखाए जाएंगे।

चैम्पकैश एप्प से पैसे कैसे कमाए

[gt_heading id=”gt-heading-831″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Champcash से अनलिमिटेड कमाई कैसे करें [/gt_heading]

आजकल Social Sharing का बहुत चलन है तो आप इस एप्लीकेशन की मदद से किसी भी दोस्त को Invite कर सकते हैं। जिससे जब भी आप किसी दोस्त को Share करते हैं और वह इस एप्लीकेशन को इंस्टाल करके आप  की Sponsor ID(15833703) डालता है तो आपके दोस्त और आपको $1 तक की कमाई होती है। तो इस तरह से आप इस एप्लीकेशन से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन से आप की तरह से पैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

1. मोबाइल रिचार्ज करके

2. ऑनलाइन शॉपिंग करके

3. अपने बैंक में ट्रांसफर करके

अपने बैंक में ट्रांसफर करने के लिए आपको अपने इस मोबाइल वॉलेट में कम से कम $10 होना बहुत जरूरी है।

[gt_heading id=”gt-heading-794″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]FreeCharge [/gt_heading]

इस एप्लीकेशन के बारे में सभी लोग जानते हैं क्योंकि यह बहुत ही पुरानी एप्लीकेशन है। जो कि आपको mobile recharge, DTH Recharge और bill payement  करने के लिए इस्तेमाल की जाती है। लेकिन कुछ लोगों को यह पता नहीं है कि इसका इस्तेमाल करके भी आप अच्छी Income कर सकते हैं। अगर आप इस पर नई ID बनाते हैं तो आपको ₹50 का कैश बैक मिलता है। जिसमें आप कोड का इस्तेमाल करके रिचार्ज कर सकते हैं। फ्रीचार्ज से हुई income को आप अपने मोबाइल से बैंक में ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने recharge और bill payment कर सकते है। या आप इससे मेट्रो और बस की टिकट book कर सकते हैं।

[gt_heading id=”gt-heading-984″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””] Freecharge से पैसे कैसे कमाए [/gt_heading]
  • सबसे पहले आपको Freecharge एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी।
  • ओपन करने के बाद में आपको सबसे पहले ₹50 का रिचार्ज करना होगा जिसके साथ आप ROP0AO6 कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप रिचार्ज करेंगे तो आपको cashback मिल जाएंगा।
  • इस application को refer करने पर भी आपको reward मिलता है। जब भी आपकी refer लिंक से कोई इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तो उनको और आपको Reward मिल जाएगा।
  • इस तरह से आप Freecharge से Income कर सकते हैं।
[gt_heading id=”gt-heading-497″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Taskbuck[/gt_heading]

अगर आप अपने मोबाइल का रिचार्ज करना चाहते हैं तो आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल में Taskbuck नाम से एक एप्लीकेशन इंस्टाल कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप अपने Paytm में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। Paytm से आप मोबाइल रिचार्ज या बैंक में भी पैसे भेज सकते है। यह बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है जिससे आप लोगों को Refer कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

[gt_heading id=”gt-heading-669″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Taskbuck से पैसे कैसे कमाए [/gt_heading]
  • सबसे पहले आप Taskbuck एप्लीकेशन डाउनलोड करें।
  • उसके बाद में आप इस एप्लीकेशन पर साइन अप करें।
  • साइन अप करने के बाद मैं आपको Refer And Earn नाम से एक ऑप्शन दिखाया जाएगा आप उस पर क्लिक करके अपने लिंक को share कर दीजिए।
  • जब भी आपके दोस्त इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तो आप को उनके डाउनलोड करने Reward मिलेगा।
  • यह reward आप Paytm में ट्रांसफर कर सकते हैं।
  • यह भी एक अच्छी एप्लीकेशन है, जिससे आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
[gt_heading id=”gt-heading-25″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]mCent मोबाइल एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए [/gt_heading]

