Google Adsense Par Account Kaise Banaye
Google Adsense ek asi website jiski madad se aap online kafi achi Earning kar sakte hai. Or agar aap bhi online ghar bathe psise kamana chahte hai. To aap google adsense ka istemal kar sakte hai. Lekin iske liye 1 website ya YouTube channel ki jarurt padegi. Agar aapke pass koi website hai. To aap google Adsense ki Ads apni website par dikha kar or paise kma sakte hai. Agar aapke pass YouTube channle hai. Or aapki video ke uper ache view mil rahe hai. To bhi aap google adsense ki madad se achi earning kar sakte hai.
Google Adsense account ke liye apply karne se pahle aapko kuch bata ka dhyana rakhna padega. Jaise ki aap agar apni website ke liye google adsense apply kar rahe hai. To aapko apni website ka content dekhna padega. Ki yah google adsense ki policy ko follow karta hai. Ya nahi Agar aapki website ka content google adsense ki policy ko follow nahi karega ya uski term and condition ko puri tarah se follow nahi karega to aapka google adsense account nahi ban payega. To sabse pahle aap google Adsense ki policy Yanha Se Padiye or agar aap apne YouTube channel ke liye google Adsense ke liye apply kar rahe hai. To aapko apna content dekhne ki jarurt nahi hai. Agar aap ka content sahi huaa to YouTube aapko Email karega ki aap apni video ko monetize karke or google Adsense ke sath atch kare iski jankari hamari is post me dekhe YouTube Video ko Monetize Or Adsense Se Connect Kaise Kare .
Agar aap apni website ke liye google Adsense ke liye apply kar rahe hai. To niche aapko step by step puri jankari di gayi hai. In sabhi steps ko follow kare.
1. Sabse pahle Google Adsense Ki Website Par jaye.
2. Agar aapke pass Gmail Account hai to Sign up kare nahi hai. to pahle Gmail par account banaye.(Gmail Par account Kaise banaye)

3. Ab Yes par click kare. Agar aap kisi dusri Gmail id Se account banana chahte hai. To create or use another par click kare.

4.Apni Website ka name dale or bhasa Select kare . Agar aapke pass website nahi hai. To YouTube se Adsence Account banaye ya apni website banaye.
5. Phir Continue par click kare. click karte hai. Hi ek form aayega jismse aapko apni jankari deni hai. Lekin sari jankari bahut hi soch samaj ke bharni hai. koi bhi galti na kare ek point ko dhyan se dekhe phir use ya select kare Agar koi bhi galti huyi to baad me aapko dikkt ho sakti hai. Niche maine sabhi cheej ko alag alag point me bataya hai. Jis se aap Is form ko aasani se samaj ke bhar sakte hai.
- Sabse pahle Country Select kare.
- Phir Time Zone Set kare India ka Time zone +05:30 hai.
- Ye Option pane hisab se chune agar aapke pass ek website hai. To Individual Select kare jyada hai. To Business Select kare.
- Jo name aapka bank ke account me hai. Wo hi name likhe.
- Aapka jo Address Jo bank me hai. wo hi bhare.
- Phir apne City ka name bhare.
- Phir state ka name.
- Phir apna bhare Pin code bhi aapko apne bank wala hi bharna hai.
- Phir apna name bhare.
- Phir apna mobile number bhare jo chalta ho kyon ki usi number pe verification code aayega.
- Ab ye bataye ki Google Adsence kaise pata laga agar aap kuch nahi karna chahte hai. to other select kare.
- Ab sab ko Yes Select kare.
6. Ab Submit My Application par click kare.
7. Application submit hone ke baa aapko apne Google Adsense account ko Approve hone ka intjar karna hoga. Jaise hi aapka account approve hoga aapke pass Email aa jayegi.
Iske baad aapko apni bank ki details Google Adsense ke account me dalni hogi or aapki earning jab 10 $ hogi tab aapki address verification hogi uski jankari yanha dekhe Bina Pin Google Adsense Address Verification kaise Kare. Jaldi Google Adsense Approval Kaise Karaye
Payment Details Kaise dale
Google Adsense ki payment ke liye account kam se kam 100$ hone chahiye.
Har month ki 1 ya 2 date ko aapke Adsense Account me aapke pure month ki Earning ka jod hota hai. apni earning ya payment dekhne ke liye Adsense se Dashboard ke Left Sidebar me setting ke option par click kare or phir setting ke Sub- menu me payment ke option pae click kare.

Payment ke page par agar aapne apni bank ke detail ki hui hai. To aapko yanha par or kuch jankari dene ki jarurt nahi hai. yanha par agar aapko transaction dekhni hai. To aap dekh sakte hai. Iske liye aapko view transaction ke work kali karna. Vanha par aapki month ke hisab se sari transaction ke list mil jayegi or aap sabhi month ki transaction ho dekh payege agar pahli bar payment page par aaye hai. To aapko yanha par apni bank ki detail to aap Payments > Payment methods >Add payment method par click kare.

Yanha par aapko payment ka Methos Select karna hai. India me abhi EFT payment hi Available hai.Or isi ki madad se aap payment kar paoge to iske liye aapko apne bank ki puri detail aadi bharni hai. Or inme se aap kuch option hai. Vah chod sakte hai.
- Sabse pahle hai. Beneficiary ID ise aap khali chod dijiye.
- Or phir aapko bharna apna name jo ki bank me hai. Vhi name yanha bharna hai.
- Uske baad mai aapke bank ka name bharna hai.
- Phir aapko bana hai. ifsc code jo ki aapke pass book par milega or yah code aapki bank ki specile branch ka code hota hai.
- Uske baad mai aapko bharna hai. SWIFT BIC Code yah aapko internet me milga ya aap direct bank se bhi puch sakte hai.
- Iske baad me aapko verna apna bank ka account number or phir dubara sebharna hai.
- Niche ke 20 option Intermediary bank or FFC ye khali chod sakte hai. Oa iske baad me aap save par click kar dijiye.
Yanha par aapse aapke bank ka swift code pucha jayega. Yah code aapko apke pass book par milega yah yah book code aapko internet se search karna padega ya aapke bank se puchna padega agar aap directinternet se pata karna chahte hai. To yanha par diye gye link par click kare or apne bank ka Swift code pata kare. Bank SWIFT BIC Code Kya Hai Ise Pata kare.
Is Post me Aapko adsense account kaise banaye youtube youtube ko adsense se kaise jode blog par ads kaise lagaye google adsense account approved kaise kare google adsense training in hindi google adsense earnings in hindi google adsense kya hota hai Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
sir my apna google adsense wab site nhe bana pa raha hu
pahle website banao phir usme adsense lagega