Google Adsense से एक दिन मे $200 कैसे कमाए
Google adsense से $100, $200, $300 या उस से भी ज्यादा कमाना कोई मुस्किल काम नहीं है .ये सारा आपकी वेबसाइट के Content और आप पर निर्भर करता है की आप किस तरह का कंटेंट डाल रहे है या आपका कंटेंट कितना बढ़िया है .और आज के समय में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो की एक दिन में 1000$ से भी ज्यादा कमा रही है .क्यूंकि उनकी वेबसाइट का जो कंटेंट है वो बहुत बढ़िया है और लोगो को ज्यादा पसंद आता है .
अगर आप इस पोस्ट को पहली बार पढ़ रहे है तो मैं आपको बताना चाहूँगा की अगर आपकी भी कोई वेबसाइट है तो आप उससे भी पैसे कम सकते है. Google Asense की मदद से .Google अद्सेंसे एक ऐसी कंपनी है जो आपको आपकी वेबसाइट पर Ads. दिखने के पैसे देती है .लेकिन इसके लिए आपको पहले Google अद्सेंसे का अकाउंट बनाना पड़ेगा इसकी जानकारी निचे दी गई है की कैसे आप Google Adsense का अकाउंट बनाकर उसे approve करा सकते है .
Google Adsense से एक दिन मे $200 कैसे कमाए
अगर आपका अकाउंट बन गया है और वो approve भी हो गया है तो आप उसमे Ads लगा सकते है अगर आपकी वेबसाइट में ads दिखाई नहीं दे रही तो इसके 3 कारन हो सकते है वो यंहा देखे (Adsense की Ads Show क्यों नहीं होती ) अब आपको बताता हु की कैसे आप एक दिन में 200$ कमा सकते है .

इस फोटो में जो CPC दिखाई दे रहा है वो बहुत ही कम है इसका सबसे बड़ा कारन है की जिस वेबसाइट से ये एअर्निंग हो रही है उस पर कंटेंट बहुत ही कम है जिस से कम कमाई हो रही है .
Google Adsense की कमाई सबसे ज्यादा CTR पर निर्भर करती है .CTR का मतलब Click throw Rate. मानलो आपकी वेबसाइट का CTR $0.05 तो आपको 100 क्लिक के $0.05/100=$5.00 मिलेंगे . और दूसरा होता है CPC इसका मतलब Cost Per Click और ये निर्भर करता है Ads. दिखने वाली कंपनी पर अगर वो कंपनी Ads.दिखने का ज्यादा पैसा देगी तो आपको भी ज्यादा पैसा मिलेगा .
इस वेबसाइट का CPC ज्यादा है इसीलिए कम क्लिक के भी ज्यादा पैसे मिलते है .CPC जितना ज्यादा होगा आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेगे. CPC लगभग $0.25 से $5.00 तक यस उसे ज्यादा भी हो सकता है मतलब आपक एक क्लिक का 0.25$ से लेकर 5$ तक मिले सकता है वो भी सिर्फ 1 क्लिक से .
तो ये फिक्स नहीं कह सकते की आपको एक दिन में 200$ कमा ने के लिए कितने क्लिक की जरूरत है लेकिन इसके लिए आपके पास कम से कम 40000 – 50000 विजिटर एक दिन के होने चाहिए और आपकी वेबसाइट का कंटेंट भी बहुत बढ़िया होना चाहिए जिस से की विजिटर आपकी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा देर तक रुक सकेंगे और Ads. पर ज्यादा क्लिक होने के चांस होंगे .विजिटर को ज्यादा देर तक अपनी वेबसाइट पर रखनेके लिए आपक कुछ टिप्स अपनाइए जो नीचे दी गई है .
- वेबसाइट Responsive होनी चाहिए ताकि उसे जब कोई कंप्यूटर में ओपन करे तो आपकी वेबसाइट सही दिखे और अगर कोई मोबाइल में खोले तो भी वेबसाइट अच्छे से समझ में आये .
- वेबसाइट जल्दी खुलने वाली होनी चाहिए .ताकि विजिटर को आपकी वेबसाइट खोलने में समय न लगे .नहीं तो अगर आपकी वेबसाइट Load होने में ज्यादा समय लेगी तो आपके विजिटर बिना खोले ही चाले जायेंगे .
- फालतू की Ads या ज्यादा बड़ी फोटो न लगाये इस से आपकी वेबसाइट खुल्नेमे ज्यादा समय लेती है .
- वेबसाइट का डिजाईन अच्छा होना चाहिए .हर पोस्ट अच्छे से समझ में आनी चाहिए .और Header मेनू में आपकी वेबसाइट के सभी लिंक होना चाहिए ताकि विजिटर आसानी आपकी वेबसाइट को विजिट कर सके .
ये कुछ टिप्स थी जिनकी मदद से आप अपनी कमाई बड़ा सकते है .कुछ और भी चीजे होती है जिस से google adsense की कमाई पर असर पड़ता है .जैसे की Ads का साइज़ कितना होना चाहिए . या एक पेज पर Ads कितनी दुरी पर लगनी चाहिए ये सब भी आपकी adsense की कमाई को कम या ज्यादा करते है .
ये भी देखे
Brodband ka password kaise dekhe
Kya Wapka Se Google Adsense par kamaya ja sakta h..Reply dena sir g