ऊपर हमने आपको कुछ ऐसी एप्लीकेशन बताई है जिनका इस्तेमाल करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। उन्ही में से एक और भी एप्लीकेशन है जो कि अच्छे पैसे देती है। इन सब एप्लीकेशन के बाद में mCent एप्लीकेशन का नाम आता है। इस एप्लीकेशन की मदद से आप सिर्फ अपने मोबाइल का डाटा रिचार्ज कर सकते हैं या टॉक टाइम के लिए रिचार्ज कर सकते हैं।

[gt_heading id=”gt-heading-905″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]mCent एप्लीकेशन कैसे शुरू करें [/gt_heading]
  • सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।
  • उसके बाद में आपको एप्लीकेशन ओपन करके अपना मोबाइल नंबर डालना है।
  • मोबाइल नंबर डालने के बाद में मोबाइल पर एक SMS आएगा।
  • SMS आने के बाद में एप्लीकेशन अपने आप verify हो जाएगी।
  • उसके बाद आपके सामने कई ऑप्शन दिखाया जाएंगे जिसमें आप कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करके पैसे कमा सकते हैं।
  • इसके अलावा आप इसको दोस्तों के साथ शेयर कर कर भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
  • एक user की joining पर आपको ₹35 रुपए तक मिलेंगे और आप दिन में 10 यूज़र आराम से Invite कर सकते हैं।

mCent App से पैसे कैसे कमाए

[gt_heading id=”gt-heading-585″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#d30000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Ladooo App से पैसे कमाए[/gt_heading]

Ladooo एप्लीकेशन बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है इसको मेने 3 साल पहले इस्तेमाल किया था और मुझे इसकी सबसे अच्छी बात ये लगी की यह आपका टास्क complete होने के तुरंत बाद आपके पैसे एप्लीकेशन में add कर देता है. इसमें आप एप्लीकेशन डाउनलोड करके पैसे कमा सकते है, दुसरे दोस्त के पास इसको refer करके भी पैसे कमा सकते है. और इसके अलावा आप इसमें सर्वे पुरे करके भी पैसे बना सकते है. इस एप्लीकेशन को यहाँ से डाउनलोड करे. Download  इसके बीच अगर आपको कोई प्रॉब्लम होती है तो हमें बताये.

[gt_heading id=”gt-heading-627″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]फेसबुक से पैसे कैसे कमाएं [/gt_heading]

जब से Facebook शुरू हुई है उसके बाद में इसका उपयोग दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसका इस्तेमाल से हम किसी से बात करने, फोटो अपलोड करने और स्टेटस अपडेट करने के लिए करते हैं। यह टाइम पास का अच्छा साधन है। लेकिन अगर आप चाहे तो फेसबुक से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

आपने Facebook पर Page भी देखे होंगे और उन्हें लाइक भी करते होंगे। तो अगर आपका कोई बिजनेस है तो आप उसका Facebook पेज बना सकते हैं और जैसे जैसे लोग आपके Page को लाइक करेंगे तो लोगो को आपके business के बारे मे बता लगेगा और आपके नए ग्राहक जुड़ते जाएंगे और इस तरह से आप ज्यादा पैसे Facebook से कमा सकते हैं।

अगर आपका कोई बिजनेस नहीं है तो आप कोई अच्छे ब्रांड का पेज बना लीजिए और उस पर कुछ ऐसे आर्टिकल और टॉपिक अपलोड करते रहिए जिससे कि आपके फेसबुक पेज पर करीबन 50 हजार से 1 लाख तक लाइक आ जाए तो इसके बाद में आप किसी भी संस्थान या किसी भी आदमी को Sell सकते हैं। और उस से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

[gt_heading id=”gt-heading-656″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Youtube से पैसे कैसे कमाएं [/gt_heading]

आजकल Vloging का बहुत ज्यादा चलन है। इससे आप अच्छे पैसे भी करना हो कमा सकते हैं। YouTube की वीडियो के view के आधार पर आपको पैसे दिए जाएंगे। जैसे कि मान लो अगर आप के वीडियो पर एक लाख view हो गए हैं तो आपको उसके हिसाब से पैसे दिए जाएंगे। लेकिन यह कुछ factor पर निर्भर होता है कि आपको कितने पैसे मिलेंगे।

YouTube में कुछ नए बदलाव की है जिसमें कि आपको 10000 view होने के बाद में पैसे मिलने शुरू हो जाएंगे। लेकिन इससे पहले YouTube आपके चैनलों को वेरीफाई करेगा कि आप किसी का Copyright Content तो नहीं अपलोड कर रहे हैं इसलिए अगर आपको youtube से पैसे कमाने है तो आप अपनी वीडियो बनाकर ही YouTube पर अपलोड करें और जैसे-जैसे आपके वीडियो पर View बढ़ते जाएंगे आपको इनकम होनी शुरू हो जाएगी।

Youtube पर वीडियो अपलोड करके पैसे कैसे कमाए

[gt_heading id=”gt-heading-802″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]WhatsApp से पैसे कैसे कमाएं [/gt_heading]

Facebook और WhatsApp दोनों ही बहुत popular है। WhatsApp इस्तेमाल करने में बहुत आसान है। इसके लिए सिर्फ आपको डाटा का रिचार्ज करवाना पड़ता है और आप आसानी से अपने मोबाइल नंबर के जरिए किसी भी Whats app User को कॉल कर सकते हैं, मैसेज कर सकते हैं या उनको वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।

कुछ लोगों को पता नहीं है कि वह whats app से पैसे भी कमा सकते हैं। whats app से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी।

  •  इसके लिए आपके पास एक अच्छा स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • आपके पास हो सारे कांटेक्ट नंबर होने चाहिए।
  • इसके साथ-साथ आप दो से तीन ग्रुप बना सकते हैं।

तो इन चीजों की आपको जरुरत पड़ेगी।

[gt_heading id=”gt-heading-192″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#dd0000″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””] Whats app से पैसे कमाने के लिए क्या करना चाहिए [/gt_heading]

अगर आप भी WhatsApp से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ में बताए गए 3 पॉइंट का जरूर ध्यान रखना होगा। उसके बाद आप WhatsApp से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

  • अगर आपने ग्रुप बना लिया है तो आप उस ग्रुप में कम से कम 50 होते हैं चुटकुले और कोई अच्छा आर्टिकल लिख सकते हैं।
  • उसके बाद में जब आपका ग्रुप अच्छा चलने लगे तो आप किसी भी प्रोडक्ट की एडवर्टाइजमेंट कर सकते हैं जिससे कि वह कंपनी आपको उसके बदले में पैसे देगी तो इस तरीके से आप अपने WhatsApp से पैसे कमा सकते हैं।
  • इसके अलावा आप Amazon, फ्लिपकार्ट, Snapdeal इस तरह की वेबसाइट से affiliate प्रोग्राम शुरू कर सकते हैं।
  • इससे जब भी आप  अपने WhatsApp पर किसी प्रोडक्ट की affiliate लिंक Provide करवाएंगे और जब भी कोई आपके उस लिंक पर से Product खरीदेगा तो आपका उसको कमीशन दिया जाएगा।
  • इस तरीके से भी आप WhatsApp पर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

तो यह कुछ तरीके है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल से घर बैठे पैसे कमा सकते हैंलेकिन आप को थोड़ी सी मेहनत करनी होगी, जिससे कि आपकी Income हो सके। अगर आपको इसके बीच में कोई दिक्कत आती है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं

Tags :- एंड्राइड मोबाइल से पैसे कैसे कमाए, टॉप 5 पैसा कमाने वाला अप्प्स, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए, ऑनलाइन पैसा कमाने के 20 तरीके

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top